ताज़ा खबर
 

‘अपने नाम से हटा दो खानदान का नाम’- जब कंगना रनौत से ख़फा हो गए थे उनके दादा

बकौल कंगना रनौत (Kangana Ranaut), जब उनके घरवालों को पता चला कि वे फिल्मों में एक्ट्रेस बन गई हैं तो उनके दादा जी ने कहा था कि अपने नाम से खानदान का नाम हटा दें।

kangana ranaut, kangana ranaut office, BMCकंगना रनौत (फाइल फोटो)

कंगना रनौत (Kangana Ranaut) एक बार फिर चर्चा में हैं। मुंबई की तुलना पीओके से करने के बाद शिवसेना के साथ शुरू हुई उनकी तकरार खत्म होती नहीं दिख रही है। इसी बीच केंद्र सरकार ने उन्होंने वाई कैटेगरी की सिक्योरिटी प्रदान की है। ये कोई पहला मौका नहीं है जब कंगना अपने बयान की वजह से विवाद में हैं। उनकी जिंदगी तमाम उतार-चढ़ाव से भरी है। कंगना अपने शुरुआती दौर में फिल्मों में नहीं आना चाहती थीं, बल्कि उनका सपना डॉक्टर बनने का था।

इसके लिए 16-16 घण्टे तक पढ़ाई करती थीं। लेकिन मेडिकल की प्रवेश परीक्षा में सफल नहीं हो पाईं। इसके बाद वे घर से दिल्ली आ गईं। दिल्ली आने के बाद भी उनका खास रुझान फिल्मों की तरफ नहीं था। यहां एक मॉडलिंग एजेंसी के संपर्क में आने पर उन्होंने मॉडलिंग शुरू की और फिर थियेटर ज्वाइन कर लिया।

कैसे मिला पहला रोल? कंगना बताती हैं कि जब वे भागकर मुंबई आईं तो काम की तलाश में यहाँ-वहाँ चक्कर लगा रहीं थी। एक दिन एक रेस्टोरेंट में सामने की टेबल पर बैठे आदमी ने एक कागज पर अपना नाम और नंबर लिख कर वेटर से भिजवाया। कंगना ने वेटर से उस आदमी के बारे में पूछा, तब तक वे खुद कंगना के पास आ गए और अपना परिचय दिया और कहा कि उनका नाम अनुराग बासु है और अपनी आने वाली फिल्म “गैगस्टर” के लिए एक्ट्रेस की तलाश कर रहे हैं।

‘नाम से हटा दो खानदान का नाम’: कंगना रनौत बताती हैं कि उनके पूर्वज राजस्थान के राजपूत घराने से ताल्लुक रखते हैं। हालांकि उनके जन्म से पहले ही परिवार के लोग हिमाचल में आकर बस गये थे। जिसके बाद उनका पैतृक घर हिमाचल ही बन गया।  ‘I DIVA’ को दिये एक इंटरव्यू में कंगना रनौत (Kangana Ranaut), ने कहा था कि जब उनके घरवालों को पता चला कि वे फिल्मों में एक्ट्रेस बन गई हैं तो वे बहुत नाराज हुए। उनके दादा जी ने तो यहां तक कह दिया कि अपने नाम से खानदान का सरनेम हटा दो।

जब कंगना फिल्मों में आईं तो उनका न तो इंडस्ट्री में कोई दोस्त था न ही हिमाचल के दोस्त तब साथ थे। जब वे अपने हिमाचल के दोस्तों से बात करती थीं तो वे भी उसी रूढ़ीवादी सोच के साथ बात किया करते थे। कंगना कहती हैं कि उसके बाद मैं सिर्फ किताबें पढ़कर और मेडीटेशन कर खुद को बिजी रखती थी।

कब है शादी का प्लान?: साल 2007 में कंगना रनौत ने एक इंटरव्यू में कहा था कि वे 26 साल की उम्र में शादी कर लेंगी, 27 में बच्चे और फिर 28 की उम्र में फिर से इंडस्ट्री में काम पर वापस लौटेंगी। हालांकि 23 मार्च 1987 को जन्मीं कंगना अब 33 साल की हो गईं हैं और लगातार फिल्में कर रहीं हैं। उन्होंने अपना प्रोडक्शन डाउस भी खोल लिया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 अर्नब की गिरफ्तारी के लिए अभियान चलाने वाले रिज़वान कंगना के वकील- बोले कपिल मिश्रा; एक्ट्रेस ने दिया ऐसा जवाब
2 जब अक्षय कुमार-अजय देवगन के बीच हो गई थी बातचीत बंद, ‘सिंघम’ ने अक्की की गर्लफ्रेंड के साथ काम करने से कर दिया था इंकार
3 अनुराग कश्यप बोले- सब रिया चक्रवर्ती के खून के प्यासे; Republic से नहीं बनती हमारी राय; आने लगे ऐसे कमेंट
राशिफल
X