TMKOC: अब इस उम्र में कहां.. जब जिंदगी से हताश हो गए थे दिलीप जोशी, लाइफ में लगातार हो रहे थे फेल; तब कह पड़े थे ऐसी बात

एक वक्त ऐसा भी था जब दिलीप जोशी के पास काम नहीं था। उस वक्त कोई नहीं जानता था कि दिलीप जोशी के अंदर कितना टैलेंट भरा हुआ है।

13 सालों शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा से जुड़े दिलीप जोशी को ‘जेठालाल’ के किरदार में बहुत पसंद किया जाता है। TMKOC के जेठालाल को शो की जान माना जाता है। बेशक आज दिलीप जोशी अपने इस एक कैरेक्टक की वजह से करोड़ों लोगों के दिलों पर राज करते हैं। लेकिन एक वक्त ऐसा भी था जब दिलीप जोशी के पास काम नहीं था। उस वक्त कोई नहीं जानता था कि दिलीप जोशी के अंदर कितना टैलेंट भरा हुआ है।

दिलीप जोशी ने 1989 में अपने एक्टिंग करियर की शुरूआत की थी। उस वक्त दिलीप जोशी को फिल्मों में छोटे मोटे रोल्स ही मिल रहे थे। ‘मैंने प्यार किया’ और ‘हम आपके हैं कौन’ फिल्मों में दिलीप जोशी के काम को आज भी खूब सराहा जाता है। इन फिल्मों ने उस वक्त दिलीप जोशी को एक खास पहचान तो दे ही दी थी। लेकिन इसके बाद दिलीप जोशी को लगातार काम नहीं मिला।

इस बीच उन्होंने टीवी की दुनिया की तरफ रुख कर लिया। फिल्मों से सीधा टीवी पर आकर दिलीप जोशी ने नई पहचान बनाई। 1995 में दिलीप जोशी ने टेलीविजन के लिए काम करना शुरू किया। टीवी शो ‘कभी ये कभी वो’ में दिलीप वासू बने दिखे। इसके अलावा क्या बात है, दाल में काला, दो और दो पांच और हम सब एक हैं में दिलीप जोशी नजर आए।

दिलीप जोशी ने एक इंटरव्यू में बताया था- ‘ये बहुत इंसिक्योर लाइन है, ऐसा नहीं है कि इसमें एक बार किसी रोल के लिए कोई हिट हो गया तो जिंदगी भर आपको काम मिलता रहेगा। जैसे तारक मेहता का उल्टा चश्मा मिला, उसके 1 डेढ़ साल तक मैं खाली बैठा रहा था।’

दिलीप ने ागे कहा था- ‘जो सीरियल थे वो बंद हो गए थे, मेरा प्ले भी पूरा हो गया था। तो उस वक्त मेरे पास बिलकुल भी काम नहीं था। वो पीरियड काफी स्ट्रगल से भरा हुआ था। तब समझ में नहीं आ रहा था कि क्या करें। अब इस उम्र में कौन सी नई लाइन पकड़ें। फिर भगवान की कृपा से ये सीरियल मिल गया।’ साल 2008 से लेकर अब तक दिलीप जोशी शो मेकर असित मोदी के साथ काम कर रहे हैं।

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
दीपिका-अर्जुन को मिली बड़ी राहत, ‘फाइंडिंग फैनी’ से हटा बैन
अपडेट