ताज़ा खबर
 

‘पानी में नमक डाल रोटी डुबा कर खाते थे..’ हंसी बिखेरने वाले कॉमेडियन सुदेश लहरी की ऐसी है स्ट्रगल स्टोरी

टेलीविजन से लेकर फिल्मों तक का सफर सुदेश के लिए आसान नहीं रहा है। लेकिन इससे भी मुश्किल वक्त सुदेश देख चुके थे। सुदेश ने गरीबी देखी है-एक वक्त था, जब सुदेश लहरी..

Sudesh Lehri: कॉमेडियन सुदेश लहरी ने गोविंदा और सलमान खान जैसे सुपरस्टार्स के साथ स्क्रीन शेयर की है। टेलीविजन से लेकर फिल्मों तक का सफर उनके लिए आसान नहीं रहा है। लेकिन इससे भी मुश्किल वक्त सुदेश देख चुके थे। सुदेश ने गरीबी देखी है-एक वक्त था, जब सुदेश लहरी के घर में रोटी पानी का इंतजाम भी मुश्किल से हो पाता था।

एक इंटरव्यू में उन्होंने खुद बताया था कि रसोई में खाने के लिए कुछ  नहीं होता था। सब्जी नहीं होती थी तो वह पानी में नमक घोल कर रोटी डुबा कर खाते थे। तो वहीं एक बार सुदेश के बेटे बहुत बीमार हो गए थे ऐसे में उन्होंने बड़ी मुश्लिक से अपने बच्चे का इलाज करवाया था। सुदेश के घर पर अवॉर्डस का ढेर लगा था। ऐसे में अपने अवॉर्ड को बेच कर वह पैसे लाते थे और घर की जरूरत पूरी करते थे।

सुदेश लहरी का ये स्ट्रगल चल ही रहा था कि तभी उनकी जिंदगी में लाफ्टर शो आया जिसने उनकी किस्मत पलट दी। सुदेश लहरी इससे पहले कॉमेडी और अपने गाने के लिए जाने जाते थे। ऐसे में उन्हें छोटा मोटा काम मिलजाया करता था। काम करते करते सुदेश को एक शो में काम करने का मौका मिला-अल्फा गाड़ी, ये शो काफी पॉपुलर हुआ।

फिर सुदेश की लाइफ में ‘स्टैंडअप कॉमेडी’ शो ने एंट्री मारी। लाफ्टर चैलेंज शो के तीसरे सीजन में सुदेश लहरी ने ऑडिशन दिया जिसमें उन्हें सफलता हासिल हुई और वह सलेक्ट हो गए। इसी शो में सुदेश का मुकाबला कपिल शर्मा से हुआ था। कपिल शर्मा (Kapil Sharma) ने इस सीजन को जीता था वहीं सेकेंड रनरअप रहे थे सुदेश लहरी। धीरे धीरे सुदेश देश भर में प्रसिद्ध हो गए।

बाद में उनकी जोड़ी कृष्ण अभिषेक के साथ भी खूब पसंद की जाने लगी। इसके बाद सुदेश को अनीज बज्मी की फिल्म रेडी में काम करने का मौका मिला। पहले उन्हें इस फिल्म में छोटा सा रोल करने के लिए दिया जा रहा था, लेकिन जब डायरेक्टर ने सुदेश की प्रतिभा देखी तो उन्होंने तय किया कि वह फिल्म में उन्हें अच्छा खासा रोल देंगे। इसके बाद सुदेश ने सलमान खान के साथ इस फिल्म में स्क्रीन शेयर की। इस फिल्म में काम करने के बाद से उनकी लाइफ पूरी तरह से बदल गई।

Next Stories
1 TMKOC: जब डेढ़ साल तक घर पर खाली बैठे रहे थे ‘जेठालाल’, फिर 10 साल तक जीते बेस्ट एक्टर के अवार्ड्स
2 हैंडराइटिंग एक्सपर्ट के पास पहुंचे सुशांत के 15 पेज के नोट्स, डिप्रेशन पर किया खुलासा!
3 Sushant Singh Rajput Death Case: मौत के बाद भी यूज होता रहा दिशा का फोन, 9 दिनों तक हुआ इंटरनेट का इस्तेमाल!
चुनावी चैलेंज
X