जब सनी देओल और राजकुमार संतोषी के बीच आ गई थी तल्ख़ी, सबके सामने ही डायरेक्टर पर भड़क गए थे धर्मेंद्र

सनी देओल को लेकर राजकुमार संतोषी ने घायल और घातक जैसी फिल्में बनाई थीं। हालांकि एक समय पर जाकर दोनों की दोस्ती में दरार आ गई थी। धर्मेंद्र ने भी इस पर अपनी नाराज़गी जाहिर की थी।

Dharmendra Sunny Deol
बॉलीवुड एक्टर धर्मेंद्र (Photo- Indian Express)

सनी देओल ने अपने करियर में कई हिट फिल्मों में काम किया है। सनी देओल की फिल्म ‘घायल’ साल 1990 में रिलीज हुई थी। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई थी। फिल्म को राजकुमार संतोषी ने डायरेक्ट किया था। इसके बाद संतोषी ने घातक, बरसात जैसी कई हिट फिल्में बनाईं। लेकिन एक समय पर जाकर सनी देओल और राजकुमार संतोषी की दोस्ती में दरार आ गई थी।

सनी के पिता धर्मेंद्र की राजकुमार संतोषी को लेकर नाराज़गी भी एक बार सामने आई थी। धर्मेंद्र ने कहा था, ‘कई बार रिश्तेदार आपके साथ खड़े नहीं होते हैं। खासकर, जब आपको जरूरत होती है। हमने राजकुमार संतोषी और इम्तियाज़ अली जैसे डायरेक्टर पैदा किए हैं। लेकिन कहते हैं कि असलियत सामने आ जाती है। हमारे साथ ऐसा नहीं हो पाया और असलियत सामने नहीं आ पाई थी।’

धर्मेंद्र आगे कहते हैं, ‘घायल जैसी फिल्म को कोई बनाने को तैयार नहीं था। सनी जयपुर में शूटिंग कर रहा था और राजकुमार संतोषी को लेकर मेरे पास आया था। कहानी सुनी तो मुझे बहुत अच्छी लगी। मैं जब कहानी सुनता हूं तो धर्मेंद्र या प्रोड्यूसर बनकर नहीं सुनता। मैं एक आम इंसान बनकर सुनता हूं। मैंने बहुत सारी फिल्में बनाई हैं। कई फिल्मों को मैंने पैसों के लिए बनाया है और कई फिल्मों को ऐसे ही बनाया है।’

इस दौरान सनी देओल भी मौजूद थे। धर्मेंद्र कहते हैं, ‘मैं हल चलाने वाले का बेटा हूं। देओल परिवार की ताकत है सच्चाई। हम सच्चे इंसान हैं। हमने कई फिल्मों में कोशिश की। हम समाज का मनोरंजन करना चाहते हैं।’ सनी देओल और राजकुमार संतोषी के मतभेद को लेकर ‘एनडीटीवी’ ने अपनी एक रिपोर्ट में लिखा था, दोनों के बीच मतभेद के कई कारण थे। लेकिन फिल्म भगत सिंह को लेकर दोनों के बीच ज्यादा मतभेद हो गए थे।

सनी के साथ फिल्म करना चाहेंगे राजकुमार संतोषी: साल 2002 में सनी देओल की फिल्म ’23 मार्च 1931: शहीद’ और राजकुमार संतोषी की फिल्म ‘द लीजेंड ऑफ भगत सिंह’ आसपास रिलीज हुई थी। पहले राजकुमार संतोषी सनी की फिल्म डायरेक्ट कर रहे थे, लेकिन अचानक उन्होंने इसे छोड़ दिया था। ये बात सनी को बिल्कुल भी पसंद नहीं आई थी।

सनी को लगा था कि उन्होंने ज्यादा पैसों के लालच में ये फिल्म छोड़ दी। एक बार राजकुमार संतोषी से भी सनी के साथ फिल्म को लेकर पूछा गया था तो उन्होंने कहा था कि अच्छी कहानी मिलने पर वह जरूर उनके साथ फिल्म बनाना चाहेंगे।

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट