ताज़ा खबर
 

कौन हैं IPS मनोज शशिधर, जिन्हें CBI ने सुशांत सिंह राजपूत केस की जांच के लिए गठित SIT का चीफ बनाया है?

Sushant Singh Rajput Case: सुशांत सिंह राजपूत केस की जांच के लिए सीबीआई ने स्पेशल एसआईटी का गठन किया है। आईपीएस मनोज शशिधर (Manoj Shashidhar) इस एसआईटी के मुखिया होंगे।

Sushant Singh Rajput, Manoj Sasidhar, CBIIPS मनोज शशिधर को CBI ने सुशांत केस की जांच के लिए गठित SIT का चीफ बनाया है

Sushant Singh Rajput Case: सुशांत सिंह राजपूत केस की जांच के लिए सीबीआई ने स्पेशल एसआईटी का गठन किया है। आईपीएस मनोज शशिधर (Manoj Shashidhar) इस एसआईटी के मुखिया होंगे। आपको बता दें कि गुजरात कैडर के 1994 बैच के आईपीएस अधिकारी मनोज शशिधर को काफी तेज तर्रार अधिकारी माना जाता है। उन्हें इसी साल जनवरी में सीबीआई का ज्वाइंट डायरेक्टर नियुक्त किया गया था। मनोज शशिधर की नियुक्ति की मंजूरी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली कैबिनेट की अपॉइंटमेंट कमेटी ने दी थी। गृह मंत्री अमित शाह भी इस कमेटी के मेंबर हैं।

सीबीआई में आने से पहले मनोज शशिधर गुजरात स्टेट इंटेलिजेंस ब्यूरो में बतौर एडिशनल डीजी काम कर रहे थे। वह वडोदरा के पुलिस कमिश्नर, अहमदाबाद क्राइम ब्रांच में डीसीपी, अहमदाबाद में ही ज्वाइंट कमिश्नर भी रहे हैं। शशिधर की गिनती ईमानदार और तेज-तर्रार आईपीएस अधिकारियों में होती है। इसी के चलते सरकार उन्हें सीबीआई में ले आई थी।

माना जा रहा है कि जल्द ही सीबीआई द्वारा गठित एसआईटी की टीम केस की फाइल और दूसरे दस्तावेज लेने के लिए पटना पहुंचेगी। इसके बाद रिया चक्रवर्ती को पूछताछ के लिए समन भी किया जा सकता है। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो एसआईटी पहले इस केस के सभी दस्तावेज जुटा लेना चाहती है, इसके बाद आगे की प्रक्रिया शुरू होगी।

आपको बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत की खुदकुशी के मामले में उनके पिता ने रिया चक्रवर्ती के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी और सुसाइड के लिए उकसाने से लेकर धोखाधड़ी का आरोप लगाया था। मामला गरमाने के बाद बिहार सरकार ने केंद्र से मामले की सीबीआई से जांच कराने की सिफारिश की थी। इसके बाद केंद्र सरकार ने मामला सीबीआई के सुपुर्द कर दिया। एक दिन पहले ही रिया चक्रवर्ती की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान केंद्र ने न्यायालय को भी यह जानकारी दी थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 प्रसून की पंक्तियों को अपने बाबूजी की बता बुरे फंसे अमिताभ बच्चन, ट्रोल्स करने लगे ऐसे कमेंट
2 जब स्टेज पर फूटा सपना चौधरी का गुस्सा, बोलीं-‘छोड़ दूंगी नाच-गाना बस कोई आदमी उठकर कह दे कि मेरे घर में पैसे दे देगा’
3 सुशांत सिंह राजपूत को मेंटल हॉस्पिटल भेजना चाहती थीं रिया चक्रवर्ती, कॉल डिटेल्स के आधार पर दावा
ये पढ़ा क्या?
X