ताज़ा खबर
 

आत्माओं से बातें करता और झगड़ता है Bollywood का जाना-माना चेहरा, खोले अपने बारे में कई राज

बॉलीवुड में राज जैसी फिल्म देखकर हर किसी के जहन में डर पैदा होना लाजिमी है। चूंकि ये महज एक फिल्म है लेकिन अगर फिल्म बनाने वाले ने हकीकत में भी आत्माओं से बातें की हों उनके साथ अच्छे बुरे अनुभव के बारे में जाना हो तो बाकई चौकाने वाली होगी।

Author नई दिल्ली | September 9, 2016 6:39 AM

बॉलीवुड में राज जैसी फिल्म देखकर हर किसी के जहन में डर पैदा होना लाजिमी है। चूंकि ये महज एक फिल्म है लेकिन अगर फिल्म बनाने वाले ने हकीकत में भी आत्माओं से बातें की हों उनके साथ अच्छे बुरे अनुभव के बारे में जाना हो तो बाकई चौकाने वाली होगी घटना होगी। जी हां, यहां हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड डायरेक्टर विक्रम भट्ट के बारे में। जिन्होंने आत्माओं से खुद के संबंधों की बातों को बयां करके हर किसी को चौंका दिया है। आपको बता दें कि हाल ही विक्रम भट्ट ने एक इंवेंट के दौरान अपनी फिल्म ‘राज रीबूट’ के बारे में बात करते हुए बताया कि वे पिछले कुछ सालों से आत्माओं से संपर्क में हैं।

इसका मतलब विक्रम भट्ट आम दुनिया के अलावा दूसरी दुनिया से भी संपर्क में हैं। उन्होंने बताया कि वे आत्माओं से बातें भी करते हैं। उनकी ऐसी बातें सुनना हर किसी को हौरान करने वाली हैं। उन्होंने अपनी बात जारी रखते हुए इस रहस्य पर से पर्दाफाश करते हुए कहा कि जब से वह ‘राज’ सीरिज से जुड़े हैं तब से उनका दूसरी दुनिया यानी आत्माओं से भी गहरा रिश्ता बन गया है।
उन्होंने बताया कि वे आत्माओं के बारे मे गहराई से जानने के लिए काफी क्यूरियस रहने लगे। इसी अध्यन के दौरान उनका एक महिला से संपर्क हुआ जो भारतीय थीं लेकिन थाईलैंड मे रहती थी, जिससे उन्होंने ऑनलाइन बातें की। विक्रम के मुताबिक महिला के आध्यात्मिक गुरु ने उसे कहा है कि वह विक्रम के मन को शांत करे और आत्माओं की दुनिया की सही जानकारी दे।

शुरुआत में विक्रम के लिए यह सब कुछ काफी अजीब था क्योंकि महिला के गुरू को उनके बारे में यहां कैसे मालूम हुआ कि वे अंदर से अशांत हैं। इसके बाद थाईलैंड में रहने वाली महिला विक्रम की मदद के लिए भारत आई और अपने खर्चे पर रुकी और उन्हें आध्यात्मिक ज्ञान दिया। उसी महिला के जरिए विक्रम को पता चला कि अगर आत्माओं के बारे में सही ढंग से जानना है तो आत्माओं के साथ संपर्क बनाना होगा उनके साथ गहराई से जुड़ना होगा तभी वह मेरे साथ घुल-मिल पाएंगी।

उसके कहने पर विक्रम ने आध्यात्मिक ज्ञान हासिल किया और वे आत्माओं से बातें करने लगे। इस दौरान विक्रम का आत्माओं से झगड़ा भी हुआ। लिहाजा इसके बाद विक्रम ने आत्माओं से संपर्क छुड़ाने की कई बार कोशिश की लेकिन वे उनके संपर्क में फिर भी आती रहीं। विक्रम ने बताया कि ‘राज’ के निर्माण के दौरान आत्माओं के साथ उन्होंने कई अच्छे बुरे अनुभव हुए। वह सारे अनुभव मै अपने फेसबुक एंकाउट के जरिये और टी सीरीज वेब पेज के जरिये हर रात ग्यारह बजे ‘राज की बात’ के तहत पाठकों के साथ शेयर करना चाहेंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App