'उड़ता पंजाब' की रिलीज पर सुप्रीम कोर्ट के बाद हाई कोर्ट का रोक लगाने से इंकार - Jansatta
ताज़ा खबर
 

‘उड़ता पंजाब’ की रिलीज पर सुप्रीम कोर्ट के बाद हाई कोर्ट का रोक लगाने से इंकार

गुरुवार (16 जून) को सुप्रीम कोर्ट ने एनजीओ की उस याचिका पर सुनवाई करने से मना कर दिया जिसमें फिल्म ‘उड़ता पंजाब’ की रिलीज पर रोक लगाने की मांग की गई थी।

Author नई दिल्ली | June 16, 2016 3:45 PM
उड़ता पंजाब 17 जून को रिलीज होगी।

अनुराग कश्यप की फिल्म ‘उड़ता पंजाब’ को उच्चतम न्यायालय के बाद  पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय से से बड़ी राहत मिली है। पहले फिल्म के रिलीज पर रोक लगाने संबंधी याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई करने से इंकार कर दिया था, जिसके बाद याचिकाकर्ता ने पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय में अपील की थी। हालांकि वहां भा कोर्ट ने याचिका को निरस्त कर दिया।  गुरुवार (16 जून) को सुप्रीम कोर्ट ने एनजीओ की उस याचिका पर सुनवाई करने से मना कर दिया जिसमें फिल्म ‘उड़ता पंजाब’ की रिलीज पर रोक लगाने की मांग की गई थी। कोर्ट ने याचिका पर सुनवाई से इंकार करते हुए उसे (याचिकाकर्ता) को पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय जाने को कहा था।

बंबई हाई कोर्ट की ‘उड़ता पंजाब’ को हरी झंडी और सेंसर बोर्ड को फटकार 

इससे पहले बंबई उच्च न्यायालय ने ‘उड़ता पंजाब’ फिल्म को रिलीज करने के लिए सोमवार (13 जून) को मार्ग प्रशस्त कर दिया जिसके निर्माताओं का केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) के साथ विवाद चल रहा था। अदालत ने फिल्म में पेशाब करने का एक दृश्य हटाने और संशोधित घोषणा दिखाने का आदेश दिया। अदालत ने सीबीएफसी को आड़े हाथ लिया और इससे कहा कि उसे ‘दादी मां’ की तरह काम नहीं करना चाहिए और समय के साथ खुद में बदलाव लाने चाहिए। न्यायमूर्ति एस. सी. धर्माधिकारी और न्यायमूर्ति शालिनी फनसालकर जोशी की खंडपीठ ने सीबीएफसी को निर्देश दिया कि नशे पर आधारित फिल्म का 48 घंटे के अंदर प्रमाणन करे ताकि निर्माता इसे तय समय 17 जून पर रिलीज कर सकें।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App