ताज़ा खबर
 

सुशांत सिंह राजपूत पर बनी फिल्म पर पिता केके सिंह ने की थी रोक लगाने की मांग, दिल्ली HC ने खारिज की याचिका

सुशांत सिंह राजपूत के जीवन पर आधारित फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने की याचिका को दिल्ली हाई कोर्ट ने खारिज कर दिया है। फिल्म 11 जून को रिलीज होने वाली थी।

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के जीवन पर आधारित फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने की याचिका को दिल्ली हाई कोर्ट ने खारिज कर दिया है। फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने के लिए एक्टर के पिता कृष्ण किशोर सिंह ने याचिका दायर की थी, जिसपर सुनवाई करते हुए दिल्ली हाई कोर्ट ने उसे खारिज कर दिया। बता दें कि एक्टर के पिता का कहना है कि ‘न्याय: द जस्टिस’ उनके बेटे के जीवन पर बनी हुई फिल्म है।

सुशांत सिंह राजपूत के पिता कृष्ण किशोर सिंह ने याचिका में यह दावा किया था कि फिल्म उनके परिवार की अनुमति के बिना ही तैयार की गई है। इसके साथ ही जिस व्यक्ति की एक्टर की आत्महत्या में भूमिका थी, उसे भली प्रकार से पेश किया गया है। वहीं, दूसरी और जस्टिस संजीव नरूला के नेतृत्व में बने बेंच ने याचिका को खारिज करते हुए फिल्म के प्रोड्यूसर को भी दायरे में रहने की सलाह दी है।

इसके साथ ही दिल्ली हाई कोर्ट का कहना है कि ‘न्याय: द जस्टिस’ सुशांत सिंह राजपूत के जीवन पर आधारित नहीं है। साथ ही फिल्म में कोई भी नाम उनके नाम से मिलता-जुलता नहीं लिया गया है। यूं तो फिल्म को 11 जून को रिलीज किया जाना था, लेकिन मामले पर सुनवाई करते हुए जस्टिस नरूला की बेंच ने इसकी रिलीज को टाल दिया है।

बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत के पिता कृष्ण किशोर सिंह ने अपनी याचिका में कहा था कि उनके बेटे का नाम या उनके जैसा किरदार सिल्वर स्क्रीन पर न दिखाया जाए। इसके साथ ही उन्होंने कहा, “फिल्म निर्माता स्थिति का फायदा उठाने की कोशिश कर रहे हैं। जो भी नाटक, फिल्म, वेब-सीरीज, किताबें, इंटरव्यू और दूसरी चीजें प्रकाशित होंगी, वह उनके बेटे और परिवार की छवि को भी नुकसान पहुंचा सकती हैं।”

कृष्ण किशोर सिंह द्वारा दायर की गई याचिका में उनके बेटे की छवि खराब करने और मानसिक रूप से उन्हें प्रताड़ित करने के लिए 2 करोड़ रुपए की मांग भी की गई है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ‘न्याय: द जस्टिस’ के अलावा सुशांत सिंह राजपूत की जिंदगी के इर्द-गिर्द घूमने वाली कई ऐसी फिल्में हैं जो क्राउड फंडेड प्रोजेक्ट हैं। इसमें ‘सुसाइड और मर्डर: अ स्टार वॉज लॉस्ट’ और ‘शशांक’ जैसी फिल्म शामिल है।

बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत ने बीते साल 14 जून को इस दुनिया को अलविदा कह दिया था। वह अपने मुंबई स्थित घर में मृत पाए गए थे। उनके निधन से बॉलीवुड इंडस्ट्री के साथ-साथ पूरे देश को झटका लगा था।

Next Stories
1 शो ऑफ करते हैं! पापा के लिए बोल पड़ी थीं आयरा खान, जानिए बेटी के साथ कैसा बॉन्ड शेयर करते हैं आमिर खान?
2 ये सोचना भी मत कि मैं उनके खिलाफ बोलूंगी- जब राजेश खन्ना के लिए रिपोर्टर पर बरस पड़ी थीं डिंपल कपाड़िया
3 जब सुनील दत्त ने बेटे संजय दत्त को कश लगाते रंगे हाथों पकड़ लिया था, जानें फिर क्या हुआ था
ये पढ़ा क्या?
X