ताज़ा खबर
 

बोइंग-737 उड़ाना सीख रहे हैं सुशांत सिंह राजपूत, सोशल मीडिया पर शेयर किया वीडियो

इस कॉकपिट को हूबहू बोइंग-373 जैसा बनाया गया है और उसके भीतर लगाए गए कमांड्स भी असली मशीन से मिलते जुलते हैं।

Author नई दिल्ली | January 17, 2017 3:51 PM
बॉलीवुड स्टार सुशांत सिंह राजपूत।

बॉलीवुड स्टार सुशांत सिंह राजपूत इन दिनों बोइंग 737 उड़ाना सीख रहे हैं। उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल से एक वीडियो पोस्ट किया है जिसमें वह बोइंग 737 के कॉकपिट में बैठे विमान उड़ाते नजर आ रहे हैं, लेकिन इससे पहले कि आप सुशांत के पायलट लाइसेंस के बारे में सोचें, आपको बता दें कि यह असली बोइंग-737 नहीं बल्कि उसका सिमुलेटर है। सिमुलेटर उस मशीन को कहते हैं जो असली मशीन की हूबहू नकल होता है। इस कॉकपिट को हूबहू बोइंग-373 जैसा बनाया गया है और उसके भीतर लगाए गए कमांड्स भी असली मशीन से मिलते जुलते हैं। सामने दिख रही हवाई पट्टी भी असली नहीं है, सामने जो आप देख पा रहे हैं वह तीन हिस्सों में बांटी गई स्क्रीन है जो यह भ्रम पैदा करती है कि आप असली जहाज उड़ा रहे हैं।

गौरतलब है कि सुशांत ने अपनी फिल्म एम.एस. धोनी – द अनटोल्ड स्टोरी के सुपरहिट होने के बाद से अपनी फीस 5 गुना तक बढ़ा दी है। हाल ही में जब क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी ने कप्तानी छोड़ी तो इस खबर पर सुशांत ने भी अपने इमोशन्स को ट्विटर पर व्यक्त किया। सुशांत ने लिखा कि आप जैसा यहां पर कोई नहीं है, आप करोड़ो लोगों की खुशी की वजह हैं। मेरा आपको सलाम कप्तान धोनी। धोनी के कप्‍तानी छोड़ने से क्रिकेटप्रेमी को काफी आघात हुए हैं। सोशल मीडिया पर लोगों ने धोनी से कप्‍तान बने रहने की अपील की है।

कई नामी क्रिकेटरों ने भी धोनी के कप्‍तानी छोड़ने पर हैरानी जताई है। इसमें संदेह नहीं है कि धोनी के इस फैसले से इंडियन क्रिकेट फैंस को धक्का लगा है। कयास ये लगाए जा रहे थे की धोनी इसी साल होने वाले चैंपियंस ट्रॉफी तक टीम की कमान संभालते रहेंगे। भारतीय क्रिकेट के इतिहास में सफलतम कप्तानों में शुमार और मौजूदा सीमित ओवरों की टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने बुधवार को कप्तानी से इस्तीफा दे दिया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने बुधवार को एक बयान जारी कर इसकी घोषणा की।