scorecardresearch

सुनील शेट्टी ने बताया वर्कआउट के दौरान हो रही मौत का कारण, बोले- हार्ट फेलियर है Attack नहीं…

11 नवंबर को जिम में वर्कआउट करते समय एक्टर सिद्धांत वीर सूर्यवंशी की हार्ट अटैक से मौत हो गई थी।

सुनील शेट्टी ने बताया वर्कआउट के दौरान हो रही मौत का कारण, बोले- हार्ट फेलियर है Attack नहीं…
बॉलीवुड एक्टर सुनील शेट्टी (फोटो: सुनील शेट्टी/इंस्टाग्राम)

हाल ही में टीवी एक्टर सिद्धांत वीर सूर्यवंशी (Siddhant Vir Suryavanshi) की जिम में वर्कआउट करते समय हार्ट अटैक आने से मौत हो गई। इससे पहले कॉमेडियन और एक्टर राजू श्रीवास्तव (Raju Srivastav) भी जिम में वर्कआउट करते वक्त बेहोश होकर गिर गए थे और कई दिनों तक वेंटिलेटर पर रहने के बावजूद उनकी जान नहीं बचाई जा सकी। ऐसे ही टीवी एक्टर दिपेश भान (Deepesh Bhan)भी खेलते समय कार्डियक अरेस्ट के कारण इस दुनिया को छोड़कर चले गए। एक्टर पुनीत राजकुमर (Puneeth Rajkumar) के साथ भी ऐसा ही हुआ था। ऐसे में वर्कआउट या जिम को लेकर लोगों के मन में कई तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं।

इसके बारे में बात करते हुए बॉलीवुड एक्टर सुनील शेट्टी ने ऐसी घटनाओं के कारण के बारे में बात की है। सुनील ने कहा कि जिम या वर्कआउट करने से हार्ट अटैक का खतरा नहीं है, बल्कि सप्लिमेंट्स या स्टेरॉइड लेने से ऐसा होता है।

हार्ट फेलियर से हो रही है मौत

टाइम्स ऑफ इंडिया के साथ इंटरव्यू में सुनील शेट्टी ने कहा कि वर्कआउट करना प्रॉब्लम नहीं है। सप्लिमेंट्स या स्टेरॉइड के कारण लोगों को हार्ट फेलियर हो रहा है, इसे हार्ट अटैक नहीं कह सकते। एक्टर ने कहा कि सही खान और अच्छा सोना बहुत जरूरी है। सही खाने का मतलब डाइटिंग करना नहीं है। बल्कि सही मात्रा में पोषक तत्वों का सेवन होता है।”

कोविड के बाद अब इस टेस्ट की है जरूरत

सुनील शेट्टी इंडस्ट्री के सबसे फिट एक्टर्स में से एक हैं। इस बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा,”कोविड के बाद, हमें वह टेस्ट करने की आवश्यकता है जो हमें बताता है कि हमारे रक्त में थक्के (डी-डिमर टेस्ट) बन रहे हैं या नहीं। COVID रक्त के थक्के जमने का कारण बन रहा है और यह खतरनाक हो सकता है।”

बता दें कि हाल ही में हुई सिद्धांत की मौत ने इंडस्ट्री को हिला कर रख दिया है। 11 नवंबर को जिम में वर्कआउट करते हुए उन्हें दिल का दौरा पड़ा था। जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया, लेकिन वो बच नहीं सके। इसे लेकर फिल्म डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री ने भी जिम को लेकर सलाह दी थी।

उन्होंने ट्वीट में कहा था कि लोग बिना किसी मेडिकल एडवाइज के भारी बॉडी बनाने में जुट जाते हैं। इंस्टाग्राम के कारण अधिक जिमिंग अब पागलपन के लेवल तक पहुंच गई है। इसे बैलेंस करना बेहद जरूरी है।

पढें मनोरंजन (Entertainment News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 18-11-2022 at 08:06:22 pm
अपडेट