ताज़ा खबर
 

Sonali Bendre डॉक्टर्स से करती रहीं एक ही सवाल- मुझे ही कैंसर क्यों हुआ, मैंने तो कभी..

Soonali Bendre Cancer: सोशल मीडिया पर एक्ट्रेस ने अपनी बीमारी की खबर फैन्स को बताई थी। इसके बाद देश के कोने-कोने से सोनाली के लिए दुआओं में हाथ उठे थे। सोनाली की तबियत अब पहले से काफी बेहतर है।

सोनाली बेंद्रे (फोटोसोर्स: इंस्टाग्राम)

Soonali Bendre: बॉलीवुड में अपने अभिनय के जरिए खास पहचान बनाने वालीं एक्ट्रेस सोनाली बेंद्रे अपने कैंसर ट्रीटमेंट के बाद इंडिया वापस आ चुकी हैं। सोशल मीडिया पर एक्ट्रेस ने अपनी बीमारी की खबर फैन्स को बताई थी। इसके बाद देश के कोने-कोने से सोनाली के लिए दुआओं में हाथ उठे थे। सोनाली की तबियत अब पहले से काफी अच्छी है। सोनाली सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहने लगी हैं। अपनी बीमारी से जुड़ी बातें और एक्सपीरियंस सोनाली फैन्स के साथ शेयर करती रहती हैं।

सोनाली बेंद्रे ने हाल ही में फिर एक पोस्ट अपने इंस्टाग्राम से शेयर किया। सोनाली ने अपने पोस्ट में तस्वीर शेयर करते हुए लिखा-‘अलग तरह का आउटफिट और अलग तरह की एक्ससेरीज। अपने नॉर्मल लुक में वापस आ रही हूं। उजाले की तरफ आगे बढ़ें। बैक होम।’ एक्ट्रेस सोनाली हाल ही में कॉन्क्लेव टॉक में नजर आई थीं। इस दौरान एक्ट्रेस ने शेयर किया था कि जब वह बहुत बीमार थीं और कैंसर से जूझ रही थीं तब उनके दिमाग में कई तरह के निगेटिव थॉट्स आते थे। लेकिन वह अपने उन निगेटिव थॉट्स को पॉजिटिव बनाने में सफल रहीं। सोनाली ने कहा- हर कोई मुझसे पूछता था- तुम्हारी लाइफस्टाइल ऐसी तो न थी। यह तुम्हारे साथ कैसे हो गया?

ऐसे में मुझे लगने लगा कि मैंने ऐसा क्या गलत कर दिया कि ये मेरे साथ हुआ। इसके बाद मैं बकायदा psychiatrist के पास गी। न्यूयॉर्क में ही psychiatrist के पास जाकर मैं पूछती थी कि आखिर मेरे साथ ये हो क्या रहा है। मैं जरा भी निगेटिव पर्सन नहीं हूं। मेरे अंदर बहुत सारी सकारात्मकता है। ऐसे में मैं खुद को खोया हुआ क्यों मेहसूस कर रही हूं। क्या सच में मैं बहुत निगेटिव हो गई हूं। मुझे ये समझने की जरूरत है कि मुझे क्या हुआ है?

सोनाली ने बताया- psychiatrist से ये सब कुछ शेयर करने के बाद डॉक्टर ने कहा- ‘सोनाली कैंसर जेनेटिक और वायरस की तरह शरीर में आता है। डॉक्टर के ये कहने के बाद भी मैं लगातार इस बारे में सोचती रही। इसके बाद मुझे अहसास हुआ कि मैंने कुछ गलत नहीं किया। हर कैंसर अलग प्रकार का होता है। ऐसे में इस बीमारी के लक्षण और ट्रीटमेंट अलग होते हैं। हर मनुष्य का शरीर इसे अपने तरीके से झेलता है। ऐसे में मैं समझ नहीं पाती कि लोग क्यों इस बीमारी को छुपाते हैं और इस बारे में बात नहीं करते हैं। मैंने अपनी बीमारी के दौरान सोशल मीडिया से पोस्ट किए। मैं नहीं चाहती थी कि कोई अफवाह या गलत खबर इस बारे में फैले।’

(और ENTERTAINMENT NEWS पढ़ें)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App