ताज़ा खबर
 

Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah: शाहरुख से सलमान तक, इस मामले में हर सुपरस्टार से आगे हैं तारक मेहता के ‘जेठालाल’, जानिये…

Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah: जेठालाल बनकर दिलीप जोशी 12 साल से तारक मेहता का उल्टा चश्मा शो (Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah) से एंटरटेन कर रहे हैं। दिलीप जोशी ने TMKOC से अपने..

Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah, Jetha Lala Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah, Dilip Joshi, Shah Rukh, Salman Khan, Taarak Mehta's 'Jethalal', Dilip Joshi Work With superstars, Dilip Joshi Movies With Salman Khan, entertainment news, bollywood news, television newsतारक मेहता का उल्टा चश्मा में दिलीप जोशी, दूसरी तरफ जेठालाल सुपरस्टार सलमान खान के साथ

Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah: बॉलीवुड एक्टर औऱ टीवी के स्टार दिलीप जोशी को उनके फैंस ‘जेठालाल’ के नाम से जानते हैं। जेठालाल बनकर दिलीप जोशी 12 साल से तारक मेहता का उल्टा चश्मा शो (Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah) से दर्शकों को एंटरटेन कर रहे हैं। दिलीप जोशी ने TMKOC से अपने फैंस के बीच खास पहचान बनाई है, लेकिन ‘जेठालाल’ कई सारी बॉलीवुड फिल्मों में भी काम कर चुके हैं। इतना ही नहीं जेठालाल यानी दिलीप जोशी तो सलमान खान (Salman Khan) से लेकर शाहरुख खान (Shahrukh Khan) तक सुपरस्टार्स के साथ भी काम कर चुके हैें। खास बात ये है कि ‘जेठालाल’ एक मामले में कई सुपरस्टार से बहुत आगे हैं, आइए जानते हैं।

दिलीप जोशी ने सुपरस्टार्स के साथ किया काम

तारक मेहता शो के अलावा दिलीप जोशी और भी 16 से 17 टीवी शोज कर चुके हैं। वहीं करीब 14 फिल्मों में दिलीप बड़े बड़े एक्टर्स के साथ भी काम कर चुके हैं। सलमान खान की फिल्म से दिलीप ने अपने करियर की शुरूआत की थी। 1989 में फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ में दिलीप जोशी ने रामू का किरदार निभाया था। हालांकि ये सलमान की दूसरी फिल्म थी जिससे वह रातों-रात स्टार बन गए थे।

वहीं दिलीप जोशी को इस फिल्म में एक भी डायलॉग बोलने के लिए नहीं मिला था। फिर इसके बाद दिलीप फिर से सलमान खान के साथ उनकी अगली सुपरहिट फिल्म में नजर आए। फिल्म ‘हम आपके हैं कौन’ में दिलीप जोशी को भोला भैया का किरदार निभाने को मिला था, जो कि अपनी शकुंतला को ढूढ़ रहा होता है।

साल 2002 में दिलीप ने शाहरुख खान के साथ ‘फिर भी दिल है हिंदुस्तानी’ में काम किया। वहीं उन्होंने अक्षय कुमार (Akshay Kumar) के साथ फिल्म ‘खिलाड़ी 420’ में भी का किया। साल 2001 में वह फिर शाहरुख खान के साथ फिल्म ‘वन टु का फोर’ में चंपक बने नजर आए। वहीं प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) की फिल्म ‘व्हाट्स यॉर राशी’ में भी दिलीप जोशी जीतू भाई के किरदार में नजर आए।

इस मामले में हैं सबसे आगे दिलीप जोशी

इतने बड़े बड़े स्टार्स की फिल्मों में काम करने के बाद भी दिलीप जोशी को वो मुकाम हासिल नहीं हुआ जिसकी उन्हें चाह थी। फिर साल 2008 में उन्होंने तारक मेहता का उल्टा चश्मा शो किया जिसमें वह जेठालाल बने। दया बेन और जेठालाल को फैंस ने इतना पसंद किया कि 12 सालों से ये शो ऐसे ही लोगों का मनोरंजन कर रहा है। खास बात ये है कि हर साल जेठा की कॉमेडी के लिए दिलीप जोशी को बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड (कॉमेडी) मिलता रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक ‘जेठालाल’ को इस शो के लिए हर साल लगातार बेस्ट कॉमेडियन का खिताब मिला है। बता दें, इंडस्ट्री में ऐसा कोई एक्टर नहीं है जिसे लगातार बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड मिला हो। ऐसे में इस मामले में दिलीप जोशी ने सभी सुपरस्टार्स को पीछे छोड़ दिया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ‘तुम्हें पाकिस्तान में बस जाना चाहिए…’, शख्स ने दी नसीहत तो स्वरा भास्कर बोलीं- वाट्सएप यूनिवर्सिटी पर इतिहास पढ़ोगे तो…
2 ‘मैंने गाड़ी का हैंडल ही..’ सतीश कौशिक और अनुपम खेर को जब अंग्रेज ने दी गाड़ी में लिफ्ट, एक्टर से हो गई ये गलती…
3 मास्क न पहनने पर वीर दास पर भड़का पड़ोसी! छींका, हड़काया और की हमले की कोशिश; एक्टर ने शेयर किया VIDEO