ताज़ा खबर
 

सुशांत केस CBI को सौंपा गया, केंद्र ने SC को दी जानकारी, सुब्रमण्यम स्वामी बोले- क्या अब मैं फ्री हूं?

Sushant Singh Rajput, CBI Investigation: सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में सीबीआई जांच करने के बिहार सरकार के अनुरोध को मान लिया है।

Sushant Singh Rajput, Sushant Singh Rajput Death, Subramanian Swamy, Subramanian Swamy on Sushant Singh Rajput casसुशांत सिंह राजपूत, और Subramanian Swamy

Sushant Singh Rajput, CBI Investigation: सुप्रीम कोर्ट में रिया चक्रवर्ती की याचिका पर सुनवाई के दौरान सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि केंद्र सरकार ने सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में सीबीआई जांच करने के बिहार सरकार के अनुरोध को मान लिया है। जांच CBI को सौंप दी गई है। बता दें कि कोर्ट रिया चक्रवर्ती की जांच पटना से मुंबई ट्रांसफर करने पर याचिका पर सुनवाई कर रहा है। इस दौरान सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि अभिनेता की मौत के मामले में सच्चाई सामने आनी चाहिए।

समाचार एजेंसी PTI के मुताबिक महाराष्ट्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि इस मामले में पटना पुलिस के पास न तो एफआईआर दर्ज करने का अधिकार है और न ही जांच है। इसे सियासी मुद्दा बना दिया गया। दूसरी तरफ, सुशांत सिंह राजपूत के परिवार की तरफ से पैरवी कर रहे वकील ने कहा कि इस केस में महाराष्ट्र पुलिस जानबूझकर सबूतों को नष्ट कर रही है।

IPS को क्वारंटीन करने पर लताड़: सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने केस की जांच करने मुंबई पहुंचे पटना एसपी विनय कुमार को बीएमसी द्वारा जबरन क्वारंटीन करने पर भी टिप्पणी की। कोर्ट ने कहा कि बिहार पुलिस के अधिकारी को क्वारंटीन करने का अच्छा संदेश नहीं गया, जबकि मुंबई पुलिस की अच्छी प्रोफेशनल रेप्युटेशन है।

क्या मैंने अपना वादा पूरा किया?: उधर, केंद्र द्वारा सुप्रीम कोर्ट में सुशांत केस को सीबीआई को सौंपने की जानकारी देने के बाद इस मामले पर बीजेपी के फायरब्रांड नेता सुब्रमण्यम स्वामी का भी बयान आया है। स्वामी ने ट्वीट किया, ‘केंद्र ने एससी को सूचित किया कि सुशांत केस सीबीआई को हैंडओवर कर दिया गया है। क्या मैंने अपना वादा पूरा किया? अब फ्री हूं?।’ स्वामी के इस ट्वीट पर तमाम लोगों के रिएक्शन भी सामने आ रहे हैं। एक यूजर ने लिखा, ‘बिल्कुल नहीं। जब तक बॉलीवुड से माफियाराज खत्म नहीं हो जाता है, तब तक आपको चैन नहीं लेना चाहिए।’

पायल गोयल नाम की यूजर ने लिखा, ‘स्वामी जी, आप कहीं नहीं जा सकते हैं। आप हैं तो उम्मीद है। इस सुशांत के लिए भी आप की हमें जरूरत है और आने वाले किसी और सुशांत के लिए भी हमें आपकी जरूरत रहेगी। जो आपने किया है उसके लिए आप को शत-शत नमन। आपका बहुत-बहुत आभार, पर जिम्मेदारियां यहीं खत्म नहीं होतीं। हम पर तो भारत की जिम्मेदारी है।’ सुनीता कुमार नाम के यूजर ने लिखा, ‘आपने कुछ नहीं किया। बिहार सरकार की सिफारिश पर केस सीबीआई को सौंपा गया। जो आपने नहीं किया है, उसका क्रेडिट मत लीजिये।’

बॉम्बे हाईकोर्ट में 7 अगस्त को सुनवाई: उधर, आज सुशांत सिंह राजपूत केस में महाराष्ट्र सरकार को जनहित याचिका की कॉपी नहीं मिलने की सूचना प्राप्त होने के बाद बॉम्बे हाईकोर्ट ने CBI जांच की मांग करने वाली याचिका की सुनवाई 7 अगस्त तक के लिए स्थगित कर दी। अदालत ने याचिकाकर्ता को राज्य सरकार को याचिका की एक कॉपी देने का निर्देश दिया।

रिपोर्ट्स के मुताबिक सुशांत सिंह मामले में बिहार सरकार के दखल के बाद से ही मुंबई पुलिस में हड़कंप मच गया था। मुंबई पुलिस के अफसर सीबीआई जांच और सुशांत प्रकरण में बिहार में चल रही गतिविधि पर नजर रख हुए थे। खबर है कि बिहार पुलिस की SIT मुंबई पुलिस को चकमा देकर मंगलवार को मामले में जांच करती रही।

एसआईटी में शामिल दो इंस्पेक्टर और दरोगा रैंक के दो अफसरों ने मुंबई के अलग-अलग जगहों पर जाकर सुशांत की मौत के मामले की पड़ताल की। अब खबर है कि SIT ने जितने भी सबूत कलेक्ट किए हैं वह सारे सबूत टीम सीबीआई को सौंप देगी। सूत्रों की मानें तो एसआईटी के पास अहम सबूत हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 सुशांत के अपार्टमेंट में लगे कैमरे कभी बंद नहीं थे, 13-14 जून को भी चालू थे, CCTV कंपनी के मालिक का खुलासा
2 सुशांत की मौत से पहले घर पर पार्टी की रात डिनो मोरिया भी थे?, अभिनेता ने दिया जवाब
3 सुशांत केस: पूर्व सीएम फडणवीस की पत्नी बोलीं- मुंबई अब सुरक्षित नहीं तो एक्ट्रेस ने कहा- शहर को बदनाम न करें; होने लगीं ट्रोल
ये पढ़ा क्या?
X