ताज़ा खबर
 

लाइमलाइट से रहते हैं दूर, जानिये क्या करते हैं अमिताभ बच्चन के भाई अजिताभ और उनके बच्चे

अमिताभ बच्चन के भाई अजिताभ बच्चन और उनका पूरा परिवार लाइमलाइट से दूर रहता है। बिजनेसमैन अजिताभ के चार बच्चे हैं और चारों ही अपने फील्ड में अच्छा काम कर रहे हैं।

amitabh bachchan family, ajitabh bachchan, ajitabh bachchan children nameअमिताभ बच्चन और उनके भाई अजिताभ बच्चन

अमिताभ बच्चन के छोटे भाई अजिताभ बच्चन यूं तो लाइमलाइट से दूर रहते हैं लेकिन अपने क्षेत्र में उनका रुतबा भी कुछ कम नहीं है। अमिताभ बच्चन से पांच साल छोटे अजिताभ बच्चन भारत के जाने – माने बिजनेसमैन हैं। ऐसा कहा जाता है कि अमिताभ बच्चन को बॉलीवुड को स्थापित करने में उनके भाई का बड़ा हाथ रहा है। उन्होंने आर्थिक तौर पर भी अमिताभ की खूब मदद की। वो ही शर्मीले अमिताभ को बड़े लोगों से मिलवाने ले जाया करते थे।

15 साल तक लंदन में रहकर किया बिज़नेस- अजिताभ बच्चन पहले लंदन में रहकर अपना बिजनेस करते थे। उनके इस काम में उनकी पत्नी रमोला ने काफी मदद की थी। लंदन में रहते हुए अजिताभ को अभी 15 साल हुए थे कि 2007 में उनकी मां तेजी बच्चन का निधन हो गया। उनके निधन के बाद अजिताभ बच्चन पूरे परिवार सहित भारत आ गए। रमोला, जो कि एक बिजनेस वुमन और सोशलाइट हैं, को उनके बेहतरीन काम के लिए 2014 में एशियन ऑफ़ द ईयर के सम्मान से नवाजा गया था।

जानिए क्या करते हैं अजिताभ के चारों बच्चे- अजिताभ बच्चन के चार बच्चे हैं, एक बेटा और तीन बेटियां। बेटा भीम एक इन्वेस्टमेंट बैंकर हैं और वो पहले न्यूयॉर्क में रहते थे। बाद में वो भी इंडिया शिफ्ट हो गए। बेटी नैना, नीलिमा, नम्रता बच्चन भी अपनी फील्ड्स में काफी आगे हैं। नीलिमा एयरोॉटिकल इंजिनियर हैं और नम्रता बच्चन एक आर्टिस्ट हैं। नम्रता अपनी पेंटिंग्स की प्रदर्शनी दिल्ली, मुंबई आदि जगहों पर लगाती हैं। नैना बच्चन एक इन्वेस्टमेंट बैंकर हैं और उन्होंने 2015 में बॉलीवुड एक्टर कुणाल कपूर से शादी कर ली।

लाइमलाइट से रहते हैं दूर, अमिताभ के परिवार से गहरा है रिश्ता- अजिताभ का पूरा परिवार लाइमलाइट से दूर रहता है। उन्हें कभी किसी इवेंट में ज़्यादा नहीं देखा गया है। हालांकि रमोला कभी- कभार जया बच्चन के साथ स्पॉट की जाती हैं। दोनों परिवारों के बीच मधुर संबंध है। रमोला ने एक बार बताया था कि दोनों ही परिवार जब मिलते हैं तो खूब मस्ती होती है। अजिताभ बच्चन का परिवार अमिताभ की फ़िल्मों का दीवाना है और उनकी सभी फिल्में अजिताभ और रमोला ने देखी है।

Next Stories
1 रिलीज हुआ खेसारी लाल यादव का न्यू ईयर स्पेशल गाना ‘वैक्सीन नया साल के’, यूट्यूब पर मचा रहा है धमाल
2 पाकिस्तान में मंदिर तोड़े जाने पर सुधीर चौधरी ने साधा निशाना, कहा – पाकिस्तान में हिन्दुओं को ये साल जाते-जाते भी दर्द दे गया
3 अक्षय कुमार ने किया गायत्री मंत्र का जाप तो प्रियंका चोपड़ा ने पति निक के साथ शेयर की तस्वीर; ऐसा रहा सितारों का न्यू ईयर सेलिब्रेशन
ये पढ़ा क्या?
X