ताज़ा खबर
 

फिल्म डायरेक्टर बोले- लोगों ने पटाखे जलाए, तबलीगी की तरह वायरस तो नहीं फैलाया, सोनम कपूर ने यूं दिया जवाब

पटाखे फोड़ने को लेकर कुमार विश्वास सहित एक्ट्रेस दिव्या दत्ता ने भी ट्विटर पर अपनी नाराजगी जाहिर कर चुके हैं। कुमार विश्वास ने लिखा था कि लोग सड़क पर पटाखे फोड़ रहे हैं! हम हर विपदा का प्रहसन क्यूँ बना देते हैं। वहीं दिव्या दत्ता ने भी पटाखे फोड़ने वालों की समझदारी पर सवाल उठाए थे।

सोनम कपूर ट्विटर पर काफी एक्टिव रहती हैं।

कोरोना वायरस से जूझ रहे देशवासियों को एकता का संदेश देने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी ने 5 अप्रैल को दीये जलाने का अह्वान किया था। लोगों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लेते हुए घर के बालकनी, दरवाजों पर दीये जलाए लेकिन कुछ लोगों ने इसे उत्सव के रूप में लेते हुए पटाखे भी फोड़ डाले। लोगों के इस रवैए पर एक्ट्रेस सोनम कपूर ने नाराजगी जाहिर करते हुए कहा था क्या इसे लोग दीवाली समझ रहे हैं। सोनम कपूर के इस रिएक्शन पर फिल्ममेकर अशोक पंडित ने जवाब देते हुए कहा कि लोगों ने पटाखे जलाए, तबलीगी जमात वालों की तरह वायरस तो नहीं फैलाया। अशोक पंडित के इस जवाब के बाद सोनम कपूर ने एक के बाद एक कई ट्वीट कर फिल्ममेकर को जवाब दिया।

सोनम कपूर ने अशोक पंडित को जवाब देते हुए लिखा, ‘अशोक जी हम सब कैंडल एकता के लिए जला रहे हैं। हमारे प्रधानमंत्री ने हमें पटाखे फोड़ने के लिए नहीं कहा था। अगर मैं गलत हूं तो बताइए।’ सोनम कपूर ने ये जवाब अशोक पंडित के उस ट्वीट पर दिया जिसमें उन्होंने लिखा था, ‘पटाखे सिर्फ दिवाली में ही नहीं बल्कि सेलिब्रेशन में भी फोड़े जाते हैं। लोग इस मुश्किल समय में खुश रहने की कोशिश कर रहे हैं। वे कम से कम तबलीगी जमात की तरह वायरस नहीं फैला रहे हैं। काश, आप पटाखे फोड़ने की तुलना में आतंकवाद जैसे इस काम की भी निंदा करतीं।’

सोनम कपूर ने एक और ट्वीट किया और अशोक पंडित को सोशल डिस्टेसिंग की याद दिलाते हुए लिखा, सामाजिक दूरी जरूरी है। साथ ही ये भी सुनिश्चित करना है कि सांप्रदायिक घुसपैठ ना हो। ताकि सरकार अपना ध्यान उन अच्छे कामों में लगाए जो वो करना चाहती है। मुझे यकीन है कि आप इससे सहमत होंगे। आप एक समझदार व्यक्ति हैं जो अच्छा और दयालु होने में विश्वास करते हैं।

बता दें पटाखे फोड़ने को लेकर कुमार विश्वास सहित एक्ट्रेस दिव्या दत्ता ने अपनी नाराजगी जाहिर की थी। कुमार विश्वास ने ट्विटर पर लिखा था, ‘मेरी कॉलोनी में लोग सड़क पर पटाखे फोड़ रहे हैं ! हम हर विपदा का प्रहसन क्यूँ बना देते हैं। वहीं दिव्या दत्ता ने लिखा,“दोस्तों दीये जलाने को कहा था, पटाखे फोड़ने को नहीं। क्या चीज समझ नहीं आती है?”

बता दें कि पीएम मोदी ने शुक्रवार को कोरोना वायरस (Coronavirus) के खिलाफ जंग को लेकर देशवासियों से एक अपील की थी। उन्होंने वीडियो मैसेज में अप्रैल को रात 9 बजे 9 मिनट के लिए मोमबत्ती और दीये जलाने का आह्वान किया था। इस दौरान उन्होंने कहा था,’ रविवार को 130 करोड़ देशवासियों की महाशक्ति का जागरण करना है। घर की सभी लाइटें बंद कर, दरवाजे पर या बालकनी में, खड़े रहकर, 9 मिनट के लिए मोमबत्ती, दीया, टॉर्च या मोबाइल की फ्लैशलाइट जलाएं।’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ‘सेलेब्स सबसे आसान टार्गेट’, इंटीमेट तस्वीरों पर किया ट्रोल तो सुष्मिता सेन की भाभी ने ऐसे दिया जवाब
2 कोरोना वायरस पर बोले सलमान खान- ‘बहादुरी से कहता हूं मैं इस महामारी से डर गया हूं, 3 सप्ताह से पिता से नहीं मिला’
3 अनुराग कश्यप बोले, डॉक्टर-नर्स सुरक्षित नहीं रहे तो थाली बजाओ या दीया जलाओ, अंत निश्चित, आने लगे ऐसे कमेंट