अनिल कपूर की फिल्म के कारण डायरेक्टर से नाराज़ हो गए थे सनी देओल, जानिए क्या थी वजह

सनी देओल एक फिल्म बना रहे थे और वो चाहते थे कि राजकुमार संतोषी इसे डायरेक्ट करें। लेकिन राजकुमार संतोषी ने अनिल कपूर की फिल्म पर काम शुरू कर दिया था जो सनी को बिल्कुल पसंद नहीं आया।

Sunny Deol
बॉलीवुड एक्टर सनी देओल (Photo- Indian Express)

सनी देओल के करियर में राजकुमार संतोषी का अहम योगदान रहा है। राजकुमार संतोषी के लिए कहा जाता है कि उन्होंने सनी देओल को अलग पहचान दिलवाई। दोनों की दोस्त का सिलसिला फिल्म घायल से शुरू हुआ था। फिल्म सिल्वर स्क्रीन पर सुपरहिट साबित हुई थी। इसके बाद दोनों की जोड़ी ने कई हिट फिल्में दीं। लेकिन एक समय पर जाकर सनी देओल राजकुमार संतोषी से नराज़ हो गए थे।

‘एनडीटीवी’ की रिपोर्ट के मुताबिक, साल 2000 आते-आते दोनों के रिश्तों में लकीर खिंच गई थी। इसकी कई वजह थी। एक वजह थी कि सनी देओल की फिल्म ’23 मार्च 1931: शहीद’ और राजकुमार संतोषी की फिल्म ‘द लीजेंड ऑफ भगत सिंह’। दोनों ही फिल्में साल 2002 में रिलीज हुई थी। सनी देओल नहीं चाहते थे कि राजकुमार संतोषी अपनी फिल्म उनकी फिल्म के साथ रिलीज करें। राजकुमार संतोषी की फिल्म ने अच्छा बिजनेस भी किया था जबकि सनी देओल की फिल्म कुछ खास कमाल नहीं कर पाई थी।

बोनी कपूर की फिल्म पर अचानक करने लगे काम: दोनों के बीच मतभेद की दूसरी वजह थी अनिल कपूर की फिल्म ‘पुकार’। फिल्म को बोनी कपूर ने प्रोड्यूस किया था और लीड रोल में अनिल कपूर नज़र आए थे। ‘बॉलीवुड शादीज़’ में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक, राजकुमार संतोषी इससे पहले सनी देओल की फिल्म भगत सिंह डायरेक्ट कर रहे थे, लेकिन उन्होंने अचानक अलग होने का फैसला कर लिया। सनी को उनकी ये बात बिल्कुल भी पसंद नहीं आई थी।

सनी देओल को लगा कि राजकुमार संतोषी ने ज्यादा पैसे मिलने के कारण बोनी कपूर की फिल्म पर काम करने का फैसला किया है। यही वजह रही कि जब भगत सिंह रिलीज हुई तो राजकुमार संतोषी ने अपनी फिल्म की रिलीज डेट आगे नहीं बढ़ाई। हालांकि ‘कोमल नाहटा’ से बात करते हुए राजकुमार संतोषी ने सनी देओल की तारीफ की थी। राजकुमार ने कहा था कि घायल को लेकर सनी देओल काफी कंफ्यूज़ थे। लेकिन फिल्म में सनी ने सच में बहुत अच्छा काम किया। सनी देओल ने जब मुझसे पूछा तो मैंने कहा कि आप तो फिल्म के नाम पर खूब अवॉर्ड घर लेकर जा रहे हो और फिर भी ये सवाल मुझसे कर रहे हो।

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट