ताज़ा खबर
 

अभी से ही स्टार बन गए हो तुम? भरी महफिल में संजय दत्त पर बुरी तरह भड़क गए थे सुनील दत्त; दिलचस्प है वजह

सुनील दत्त अपने बेटे संजय दत्त पर इतनी बुरी तरह से भड़क गए थे कि उन्होंने भरी महफिल ही में एक्टर को खरी-खोटी सुना दी थी। इतना ही नहीं, एक्टर ने यह तक कह दिया था कि तुम अभी से ही खुद को स्टार समझने लगे हो।

सुनील दत्त के साथ संजय दत्त (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर सुनील दत्त की आज 92वीं जयंती है। फिल्मी दुनिया में रहते हुए उन्होंने लोगों का दिल जीतने में कोई कसर नहीं छोड़ी। एक अच्छे अभिनेता के साथ-साथ वह एक अच्छे नेता भी साबित हुए थे। इससे इतर खुद फिल्मों में नाम बनाने के बाद सुनील दत्त ने ‘रॉकी’ के जरिए संजय दत्त को भी बॉलीवुड में लॉन्च किया था। लेकिन शूटिंग के दौरान ही सुनील दत्त अपने बेटे पर इतनी बुरी तरह से भड़क गए थे कि उन्होंने भरी महफिल ही में संजय दत्त को खरी-खोटी सुना दी थी। इतना ही नहीं, एक्टर ने यह तक कह दिया था कि तुम अभी से ही खुद को स्टार समझने लगे हो।

सुनील दत्त से जुड़ी इस बात का खुलासा खुद उनके बेटे और एक्टर संजय दत्त ने ‘जीना इसी का नाम है’ शो के दौरान किया था। संजय दत्त ने अपने माता-पिता के बारे में बात करते हुए कहा कि हमें कभी इस बात का एहसास नहीं हुआ कि हम सुनील दत्त और नरगिस के बच्चे हैं, क्योंकि इन्होंने हमारी परवरिश बहुत ही साधारण तरीके से की है।

संजय दत्त ने अपने पिता के बारे में बात करते हुए आगे कहा, “मुझे याद है कि जब ‘रॉकी’ शुरू हुई थी तो पापा ने कहा था कि मैं आपको लॉन्च भले ही कर रहा हूं। लेकिन इसके बाद मैं आपके साथ नहीं रहूंगा। क्योंकि यह आपका खेल होगा। बाद में मेरे पापा को भी एहसास हुआ कि मैंने अपना ही एक स्टाइल विकसित किया और मुझे लगता है कि यह मेरे पिता द्वारा दी गई बहुत ही अच्छी सीख थी।”

संजय दत्त से शो के दौरान सवाल किया गया कि एक डायरेक्टर के तौर पर सुनील दत्त कैसे थे। इस बात का जवाब देते हुए उन्होंने कहा, “डैड बहुत ही कड़क डायरेक्टर थे, मतलब एक बार जो उन्होंने बोल दिया तो आप उनसे यह नहीं पूछ सकते हैं कि मैं ऐसा करूं या वैसा करूं तो। वह सेट पर एक हिटलर की तरह थे।”

संजय दत्त की यह बात सुन सुनील दत्त भी हंस पड़ते हैं। उन्होंने अपने पिता से जुड़ा एक किस्सा साझा करते हुए आगे कहा, “मुझे याद है कि हम कश्मीर में शूटिंग कर रहे थे तो इनके असिस्टेंट ने कहा कि आप जाकर खाना खा लो। मैं एक रेस्टोरेंट में जाकर खाना खाने लगा, तभी मुझे कहा गया कि दत्त साहब चिल्ला रहे हैं। मैं भागा-भागा गया तो यह मुझपर चिल्ला पड़े।”

संजय दत्त ने इस बारे में आगे कहा, “डैड ने भड़कते हुए कहा कि लोग यहां काम कर रहे हैं और तुम खाना खा रहे हो। अभी से ही स्टार बन गए हो तुम?” बता दें कि सुनील दत्त ने एक बार संजय दत्त की जूतों से भी पिटाई की थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सुनील दत्त ने अपने बेटे को सिगरेट पीते हुए पकड़ लिया था, जिससे वह नाराज हो गए थे और उन्होंने बेटे की जूते से पिटाई की थी।

Next Stories
1 कलाम साहब के हाथों पाना था तब नेशनल अवॉर्ड, तो गायक सोनू निगम ने जाने से पहले कटा लिए थे तत्कालीन राष्ट्रपति जैसे बाल, जानें- किस्सा
2 इकोनॉमी कैशलेस हो गई, सरकार शेमलेस हो गई- पीएम मोदी की इस बात पर बोल पड़े थे कुमार विश्वास, पुराना वीडियो हुआ वायरल
3 56 इंच वाले, चिड़िया से डर गए- ‘ट्विटर vs सरकार’ की बहस के बीच कांग्रेस नेता ने कसा तंज तो BJP प्रवक्ता ने दिया ये जवाब
यह पढ़ा क्या?
X