इस एक्टर के साथ बिना इजाज़त स्टूडियो में घुस गए थे सुभाष घई, पकड़े जाने पर हुआ था ऐसा

बॉलीवुड एक्टर असरानी ने सुभाष घई के साथ संघर्ष के दिनों का एक वाकया याद किया था जब दोनों बिना इजाज़त स्टूडियो में घुस गए थे। पकड़ने जाने पर किया था कुछ ऐसा।

Subhash Ghai
डायरेक्टर सुभाष घई (Photo- Indian Express)

सुभाष घई ने कई हिट हिंदी फिल्मों को डायरेक्ट किया। एक समय ऐसा भी था जब हिट फिल्मों का मतलब सुभाष घई हो गया था। सुभाष घई ने स्ट्रगल के दिनों में काफी मुश्किल दिन भी देखे थे। एक बार तो वह बिना किसी की इजाज़त के स्टूडियो में घुस गए थे और यहां प्रोड्यूसर के लोगों ने उन्हें देख लिया था। यहां वह इस बॉलीवुड एक्टर के साथ जान बचाकर भागे थे।

एक्टर असरानी ने सुभाष घई से जुड़ा हुआ एक किस्सा ‘कोमल नहाटा’ के साथ बातचीत में सुनाया था। असरानी ने बताया था, ‘हमारी फिल्म इंडस्ट्री में धर्मेंद्र, राज कपूर जैसे स्मार्ट एक्टर थे। अब हमें तो कोई देखकर भी राजी नहीं होता था। एक बार मैं तो ऐसे ही स्टूडियो में घुस गया था। वैसे हमारे लिए तो स्टूडियो में घुसना भी मुश्किल हो जाता था। एक बार मैंने और सुभाष घई ने सोचा कि टैक्सी वाले को रोकते हैं।’

असरानी आगे बताते हैं, ‘अब टैक्सी में जाया कैसे जाए क्योंकि हमारे पास तो टैक्सी के पैसे तक भी नहीं थे। दो-तीन दिन तक हमने टैक्सी के पैसे इकट्ठा किए। पठान ने हमें वाकई सलाम भी किया। वो स्टूडियो था प्रोड्यूसर एस. मुखर्जी का। उन्होंने हमें दूर से ही देखा क्योंकि शक्ल से ही हम नए लड़के लग रहे थे। वो हमें दूर से ही देखते चिल्लाए कि आप कौन हो? मैं डर के कांपने लगा। उन्होंने पठान को आवाज़ मारकर कहा कि पठान इसे रोको।’

जब अमिताभ बच्चन से नाराज़ हो गए थे सुभाष घई: अमिताभ बच्चन को लेकर 70 के दशक में सुभाष घई देवा नाम की फिल्म बना रहे थे। यहां अमिताभ बच्चन ने एक बार स्क्रिप्ट के बारे में पूछने के लिए अपने असिस्टेंट के हाथ सुभाष घई को बुलाया था। यहां उनके असिस्टेंट ने जाकर सुभाष घई से कहा था कि सर ने आपको बुलाया है। सुभाष घई को ये बात बिल्कुल पसंद नहीं आई कि सर ने बुलाया है तो उन्होंने असिस्टेंट के हाथ अमिताभ को बुलवाया। बाद में फिल्म की शूटिंग रोक दी गई और अमिताभ सेट से नाराज़ हो कर चले गए।

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट
X