ताज़ा खबर
 

बच्चन फैमिली से खफा रहते हैं सनी देओल! क्या एक्टर ने खाई थी अमिताभ बच्चन संग काम न करने की कसम?

सनी देओल ने अमिताभ बच्चन के साथ एक बड़ी फिल्म में काम किया था। सब कुछ ठीक चल रहा था फिर इस फिल्म की शूटिंग के दौरान ऐसा क्या हुआ कि सनी देओल ने 'शहंशाह' के साथ फिर दोबारा काम नहीं किया?

अमिताभ बच्चन, दूसरी तरफ सनी देओल (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

सनी देओल बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपने गजब के एक्शन और डायलॉग डिलीवरी के लिए जाने जाते हैं। एक्टिंग तो विरासत में उन्हें पिता धर्मेंद्र से मिली है। अपने करियर में एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम कर चुके सनी देओल ने बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन संग एक फिल्म में काम किया था। लेकिन उसके बाद सनी देओल ने कभी भी अमिताभ बच्चन के साथ काम नहीं किया।

सनी देओल ने अमिताभ बच्चन के साथ एक बड़ी फिल्म की थी, सब कुछ ठीक चल रहा था। फिर इस फिल्म की शूटिंग के दौरान ऐसा क्या हुआ कि सनी देओल ने ‘शहंशाह’ के साथ फिर दोबारा काम नहीं किया?

फिल्म बेताब से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाले सनी देओल ने दर्शकों का ध्यान अपनी ओर खींचा था। वहीं उस दौर में अमिताभ बच्चन भी उनके लिए एक कॉम्पिटीशन ही थे। ऐसे में सनी देओल ने अपने अलग स्टाइल से इंडस्ट्री में खास जगह बनाई।

फिर सनी देओल ने एक फिल्म साइन की, जिसमें अमिताभ बच्चन को भी एक छोटा रोल (गेस्ट अपीयरेंस) करने को दिया गया। इस फिल्म का नाम था इंसानियत जिसमें सनी देओल के अलावा, अमिताभ बच्चन, जया प्रदा, चंकी पांडे, रवीना टंडन भी थे।

उस वक्त अमिताभ के करियर का बुरा दौर चल रहा था, ऐसे में डायरेक्टर्स इस सोच के साथ अमिताभ के साथ काम करना चाहते थे कि अमिताभ के नाम से फिल्म को और पब्लिसिटी मिलेगी। ऐसे में सनी देओल की इस फिल्म में अमिताभ का रोल और बढ़ा दिया गया।

इस बात से सनी देओल को फर्क पड़ा। वहीं ज्यादा बुरा उन्हें तब लगा जब फिल्म के पोस्टर पर अमिताभ बच्चन को ज्यादा अहमियत दी गई। सनी देओल को पोस्टर पर साइड कॉर्नर कर दिया गया। सनी देओल खुद को साइडलाइन मेहसूस करने लगे।

उन्हें लगने लगा कि फिल्म में उनके साथ जस्टिस नहीं हुआ है, जिसकी वजह है उनकी फिल्म में बड़े सुपरस्टार का होना। हालांकि सनी देओल ने कभी भी इस बारे में कुछ नहीं कहा। पर जब सनी देओल ने इस फिल्म के बाद अमिताभ के साथ कोई और फिल्म में काम नहीं किया तो इस बारे में चर्चा होने लगी।

इसके बाद एक बार फिर सनी के साथ ऐसा हुआ था जब फिल्म ‘डर’ के वक्त शाहरुख खान को फिल्म में बड़ा दिखाया गया। फिल्म के पोस्टर्स में भी सनी से बड़ी फोटो शाहरुख की लगाई गई थी। इसके बाद सनी इस पैंतरे को समझ गए थे, कि बड़े स्टार्स को ज्यादा अहमियत दी जाती है।

जेपी दत्ता संग सनी देओल ने ‘बॉर्डर’ की थी। इस फिल्म के हिट होने के बाद दत्ता ने कहा था कि वह सनी के साथ एक और फिल्म में काम करेंगे। लेकिन नए प्रोजेक्ट के साथ ही उन्होंने अमिताभ के बेटे अभिषेक बच्चन को फिल्म में रोल दिया। जिसके बाद सनी देओल उनसे निराश हो गए। ऐसे ही ऐश्वर्या राय और सनी के बीच भी दरार कई सालों पहले आ गई थी। ऐश्वर्या राय ने उस वक्त सनी देओल के साथ काम करने से इनकार कर दिया था।

Next Stories
1 हमें राजनीति करनी नहीं आती- बोले दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल तो लोग लेने लगे चुटकी
2 देश वैक्सीन मांग रहा है, सरकार जुमले दे रही है- बोले कांग्रेस के सोशल मीडिया हेड तो लोग करने लगे ऐसे कमेंट
3 वोट से ज्यादा लोगों की चिंता करो- कावड़ यात्रा को दी मंजूरी तो सीएम योगी पर भड़के पूर्व आईएएस
ये पढ़ा क्या?
X