ताज़ा खबर
 

सुशांत सिंह राजपूत की मौत का सुराग तलाशने घर की छत तक पहुंची फोरेंसिक टीम, सीबीआई अफ़सरों ने भी की छानबीन

सीबीआई के अधिकारी और केंद्रीय फोरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला (सीएफएसएल) के विशेषज्ञ सात से अधिक वाहनों में उनके आवास पर पहुंचे।

sushant singh rajput news, CBI arrives at Sushant Singh house, Sushant house in Bandraसीबीआई की टीम सुशांत सिंह राजपूत के बांद्रा स्थित आवास पर पहुंची।

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले की जांच कर रही सीबीआई की टीम शनिवार की दोपहर एक्टर के बांद्रा स्थित आवास पर पहुंची। सीबीआई के साथ फोरेंसिक की टीम भी मौजूद थी। यहां वह सुशांत सिंह की मौत का सुराग तलाशने पहुंचे थे जो सुसाइड कमरे से लेकर अपार्टमेंट की छतों तक पर जांच किए।

जांच दल के एक अधिकारी के मुताबिक राजपूत के फ्लैट में सीबीआई की टीम अपराध के दृश्यों का नाट्य रूपांतरण भी करेगी, जहां वह 14 जून को लटकते पाए गए थे। केंद्रीय एजेंसी की टीम शनिवार दोपहर ढाई बजे बांद्रा के मोंट ब्लैंक अपार्टमेंट पहुंची। टीम के साथ फोरेंसिक विशेषज्ञ भी थे। सीबीआई के अधिकारी और केंद्रीय फोरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला (सीएफएसएल) के विशेषज्ञ सात से अधिक वाहनों में उनके आवास पर पहुंचे।

अधिकारी के मुताबिक सुशांत सिंह के कुक नीरज और फ्लैट में उनके साथ रहने वाले सिद्धार्थ पिठानी भी सीबीआई की टीम के साथ मौजूद थे। गौरतलब है कि सीबीआई ने शुक्रवार को नीरज को हिरासत में लेकर मामले में पूछताछ की। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सीबीआई सुशांत सिंह राजपूत की मौत को लेकर क्राइम सीन को रीक्रिएट कर सकती है। इसके लिए सीबीआई अपने साथ साजो सामान को लेकर पहुंची है। इसी सिलसिले में वह सुशांत के कुक नीरज और दोस्त सिद्धार्थ पिठानी को साथ ले गई है।

एक अन्य अधिकारी ने बताया कि सीबीआई की एक दूसरी टीम ने शनिवार को कूपर अस्पताल का दौरा किया जहां दिवंगत अभिनेता का पोस्टमार्टम हुआ था। जांच टीम ने वहां कूपर अस्पताल के डीन से मुलाकात की थी। इसके साथ ही अधिकारी उन चिकित्सकों से भी मिलेंगे जिन्होंने पोस्टमार्टम किया था।

आधिकारी ने आगे कहा कि सीबीआई की एक और टीम ने बांद्रा थाने का दौरा किया जहां उन्होंने अभिनेता की मौत की जांच करने वाले मुंबई पुलिस के अधिकारियों से मुलाकात की। अधिकारी के मुताबिक सीबीआई की टीम ने इस मामले में दूसरी बार बांद्रा थाने का दौरा किया है। सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को राजपूत की कथित आत्महत्या मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी। इसके बाद सीबीआई ने जांच शुरू कर दी।

इस बीच सुशांत सिंह राजपूत के चचेरे भाई और बिहार बीजेपी विधायक नीरज कुमार सिंह ने सीबीआई की जांच को लेकर कहा है कि CBI की जांच सही दिशा में जा रही है और जांच की गति को देखते हुए, हमें उम्मीद है कि आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा। इससे पहले मामले में लगातार सीबीआई जांच की मांग कर रहे एक्टर शेखर सुमन ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी थी। उन्होंने लिखा था, ‘सीबीआई पूरी ताकत से कार्रवाई कर रही है और भयंकर गति से आगे बढ़ रही है। इसी तरह से जांच की जाती है। भगवान सीबीआई की टीम को ऐसी शक्ति और दृष्टि दे जिससे वे जल्द से जल्द सच्चाई का पता लगा सके।’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 संघर्ष के दिनों में गले की बेचनी पड़ी थी चेन, तंग आकर ‘विभूति नारायण’ ने छोड़ दी थी एक्टिंग
2 गरीब थे शाहरुख़ खान के पिता, गिफ़्ट दिया था फटा शतरंज, पर उसके साथ दी थी अनमोल सीख
3 10 सेकेंड के रोल से लेकर बी-ग्रेड की फिल्मों तक, अर्चना पूरन सिंह का ऐसा रहा संघर्ष
IPL 2020: LIVE
X