‘डर’ के बाद सनी देओल ने खाई थी कसम- नहीं करेंगे दो हीरो वाली फिल्म; एक्टर का नाम सुन सलमान खान ने लिया था ऐसा फैसला

एक फिल्म की शूटिंग के दौरान सनी देओल ने अपने करियर को लेकर एक अहम फैसला किया था।

Sunny Deol, Salman Khan, Salman Khan Behavior On Set Jeet
फिल्म जीत में सनी देओल अजय के किरदार में (फोटो सोर्स- फैनपेज इंस्टा)

सनी देओल ने शाहरुख खान और जूही चावला के साथ फिल्म ‘डर’ में काम किया था। यश चोपड़ा की फिल्म ‘डर’ में सनी देओल का एक्सपीरियंस कुछ अच्छा नहीं रहा था। ऐसे में इस फिल्म के बाद से सनी देओल ने अपने करियर को लेकर एक अहम फैसला किया था। 1993 में आई यश चोपड़ा की इस फिल्म में उस वक्त सनी देओल के साथ शाहरुख खान भी थे।

सनी को इस फिल्म का क्लाइमेक्स बिलकुल भी पसंद नहीं आया था। उस वक्त सनी इतने गुस्से में आ गए थे कि खुद को शांत करने के लिए उन्होंने अपने दोनों हाथ अपनी जींस की पॉकिट में डाल लिए थे, फिर भी सनी का गुस्सा शांत नहीं हुआ और उन्होंने गुस्से में अपनी पैंट की जेब फाड़ कर हाथ बाहर निकाल डाले थे। दरअसल, सनी देओल को उस फिल्म का क्लाइमेक्स पसंद नहीं आया था।

ऐसे में सनी देओल ने तय किया कि अब वह दो हीरो वाली किसी भी फिल्म में कभी भी काम नहीं करेंगे। लेकिन फिर साल 1996 में साजिद नाडियाडवाला सनी के पास एक फिल्म की स्क्रिप्ट लेकर आए। सनी देओल को फिल्म की स्क्रिप्ट पसंद आई लेकिन मामला कास्टिंग में आकर फंस रहा था। (जब सेट पर गुस्से में सनी देओल ने फाड़ दी थी अपने जींस की ज़ेब; इस बात से थे परेशान)

दरअसल, फिल्म में एक हिरोइन और दो हीरो थे। वहीं सनी पहले ही तय कर चुके थे कि वह ऐसी किसी फिल्म में काम नहीं करेंगे। हालांकि मेकर्स ने जैसे-तैसे सनी को फिल्म के लिए मनाया, जो कि उनके लिए बिलकुल भी आसान नहीं था। अब फिल्म में करिश्मा कपूर को भी कास्ट किया गया। बाद में सलमान खान के पास स्क्रिप्ट पहुंचीं। (जब पेट्रोल पंप पर सनी देओल की हो गई लड़ाई, चार लोगों से अकेले भिड़ गए थे; बॉबी देओल ने सुनाया था किस्सा)

लेकिन सलमान खान उस वक्त शाहरुख खान के साथ ‘करण-अर्जुन’ कर रहे थे। उस वक्त वह जयपुर में थे। ऐसे में सलमान ने इस फिल्म की स्क्रिप्ट पढ़ीं, फिर फिल्म करने से इनकार कर दिया। पूछने पर सलमान ने बताया कि इस फिल्म का बेस्ट रोल सनी देओल को जा चुका है।

हालांकि उसी दिन सलमान खान फिल्म में दूसरे रोल ‘राजू’ के लिए तैयार हो गए थे। जैसे-तैसे फिल्म बनी और ये फिल्म उस साल की सुपरहिट फिल्म बन कर सामने आई जिसने उस वक्त 16.50 करोड़ रुपए की कमाई की थी। इस फिल्म की शूटिंग के दौरान एक और चीज अच्छी हुई कि ‘जीत’ की मेकिंग के दौरान सलमान खान और सनी देओल के बीच बहुत गहरी दोस्ती हो गई।

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
सेक्स रैकेट में गिरफ्तार हुई ‘मकड़ी’ बाल कलाकार श्वेता बसु
अपडेट