ताज़ा खबर
 

हरियाणा के स्वर्ण जयंती समारोह में ‘दंगल’ की होगी खास स्क्रीनिंग

खट्टर ने कहा कि इस तरह की फिल्मों से केवल पारंपरिक खेलों जैसे कुश्ती को बढ़ावा ही नहीं मिलता बल्कि लोगों को इनसे प्रेरणा मिलती है, खासकर लड़कियों को।

Author नई दिल्ली | December 28, 2016 4:18 PM
असल में हाल ही में पाकिस्तान ने भारतीय फिल्में दिखाए जाने को लेकर लगाया गया बैन हटा लिया था।

हरियाणा सरकार राज्य के स्वर्ण जयंती समारोह के हिस्से के रूप में राज्य भर में अभिनेता आमिर खान की फिल्म ‘दंगल’ की विशेष स्क्रीनिंग करेगी। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने मंगलवार को यह जानकारी दी। खट्टर ने नई दिल्ली में सोमवार शाम आमिर खान के साथ फिल्म ‘दंगल’ देखी। उन्होंने कहा, “राज्य में स्वर्ण जयंती समारोह के तहत राज्य में फिल्मोत्सव का भी आयोजन किया जाएगा और इसमें पूरे राज्य में ‘दंगल’ को दिखाया जाएगा।”

खट्टर ने कहा कि इस तरह की फिल्मों से केवल पारंपरिक खेलों जैसे कुश्ती को बढ़ावा ही नहीं मिलता बल्कि लोगों को इनसे प्रेरणा मिलती है, खासकर लड़कियों को। खट्टर ने पिछले साल प्रधानमंत्री मोदी द्वारा शुरू किए गए कार्यक्रम ‘बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ’ अभियान को ध्यान में रखते हुए कहा, “फिल्म में हरियाणा की बेटियों और उनके पिता के संघर्ष को प्रभावी रूप से दिखाया गया है। फिल्म के डायलॉग हरियाणवी में ही बोले गए हैं।”

हरियाणा सरकार ने रविवार को घोषणा की कि फिल्म ‘दंगल’ राज्य में कर मुक्त होगी। खट्टर ने कहा, “फिल्म को बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ कार्यक्रम और कुश्ती को बढ़ावा देने के लिए कर मुक्त किया गया है।” फिल्म ‘दंगल’ में आमिर ने हरियाणा के भिवानी जिले के बलाली गांव के राष्ट्रीय स्तर के पहलवान महावीर फोगट की भूमिका निभाई है। यह फिल्म सामाजिक बाधाओं को तोड़ने और फोगट के अपनी बेटियों गीता और बबीता को पुरुष प्रधान कुश्ती के दुनिया में अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर ख्याति दिलाने के प्रयासों के बारे में है।

बता दें कि आमिर खान की फिल्म दंगल को बॉक्स ऑफिस पर दर्शकों का काफी प्यार मिल रहा है। अपनी फिल्म को मिल रही सक्सेस को देख आमिर को भी अपने फैन्स को शुक्रिया कहना पड़ा कि उन्होंने फिल्म को इतना पसंद किया। यह आमिर के फैन्स का प्यार और फिल्म की काबीलियत ही थी जो यह फिल्म वर्ल्डवाइड 200 करोड़ रुपए कमा चुकी है। आमिर ने ट्वीट कर यह जानकारी दी थी और सभी को शुक्रिया कहा था। उन्होंने लिखा, फिल्म के लिए आपके इस प्यार के लिए सभी का शुक्रिया, दंगल की पूरी टीम की तरफ से प्यार। दंगल ने देश 132.43 करोड़ रुपए की कलेक्शन कर चुकी है। यहां तक कि इस सोमवार को इस फिल्म की कमाई पूरे साल इस दिन हुई कमाई से कहीं ज्यादा थी।

जानिए ‘दंगल’ देखने के बाद आमिर खान से क्यों नफरत करने लगे सलमान खान

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App