ताज़ा खबर
 

सनी लियोनी क्यों चाहती हैं कि भारत में न रिलीज हो उनकी लाइफ पर बनी डॉक्यूमेंट्री फिल्म ‘Mostly Sunny’

दिलीप मेहता द्वारा निर्देशित इस डॉक्यूमेंट्री का हाल में टोरंटो अंतरराष्ट्रीय फिल्मोत्सव में प्रीमियर हुआ था। सनी किसी पारिवारिक समारोह में व्यस्त होने की बात कहकर उसमें शामिल नहीं हुई थी।

Author नई दिल्ली | September 21, 2016 1:09 AM
बॉलीवुड अभिनेत्री सनी लियोनी।

हिन्दी फिल्म अभिनेत्री सनी लियोनी अपने जीवन पर बनी डॉक्यूमेंट्री फिल्म ‘Mostly Sunny’ को भारत में रिलीज किए जाने के खिलाफ हैं। सनी का मानना है कि यह डॉक्यूमेंट्री उनकी कहानी के साथ न्याय नहीं करती। यह डॉक्यूमेंट्री कथित रूप से सनी के जीवन के सफर को दिखाती है। यह कनाडा के ओंटारियो प्रांत के सर्निया शहर में एक रूढ़िवादी सिख परिवार में जन्मी करनजीत कौर वोहरा (सनी) के बचपन से लेकर लॉस एंजिलिस तक के उनके सफर, उनके दुनिया के सबसे बड़े वयस्क फिल्मों के स्टारों में शामिल होने से लेकर बॉलीवुड में मुख्यधारा की फिल्मों में उनके करियर शुरू करने की कहानी बयां करती है। सनी ने कहा कि वह नहीं चाहती कि फिल्म भारत में रिलीज हो क्योंकि यह उनके जीवन पर बनी डॉक्यूमेंट्री से कहीं ज्यादा ‘‘किसी और के विचार’’ को दिखाती है।

उन्होंने कहा, ‘‘मैं उम्मीद करती हूं कि यह भारत में रिलीज ना हो। क्योंकि यह मेरी कहानी नहीं है। यह किसी और का विचार, किसी और की दृष्टि है। आपके जीवन की कहानी बयां करने का अधिकार आप के अलावा किसी और को नहीं है।’’ दिलीप मेहता द्वारा निर्देशित इस डॉक्यूमेंट्री का हाल में टोरंटो अंतरराष्ट्रीय फिल्मोत्सव में प्रीमियर हुआ था। सनी किसी पारिवारिक समारोह में व्यस्त होने की बात कहकर उसमें शामिल नहीं हुई थी। गौरतलब है कि फिल्म मेकर दिलीप मेहता से इस बारे में बात की गई थी तो उन्होंने बताया था कि प्रीमियर के कई दिन पहले सनी ने मुझे कॉल करके कहा था कि हम फिल्म से उनके टॉपलेस सीन हटा दें। यह सीन हमने उनकी अडल्ट फिल्मों से लिए थे।

जिस वक्त यह फिल्म टोरंटो में दिखाई गई उस वक्त सनी वहां मौजूद नहीं थीं। जिस वक्त यह फिल्म टोरंटो में दिखाई गई उस वक्त सनी वहां मौजूद नहीं थीं।

यह इसलिए भी काफी हैरान करने वाली बात है क्योंकि सनी जो कैमरा पर कहती हैं कि उन्हें फर्क नहीं पड़ता कि लोग उनकी पिछली जिंदगी के बारे में क्या सोचते हैं। वो इस तरह कर सकती हैं। दिलीप मेहता ने कहा, मुझे नहीं पता कि उन्होंने इतना बड़ा इवेंट क्यों मिस किया। अगर वो आतीं तो यह उनके लिए अच्छा होता। वैसे अच्छा ही वो यहां नहीं हैं क्योंकि अब सारी अटेंशन फिल्म पर ही रहेगी। इस डॉक्यूमेंट्री को बनाने से पहले सनी और उनके पति से इजाजत ली गई थी। इतना ही नहीं सनी ने इसे बनाने में टीम की मदद भी की थी। उन्होंने इस टीम को अपने होम टाउन के कुछ जानी पहचानी जगहें दिखाई थीं। हिंदुस्तान टाइम्स को दिए एक इंटरव्यू में डॉक्युमेंट्री के डायरेक्टर दिलीप मेहता ने बताया कि उन्होंने अपनी टीम को उस गुरुद्वारे में भेजा था जहा सनी पहले प्रार्थना किया करती थीं। लेकिन गुरुद्वारा मैनेजमेंट ने पुलिस बुला ली थी।

सनी पर बनी यह डॉक्युमेंट्री टोरंटो इंटरनेश्नल फिल्म फेस्टिवल में दिखाई गई। करनजीत वोहरा यानि सनी लियोनी भारत में गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च की जाने वाली सेलीब्रिटी हैं। सनी पर बनी यह डॉक्युमेंट्री टोरंटो इंटरनेश्नल फिल्म फेस्टिवल में दिखाई गई। करनजीत वोहरा यानि सनी लियोनी भारत में गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च की जाने वाली सेलीब्रिटी हैं।

Read Also: ‘भाभी जी घर पर हैं’ में आ रही हैं सनी लियोनी, यहां ढूंढेंगी अपना हीरो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App