scorecardresearch

सुभाष घई ने बिना स्क्रिप्ट ही बना डाली थी ‘राम लखन’, ऐसी है फिल्म के ब्लॉकबस्टर बनने की कहानी

बॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर सुभाष घई ने हाल ही में एक इंटरव्यू दिया है। जिसमें उन्होंने बताया कि फिल्म ‘राम लखन’ को उन्होंने बिना स्क्रिप्ट ही बनाया था।

Anil Kapoor and Madhuri Dixit
अभिनेता अनिल कपूर और माधुरी दीक्षित (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

बॉलीवुड के मशहूर फिल्म निर्देशक सुभाष घई ने अब तक कई सुपरहिट फिल्में बनाई है। उन्हें ‘ताल’, ‘परदेस’ और ‘खलनायक’ जैसी शानदार फिल्मों के लिए जाना जाता है। हाल ही में उन्होंने अनिल कपूर, माधुरी दीक्षित, जैकी श्रॉफ और डिंपल कपाड़िया अभिनीत अपनी लोकप्रिय फिल्म ‘राम लखन’ के 33 साल पूरे होने का जश्न मनाया है। वहीं इस फिल्म से जुड़ा का एक दिलचस्प किस्सा उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान बताया है।

सुभाष घई ने टाइम्स ऑफ इंडिया को एक इंटरव्यू दिया है। इस दौरान उन्होंने बातचीत में खुलासा किया कि उन्होंने बिना किसी उचित स्क्रिप्ट के फिल्म ‘राम लखन’ को बनाया है। घई ने कहा कि उनके पास फिल्म के लिए सिर्फ एक विचार था, लेकिन उस समय उनके पास किसी तरह की कोई कहानी नहीं थी।

उन्होंने आगे बताया कि पहले मेरी फिल्म ‘जंग’ में अनिल कपूर और लिड रोल में जैकी श्रॉफ ने साथ काम किया था। इसलिए जब उन्होंने दोनों को बोर्ड पर लिया, तो वो दोनों अगले महीने से फिल्मांकन शुरू करने के लिए तैयार हो गए थे। वहीं माधुरी दीक्षित ने उनके प्रोडक्शन हाउस के साथ पहले से ही तीन फिल्मों को साइन कर रखा था। लेकिन लोकप्रिय अभिनेताओं के फिल्म में होने के बावजूद अनिल और जैकी की पिछली फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया था। इसलिए जब उन्होंने फिल्म के बारे में बात की तो कुछ वितरकों ने फिल्म को छोड़ दिया था।

इंटरव्यू के में घई ने आगे बताया कि वो इस फिल्म को बनाने के लिए अड़े हुए थे और फिल्म की शूटिंग के दौरान उन्हें फिल्म की स्क्रिप्ट में कई सारे सुधार भी करने पड़े थे। उन्होंने कहा ‘आज हर कोई एक सटीक स्क्रिप्ट चाहता है। लेकिन मैंने ‘राम लखन’ को बिना उचित स्क्रिप्ट के ही बनाया और ये इतनी ब्लॉकबस्टर बन गई’।

वहीं फिल्म में लखन की भूमिका निभाने वाले और अपने डांस नंबर ‘वन टू का फोर’ से लोकप्रिय हुए अभिनेता अनिल कपूर ने भी फिल्म के 33 साल होने का जश्न मनाया है। उन्होंने ट्विटर हैंडल पर एक ट्वीट करते हुए लिखा है ‘एक फिल्म और भूमिका जो हमेशा मेरे दिल में एक खास जगह रखेगी! 33 साल राम लखन का जश्न मनाते हुए…ये साल 1,2 का 4 की तरह बीत गए… बाकी आप जानते ही हैं ‘।

बता दें, सुभाष घई ने आखिरी बार साल 2014 की फिल्म ‘कांची: द अनब्रेकेबल’ का निर्देशन किया था। इसी के साथ उन्होंने हाल ही में जी5 की फिल्म ’36 फार्महाउस’ को लिखा और प्रोड्यूस किया है।

पढें मनोरंजन (Entertainment News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.