ताज़ा खबर
 

मौत के दो दिन बाद हुई थी सुशांत की पूर्व मैनेजर दिशा की ऑटोप्सी, सबूतों की अनदेखी का भी आरोप

Sushant Singh Rajput Case: बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की एक्स-मैनेजर दिशा सालियान (Disha Salian) की ऑटोप्सी रिपोर्ट मिली है जिससे इस बात का पता चल रहा है कि...

Sushant Singh Rajput, Disha Salian, Disha Salian deathसुशांत सिंह राजपूत की एक्स-मैनेजर दिशा सालियान की ऑटोप्सी रिपोर्ट मिली

Sushant Singh Rajput Case: बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की एक्स-मैनेजर दिशा सालियान (Disha Salian) की मौत को लेकर चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। दिशा की ऑटोप्सी रिपोर्ट मिली है जिससे इस बात का पता चल रहा है कि दिशा की ऑटोप्सी उनकी मौत के दो दिन बाद की गई थी। फॉरेंसिक एक्सपर्ट ने इस पर कई सवाल उठाए हैं। इसके साथ ही मुंबई पुलिस पर सबूतों की अनदेखी करने का भी आरोप लग रहा है।

टाइम्स नाउ के मुताबिक दिशा की ऑटोप्सी पर फॉरेंसिक एक्सपर्ट डॉक्टर दिनेश राव का कहना है कि दिशा की ऑटोप्सी 2 दिन लेट करना पुलिस की लापरवाही है और उन्हें इसपर जवाब देना चाहिए। फॉरेंसिक एक्सपर्ट ने यह भी कहा कि सेक्शुअल असॉल्ट के इंडिकेशंस हैं इसीलिए उन्होंने बायलॉजिकल सैंपल्स कलेक्ट कर लिए हैं। उन्होंने बताया कि दिशा की मौत के बाद क्लोथ मैटेरियल और नेल स्क्रैपिंग को इग्नोर कर दिया जो कि जरूरी होते हैं।

दिशा के पोस्टमॉर्टम की वीडियोग्राफी में भी हुई लापरवाही: सुशांत सिंह राजपूत की एक्स-मैनेजर दिशा सालियान के पोस्टमॉर्टम की वीडियोग्राफी को लेकर भी सवाल उठ रहे हैं। रिपोर्ट्स की मानें तो दिशा के पोस्टमॉर्टम की वीडियोग्राफी भी नहीं हुई थी और क्राइम सीन की पड़ताल भी नहीं हुई है। वहीं इस पूरे मामले पर उत्तर प्रदेश के डीजीपी एएल बनर्जी ने कहा, ‘सामान्य तौर पर ऑटोप्सी में देर नहीं की जानी चाहिए। यह इस पर भी निर्भर करता है कि बॉडी कब मिली।’

मुंबई से लौट सकती पटना पुलिस: मुंबई पहुंची पटना पुलिस एक से दो दिनों में वापस लौट सकती है। CBI जांच के लिए नोटिफिकेशन जारी होने के बाद पटना पुलिस बुधवार को किसी से पूछताछ करने नहीं निकली। अब पटना पुलिस मामले से जुड़े सबूतों की फाइल तैयार कर रही है। अब तक जांच से जुड़े सभी कागजात इकट्ठा किये जा रहे हैं ताकि मामले में जरूरत पड़ने पर जांच एजेंसी को सौंपा जा सके।

बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत की पूर्व मैनेजर दिशा सालियान का 8 जून को मुंबई की एक इमारत की 14 वीं मंजिल से गिरने के बाद निधन हो गया था। दिशा के निधन के 57 दिन बाद मुंबई पुलिस ने लोगों से उनसे जुड़ी जानकारी मांगी है।
मालवानी पुलिस ने मराठी में एक प्रेस नोट जारी किया है, जिसमें उन्होंने लिखा है कि अगर किसी के पास दिशा की एक्सीडेंटल डेथ से जुड़ी जानकारी हो तो वह मलाड में मालवानी पुलिस को उपलब्ध कराए।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 जिन्ना कैसे आदमी थे जिन्होंने ये जानते हुए मुल्क के टुकड़े करवा दिये? बोले- जावेद अख्तर, जानें- क्या है मामला
2 साइकिल से घूमने निकले थे बिग बॉस के पूर्व कंटेस्टेंट आसिम रियाज, बाइक सवार ने कर दिया हमला
3 टीवी अभिनेता समीर शर्मा ने की खुदकुशी, पंखे से लटका मिला शव, दुर्गंध आने पर लोगों को पता चला
IPL 2020: LIVE
X