किसी के नाम से भावना आहत होती है तो आप गधे हैं- सैफ अली खान-करीना के समर्थन में बोलीं स्वरा

अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से किए गए एक ट्वीट में स्वरा ने कहा है कि कोई दंपति अपने बच्चे का नाम कुछ भी रखे, उससे लोगों को क्या परेशानी है?

kareena kapoor, swara bhasker, jahangir
स्वरा भास्कर ने करीना को ट्रोल करने वाले लोगों को लताड़ लगाई है (Photo-File/Kareena Kapoor Instagram)

बॉलीवुड अभिनेत्री करीना कपूर और सैफ अली खान ने अपने दूसरे बेटे का नाम जहांगीर रखा है। करीना ने अपनी हालिया रिलीज़ किताब, ‘करीना कपूर खान प्रेग्नेंसी बाइबल: द अल्टीमेट मैनुअल फॉर मॉम्स- टू-बी’ में अपने बेटे की एक तस्वीर साझा की है और उनका नाम जहांगीर बताया है। ‘सैफीना’ के दूसरे बेटे का नाम जहांगीर सामने आते ही सोशल मीडिया पर एक वर्ग उन्हें ट्रोल करने लगा। हालांकि कई लोग दंपति के बचाव में भी आए। अब अभिनेत्री स्वरा भास्कर ने सैफ और करीना कपूर को ट्रोल करने वालों को लताड़ लगाई है।

अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से किए गए एक ट्वीट में स्वरा ने कहा है कि कोई दंपति अपने बच्चे का नाम कुछ भी रखे, उससे लोगों को क्या परेशानी है। उन्होंने लिखा, ‘किसी दंपति ने अपने बच्चों के नाम रखे हैं और वो दंपति आप नहीं हैं। पर आपकी इसपर राय है कि नाम क्या है और क्यों है और आपके दिमाग़ में ये एक मुद्दा है, जिस से आपकी भावनाएं आहत हैं… तो आप इस दुनिया के सबसे बड़े गधों में एक हैं।’

इसी के साथ ही स्वरा ने #Jahangir और #mindyourownbusiness का हैशटैग भी इस्तेमाल किया है।

 

 

आपको बता दें कि करीना कपूर ने जब अपने पहले बेटे का नाम तैमूर रखा था तब भी वो ट्रोल्स के निशाने पर आ गईं थीं। अब जहांगीर नाम को लेकर करीना-सैफ ट्रोल हो रहे हैं। सोशल मीडिया पर ट्रोल्स मीम्स शेयर कर उनकी आलोचना कर रहे हैं। आपको बता दें कि जहांगीर एक पारसी शब्द है जिसका अर्थ है- दुनिया का राजा। मुगल शासक अकबर के बेटे का नाम जहांगीर था। सोशल मीडिया पर एक वर्ग इसी बात पर आपत्ति जता रहा है।

बेटे का नाम तैमूर क्यों रखा? जब करीना ने अपने पहले बेटे का नाम तैमूर रखा था तब भी उन्हें ऐसी ही स्थिति का सामना करना पड़ा था। एक्ट्रेस ने बरखा दत्त को दिए एक इंटरव्यू में इसका जिक्र किया था। उन्होंने बताया था, ‘जब मैं हॉस्पिटल में थी तब एक नामी शख़्स मुझसे मिलने के बहाने आए। वो मेरे पास आए और बातचीत के दौरान उन्होंने मुझे बधाई दी और कहा कि तुम्हें क्या हो गया है? तुमने अपने बेटे का नाम तैमूर क्यों रखा?’

तब करीना की डिलीवरी को 8 घंटे भी नहीं हुए थे। उस आदमी को ऐसी बातें सुन वो रोने लगीं जिसके बाद उनसे से कहा गया कि वो तुरंत वहां से निकल जाएं। करीना ने बताया था कि ये सिलसिला वहीं से शुरू हुआ और उन्होंने सोच लिया था कि बच्चा उनका है किसी के कुछ कहने से उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता।

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
FILM REVIEW: जिद्दी जज्बे की कहानी है ‘मेरी कॉम’
अपडेट