Sooryavanshi Movie Review: दमदार एक्शन लाए रोहित शेट्टी, अक्षय के अलावा फिल्म में क्या कर रहे ‘सिंबा’ और ‘सिंघम’; जानिए

सूर्यवंशी मुंबई का एक पुलिस अफसर है। इतना कर्तव्यनिष्ठ है कि अपने पत्नी रिया (कैटरीना कैफ) को ज्यादा वक्त नहीं देता।

RatingRatingRatingRatingRating
Sooryavanshi, Sooryavanshi Movie Review, Rohit Shetty
फिल्म सूर्यवंशी के एक सीन में अक्षय कुमार, अजय देवगन और रणवीर सिंह

ये ‘सिंघम’ और सिंबा’ टाइप की रोहित शेट्टी की एक और पुलीसिया फिल्म है। इसमें पुलिस अधिकारी डीसीपी वीर सूर्यवंशी (अक्षय कुमार) एंटी टेररिज्म स्कॉड के प्रमुख का किरदार निभा रहे हैं। ‘सिंघम’ में अजय देवगन प्रमुख भूमिका में थे और ‘सिंबा’ में रणवीर सिंह। दोनों इसमें मेहमान कलाकार हैं, फिल्म का ब्रांड वेल्यु बढ़ाने के लिए। वैसे जिस समय मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमवीर सिंह अपनी ही पुलिस से भागे-भागे फिर रहे हैं, उस समय रील लाइफ और रियल लाइफ का फर्क भी समझ में आ जाता है। वास्तविक जीवन में एक पुलिस अधिकारी फरार है और उसे पकड़ने के लिए शायद इसी तरह का फिल्मी ड्रामा करना पड़े।

बहरहाल, सूर्यवंशी मुंबई का एक पुलिस अफसर है। इतना कर्तव्यनिष्ठ है कि अपने पत्नी रिया (कैटरीना कैफ) को ज्यादा वक्त नहीं देता। उसका तो लक्ष्य ही है आतंकवादियों के किसी संभावित हमले से मुंबई को बचाना और इसके लिए वो हमेशा तत्पर रहता है। कुछ आतंकी संगठनों के स्लीपर सेल अभी भी सक्रिय हैं जो मुंबई को निशाना बनाना चाहते हैं।

सूर्यवंशी को पता चलता है कि कई साल पहले मुंबई में हुए बम विस्फोट के समय के कुछ आरडीएक्स अभी भी बचे हुए हैं जिनको फोड़ने की तैयारी चल रही है। लेकिन सूर्यवंशी के रहते ये संभव नहीं। आतंकवादी चाहे जमीन पर हो या आसमान में, सूर्ववंशी से बच नहीं सकते। (पाताल में होता तो वहां भी नही बचता, पर इस फिल्म में पाताल का जिक्र नहीं है।) ऐसे सूर्यवंशी को कामयाब होना ही था।

ये मूलत: अक्षय कुमार केंद्रित फिल्म हैं। हर एक्शन, हर कार चेज, अपराधियों का पीछा करने और उनको पकड़ने के हर अंदाज का स्टाइल अक्षय कुमार का अपना है। ये रोहित शेट्टी मार्का फिल्म भी है जिसमें कई हैरत अंगेज कारनामे भरे रहते हैं। कहानी में कोई खास नयापन नहीं है। लेकिन स्टाइल धांसू है और वही इस फिल्म का वो पहलू है जो लोगों को पसंद आ सकता है। अक्षय कुमार के अलावा बाकी किसी अभिनेता के पास करने के लिए कुछ खास नहीं हैं। यहां तक कि कैटरीना कैफ के पास भी करने के लिए ज्यादा कुछ नहीं। बस कैटरीना के पास एकाध सीन हैं जिसमें नाच गा रही हैं।

सूर्यवंशी स्टार रेटिंग- (3 *)
निर्देशक- रोहित शेट्टी
कलाकार- अक्षय कुमार, कैटरीना कैफ, जैकी श्रॉफ, गुलशन ग्रोवर, सिकंदर खेर

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट