ताज़ा खबर
 

‘भड़काऊ ट्वीट’ करने के लिए स्वरा भास्कर के खिलाफ दर्ज हुई शिकायत, लोनी के विधायक ने की रासुका लगाने की मांग

लोनी में बुजुर्ग की पिटाई मामले पर ट्वीट करने के लिए बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर, पत्रकार अरफा खान शेरवानी और ट्विटर एमडी मनीष महेश्वरी के खिलाफ दिल्ली में शिकायत दर्ज कराई गई है।

स्वरा भास्कर सोशल मीडिया पर बेहद एक्टिव रहती हैं (Photo-Swara Bhasker/Instagram)

लोनी में बुजुर्ग की पिटाई का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। जहां एक तरफ इस मुद्दे पर सियासी घमासान तेज हो गया है तो वहीं दूसरी ओर मामले पर ट्वीट करने को लेकर बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर, पत्रकार अरफा खान शेरवानी और ट्विटर एमडी मनीष महेश्वरी के खिलाफ दिल्ली में शिकायत दर्ज कराई गई है। इस बात की पुष्टि खुद दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को की है। दिल्ली में दर्ज कराई गई शिकायत में एक्ट्रेस व अन्य लोगों पर यह आरोप लगाया गया है कि उन्होंने आम जनता के बीच नफरत फैलाने और मामले को सांप्रदायिक एंगल देने की कोशिश की है।

बताया जा रहा है कि बीते बुधवार को अमित आचार्य नाम के एक वकील ने दिल्ली के तिलक मार्ग पुलिस स्टेशन में यह शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायत में दिल्ली पुलिस से बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर, ट्विटर एमडी मनीष महेश्वरी, अरफा खान शेरवानी और आरिफ खान नाम के व्यक्ति पर आईपीसी की धारा 153, 153ए, 295ए, 505 और 120 बी के तहत एफआईआर दर्ज करने की भी मांग की गई है।

शिकायत में कहा गया, “इन यूजर के ट्विटर पर लाखों फॉलोअर्स हैं। वह यह जानते थे कि उनके ट्वीट का समाज पर क्या प्रभाव पड़ेगा, इसके बाद भी उन्होंने मामले की सच्चाई और तथ्य को जांचे बिना ही इसे सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश की। उनके यह ट्वीट शांति भंग करने के उद्देश्य से सोशल मीडिया पर जमकर वायरल भी हुए।”

अमित आचार्य ने ट्विटर एमडी मनीष महेश्वरी पर यह आरोप लगाया कि उन्होंने गलत ट्वीट को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से नहीं हटाया। दूसरी और डीसीपी दीपक यादव ने इसपर बात करते हुए कहा, “स्वरा भास्कर, मनीष महेश्वरी और अन्य लोगों के खिलाफ तिलक मार्ग थाने में शिकायत दर्ज कराई हुई है। इस मुद्दे पर जांच की जा रही है।”

इससे इतर लोनी के विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने स्वरा भास्कर, राहुल गांधी और असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून लगाने की मांग की है। उन्होंने इस मामले को लेकर लोनी बॉर्डर पुलिस स्टेशन में तहरीर भी दी है। इस मामले को लेकर उन्होंने एक न्यूज चैनल को भी बयान दिया था।

बता दें कि गाजियाबाद में बुजुर्ग शख्स की पिटाई के मामले में पुलिस ने अब तक चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। पीड़ित ने यह दावा किया है कि उनकी पिटाई करने वालों ने उनसे ‘जय श्रीराम’ का नारा लगाने को कहा था। हालांकि पुलिस ने इस मामले में सांप्रदायिक पहलू होने से इंकार कर दिया है।

Next Stories
1 रेखा में जागी थी अक्षय को पाने की चाहत! ऐसे की थी ‘मिस्टर खिलाड़ी’ को रिझाने की कोशिश?
2 ऐसा लगा कोई मुझे छूकर गया- अलाया एफ ने किया था ‘घोस्ट’ एक्सपीरियंस, अपार्टमेंट में होती थीं ऐसी अजीबों-गरीब हरकतें
3 Video: जब एक लक्जरी कार में साथ बैठ गए शाहरुख, रानी और प्रियंका, महंगे इंटीरियर को देख ऐसे रिएक्ट करने लगे तीनों स्टार्स
ये पढ़ा क्या?
X