scorecardresearch

‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ फेम सुनैना फौजदार नहीं बनना चाहती एक्टर, पैसों की तंगी की वजह से इंडस्ट्री में रखा था कदम

सुनैना फौजदार एक्टर नहीं बनना चाहती थी। लेकिन घर में पैसों की तंगी की वजह से उन्होंने इंडस्ट्री में आने अक फैसला किया था।

sunayana fozdar
'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' फेम सुनैना फौजदार (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

टीवी शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ छोटे पर्दे का सबसे फेमस शो है। ये शो पिछले 13 सालों से दर्शकों का मनोरंजन करते आ रहा है। शो ने उतार-चढ़ाव के बाद एक बार फिर टीआरपी में अपनी जगह बना ली है। इस शो में अब तक कई किरदारों को रिप्लेस किया गया है। हाल ही में इस शो में ‘तारक मेहता’ की पत्नी का किरदार के लिए अंजली भाभी की जगह अब सुनैना फौजदार ने ली है।

सुनैना फौजदार को अब ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ की अंजली भाभी के रूप पहचाना जाने लगा है। शो के जरिए उन्हें खूब लोकप्रियता मिल रही है। लेकिन उनके अब तक ये सफर आसान नहीं था। उन्होंने अब तक कई उतार-चढ़ाव देखे हैं। सुनैना ने इंडस्ट्री में बेहद काम उम्र में कदम रखा था। उन्होंने चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में ‘खुलजा सिम सिम’ में काम शुरू किया था।

सुनैना कहती हैं कि बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट मैंने काम किया है। साथ ही मैंने कई विज्ञापनों में भी काम किया है। उन्होंने बताया कि मुझे मेरी मां और बड़ी बहन को पाला है। उस वक्त मैंने काफी कम उम्र में परिवार को फाइनेंशियल सपोर्ट करना शुरू कर दिया था।

बता दें, सुनैना फौजदार को कई साउथ फिल्मों में भी देखा जा चूका है। उन्होंने कहा कि मैंने कॉलेज के दिनों में मॉडलिंग भी की है। फिर मैंने कुछ साउथ फिल्मों में भी काम किया। इसके बाद में मैंने हिंदी टीवी की जगत में कदम रखा और कई टीवी शोज में काम किया। सच कहूं तो मैं कभी एक्टिंग करना ही नहीं चाहती थीं। लेकिन मेरे घर के हालत सही नहीं थे और पैसों की जरूरत थी। इसी वजह से मैंने एक्टिंग करना शुरू किया।

उन्होंने कहा कि इसके बाद धीरे-धीरे मैंने एक्टिंग को मेरा पैशन बना लिया। आज जब भी मैं सोचती हूं तो लाइफ में मैंने सिर्फ एक्टिंग को ही देखती हूं।

सुनैना फौजदार आगे कहती हैं कि मैंने अपनी अब अटक की लाइफ में काफी स्ट्रगल किया है और बहुत कुछ सीखा है। इतनी मुश्किलों के बावजूद मैंने अपने अंदर सच्चाई को जिंदा रखा है। मैंने बेहद कम उम्र में काम करना शुरू किया था। मैं कॉलेज में दोस्तों को और उनके साथ मिलना जुलना काफी मिस करती हूं। कॉलेज से क्लास बंक करना घूमना क्योंकि पैसा कमाने की वजह से मैं चीजों को एन्जॉय कर ही नहीं पाई।

इंडस्ट्री में करियर बनाने को लेकर अभिनेत्री ने कहा कि बहुत मुश्किल होता है, यहां काम करना और काम पाना। उन्होंने कहा ‘जब आप ऑडिशन देते हैं तो रिजेक्शन के लिए पूरी तरह तैयार रहे। रिजेक्शन को फेस करना पड़ सकता है। मैंने कई बार इसे फेस किया है।

पढें मनोरंजन (Entertainment News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट