ताज़ा खबर
 

‘मगाधीरा’ के निर्माताओं ने सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म से वापस लिया केस, आसानी से कल रिलीज होगी राब्ता’

'राब्ता' में कृति सेनन और सुशांत राजपूत मुख्य भूमिका में हैं। यह शुक्रवार यानी 9 जून को रिलीज हो रही है। 'मगाधीरा' का निर्माण बाहुबली फेम निर्देशक एस.एस राजामौली ने किया था।

Author नई दिल्ली | July 17, 2017 7:21 PM
राजामौली की मगधीरा से जीत गई सुशांक की राब्ता। (Image Source: Indian Express)

राम चरण और काजल अग्रवाल स्टारर तेलगू ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘मगाधीरा’ के निर्माताओं ने गुरुवार सुबह बॉलीवुड फिल्म ‘राब्ता’ के निमार्ताओं के खिलाफ साहित्यिक चोरी के केस को वापस ले लिया है। मामले की सुनवाई के दौरान दोनों फिल्मों की स्क्रिप्ट और कहानी में कई अंतरों का खुलासा हुआ। राब्ता के निर्देशक दिनेश विजान ने समाचार एजेंसी आईएएनएस को बताया- हमने हमारे मामले को माननीय न्यायालय में प्रस्तुत किया कि कैसे फिल्मों में समानता नहीं है। इसके बाद गुरुवार सुबह मगाधीरा के निमार्ताओं ने अपना केस वापस ले लिया।

‘राब्ता’ के निमार्ताओं का प्रतिनिधित्व करने वाले वकीलों ने बुधवार को अदालत में तर्क दिया कि इसके लीड एक्टर्स का बैकग्राउंड, कहानी का विकास, खलनायक की भूमिका, विदेशी स्थानों और फिल्म का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा क्लाइमैक्स पूरी तरह से और भौतिक रूप से ‘मगाधीरा’ से अलग है। ‘राब्ता’ में कृति सेनन और सुशांत राजपूत मुख्य भूमिका में हैं। यह शुक्रवार यानी 9 जून को रिलीज हो रही है। ‘मगाधीरा’ का निर्माण बाहुबली फेम निर्देशक एस.एस राजामौली ने किया था। यह फिल्म 2009 में रिलीज हुई थी।

ट्रेलर से राब्ता मगधीरा की कॉपी लग रही थी। निर्देशक पर एसएस राजामौली की सफल फिल्म मगाधीरा को बिना आज्ञा के कॉपी करने का आरोप लगा था। इसी वजह से निर्माताओं ने कानूनी कार्रवाई करने का फैसला लिया। अपनी केमिस्ट्री से सुशांत सिंह राजपूत और कृति सेनन ने इस फिल्म के प्रति उत्सुकता पैदा करने की कोशिश की थी। तेलुगू ब्लॉकबस्टर मागधीरा और राब्ता के बीच कई समानताएं नजर आई थीं जिसकी वजह से यह राजामौली की कॉपी लग रही थी।

कहा जै रहा था कि जिम सरभ का किरदार बिल्कुल वैसा ही है जैसा कि राम चरण तेजा द्वारा 2009 में आई तेलुगू फिल्म में निभाया गया था। सरभ का किरदार एक जिंदगी से दूसरी जिदंगी में अपने प्यार (कृति सेनन) को पाने के लिए आता है। ट्रेलर देखकर ऐसा लगता है कि निर्देशक को फिल्म का आइडिया मगाधीरा देखकर आया होगा और इसी वजह से ट्विटर पर राब्ता को ट्रेलर आने के बाद से ही ट्रॉल किया जा रहा था। अब मगाधीरा के निर्माता, गीता आर्ट्स के प्रोड्यूसर अल्लु अरविंद राब्ता के निर्माताओं को कोर्ट ले गए थे।

https://www.jansatta.com/entertainment/

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App