ताज़ा खबर
 

सुशांत सिंह राजपूत केस की CBI जांच का विजय माल्या से क्या कनेक्शन है? जानिये

Sushant Singh Rajput Case: सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत के मामले में सीबीआई ने केस को अपने हाथ में ले लिया है और कार्रवाई शुर कर दी है। इस केस का कनेक्शन...

सुशांत केस की CBI जांच का विजय माल्या से है कनेक्शन

Sushant Singh Rajput Case: बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत के मामले में सीबीआई ने केस को अपने हाथ में ले लिया है और कार्रवाई शुरू कर दी है। इस केस की जांच के लिए सीबीआई ने स्पेशल एसआईटी का गठन किया है। आईपीएस मनोज शशिधर (Manoj Shashidhar) इस एसआईटी के मुखिया होंगे और डीआईजी गगनदीप जांच की निगरानी करेंगे। जांच के लिए अनिल यादव को इन्वेस्टिगेटिंग ऑफिसर नियुक्त किया गया है।

सीबीआई की इस टीम का विजय माल्या (Vijay Mallya) से खास कनेक्शन है क्योंकि इसी टीम ने भगोड़े कारोबारी विजय माल्या का केस भी हैंडल किया है। मालूम हो कि बंद हो चुकी एयरलाइंस कंपनी किंगफिशर के संस्थापक विजय माल्या ने मार्च 2016 में भारत छोड़ दिया था। माल्या पर बैंकों से 9 हजार करोड़ रुपए से अधिक के धोखाधड़ी का आरोप है। विजय माल्या की धोखाधड़ी केस के अलावा इस टीम ने अगस्ता वेस्टलैंड मामला, कोयला खनन घोटाला जिसमें अखिलेश यादव और उपेंद्र राय का कनेक्शन था उसकी भी जांच की है।

मनोज शशिधर गुजरात कैडर के 1994 बैच के आईपीएस ऑफिसर हैं। मनोज शशिधर इसी साल जनवरी महीने में CBI में ज्वाइंट डायरेक्टर की पोस्ट पर तैनात किए गए थे। इससे पहले मनोज शशिधर गुजरात में स्टेट खुफ़िया विभाग में एडिशनल डीजी के पद पर भी कार्यरत रह चुके हैं, इसके साथ ही मनोज शशिधर गुजरात में वडोदरा के कमिश्नर भी रह चुके हैं।

सुशांत सिंह राजपूत की खुदकुशी के मामले में उनके पिता ने रिया चक्रवर्ती के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी और सुसाइड के लिए उकसाने से लेकर धोखाधड़ी का आरोप लगाया था। मामला गरमाने के बाद बिहार सरकार ने केंद्र से मामले की सीबीआई से जांच कराने की सिफारिश की थी। इसके बाद केंद्र सरकार ने मामला सीबीआई के सुपुर्द कर दिया था।

इस मामले में अब तक CBI ने सुशांत सिंह राजपूत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती और उनके पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती समेत छह लोगों के ख़िलाफ़ एफ़आईआर दर्ज कर ली है। CBI ने आईपीसी के सेक्शन 420 (धोखाधड़ी), 506 (डराने-धमकाने) और 120-बी (आपराधिक) साज़िश समेत कई अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 धर्म की दीवार लांघ की शादी, दिलचस्प है तारक मेहता की ‘मिसेज सोढ़ी’ की लव स्टोरी, जानिये क्या करते हैं उनके पति
2 क्या सलमान खान सुशांत सिंह राजपूत से थे नाराज? जानिये- 3 साल पुरानी उस पार्टी में क्या हुआ था
3 MX Player, Dangerous Trailer Release: बिपाशा बसु और करण सिंह ग्रोवर खेल रहे ‘डेंजरस’ गेम, किसकी होगी जीत?, यहां देखें ट्रेलर
ये पढ़ा क्या?
X