scorecardresearch

सरकार से सवाल करते हैं तो इंडिया में हमें एंटी नेशनल कहते हैं- बोलीं स्वरा भास्कर, लोग कर रहे खिंचाई

स्वरा भास्कर ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक इंटरव्यू शेयर किया है। जिसपर तमाम लोगों ने कमेंट्स किए हैं।

swara bhasker, Entertainment, Dharm sansad
बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर (फोटो क्रेडिट, इंस्टाग्राम, swara bhasker)

बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर ने ट्विटर पर अपना एक इंटरव्यू शेयर किया है, जिसमें वो भारत सरकार और आम जनता के बारे में तमाम बातें करती नजर आ रही हैं। वीडियो के साथ स्वरा ने कैप्शन में लिखा,”मेरे पाखंड के मशहूर किस्से।” स्वरा के इस ट्वीट पर कई लोग उनकी खिंचाई कर रहे हैं।

‘वॉइस ऑफ अमेरिका- उर्दू’ को दिए एक इंटरव्यू में स्वरा भास्कर से पाकिस्तान के दौरे के बारे में पूछा गया। एंकर ने कहा कि आप जब पाकिस्तान आईं थी तो आपने पाकिस्तान के बारे में अच्छी-अच्छी बातें कीं, जिससे पाकिस्तानी काफी खुश हुए। लेकिन जब आप भारत वापस गईं तो आपने पाकिस्तान की नाकामियों के बारे में बात की। जिससे काफी लोगों के दिल दुखे हैं।

इसपर स्वरा ने कहा,”दो चीजें होती हैं, जो हुकुमत होती है या जो सरकार होती है वो लोगों या देश के बराबर नहीं है। वो अलग-अलग है। ये जो हम सबको एक तराजू में तौल देते हैं, जो भारत में भी लोग करते हैं। अगर आप सरकार के खिलाफ कुछ कह रहे हो तो लोगों को लगता है हम एंटी नेशनल हैं।

अगर हम अपनी सरकार से या हुकूमत से सवाल करते हैं या उनकी गलती गिनवाते हैं, तो लोग गद्दार या एंटीनेशनल कहने लगते हैं। इंडिया में मेरे साथ ऐसा ही होता है। मैं इस सोच को सिरे से खारिज करती हूं, क्योंकि दुनिया की हर हुकूमत ने गलत काम किए हैं और अपनी पावर का गलत इस्तेमाल किया है।”

स्वरा ने आगे कहा,”मुझे नहीं लगता कि लोगों को उनकी हूकुमत के एक्शन के लिए जिम्मेदार ठहराया जाना चाहिए। मुझे नहीं लगता कि हुकूमत और लोग एक होते हैं।” इसके अलावा स्वरा ने मुंबई अटैक को लेकर पाकिस्तान सरकार से सवाल भी किया।

स्वरा के इस ट्वीट पर एक यूजर ने लिखा,”सवाल करती सरकार से तो कोई नहीं कहता, तुम तो देश के ही खिलाफ चल जाती हो, देश के खिलाफ नारेबाजी करती हो।” सुनीता भाटिया ने लिखा,”आपने सिर्फ हिंदुओं के खिलाफ घृणा उगला है।”

बता दें कि स्वरा भास्कर हर मुद्दे पर खुलकर बोलती हैं। वो मोदी सरकार के कई फैसलों पर भी सवाल उठाती हैं। जिसके लिए उनको कई बार गद्दार और एंटी नेशनल तक कहा गया है।

पढें मनोरंजन (Entertainment News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.