ताज़ा खबर
 

सोनम कपूर की फिल्म के निर्माता पर केस करेगा नीरजा भनोट का परिवार, कहा- हम इस अन्याय को बर्दाश्त नहीं करेंगे

इसके अलावा अनीष ने मामले से जुड़ी किसी भी तरह की कानूनी जानकारी देने से मना कर दिया है। उनका कहना है कि पारिवारिक वकील इसका सही स्टेटस देने में सक्षम है।

Author नई दिल्ली | Published on: May 22, 2017 4:09 PM
सोनम कपूर की फिल्म नीरजा का एक दृश्य। (Image Source: Indian Express)

पिछले साल सोनम कपूर की फिल्म नीरजा आई थी। जिसे ना केवल दर्शकों ने बल्कि क्रिटिक्स ने भी काफी सराहा था। इसमें एक्ट्रेस की एक्टिंग की भी तारीफ हुई थी। इस बेस्ट हिंदी फीचर फिल्म के अलावा और कई अवॉर्ड में 64वें राष्ट्रीय पुरस्कार में सम्मानित किया गया था। राम माधवानी निर्देशित इस फिल्म ने दुनियाभर से 125 करोड़ रुपए कमाए थे। लेकिन रिलीज के एक साल बाद ही यह फिल्म कानूनी पचड़े में फंस गई है। यह लड़ाई है नीरजा भनोट के परिवार और फिल्म निर्माता के बीच। परिवार निर्माता को कोर्ट में ले जाने की तैयारी कर रहा है। दरअसल, फिल्म निर्माता ने परिवार को मुनाफे का 10 प्रतिशत हिस्सा देने का वादा किया था लेकिन उन्होंने नीरजा भनोट ट्रसिट को बहुत कम अमाउंट दिया था।

इस बारे में बात करते हुए नीरजा के भाई अनीश भनोट ने कहा- मैं इस स्टेज पर किसी तरह की कोई टिप्पणी नहीं करुंगा। मैं आपको केवल यह बताना चाहता हूं कि हम अन्याय को बर्दाश्त नहीं करेंगे। इसके अलावा अनीष ने मामले से जुड़ी किसी भी तरह की कानूनी जानकारी देने से मना कर दिया है। उनका कहना है कि पारिवारिक वकील इसका सही स्टेटस देने में सक्षम है। हालंकि परिवार इस मामले में पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट जाने पर विचार कर रहा है। इसके अलावा निर्माताओं को पहले से ही कानूनी नोटिस भेजा जा चुका है। फिल्म की रिलीज के एक साल बाद ब्लिंग एंटरटेनमेंट सॉल्यूशन लिमिटेड पर परिवार के अनुबंध का उल्लंघन करने का आरोप है।

दोनों के बीच प्रोड्यूसर्स के बीच मुनाफे को बराबर ना बांटने का आरोप लगा है। राम माधवानी के निर्देशन में बनी यह फिल्म 100 करोड़ के क्लब में शामिल होने में कामयाब रही थी। नीरजा का परिवार अब इस बात के लिए पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटा सकती है।

दरअसल हुआ यूं है कि अखिल और अनीस भनोट नीरजा के भाई हैं और वो फिल्म के को-प्रोड्यूसर भी रहे हैं। ब्लिंग ने नीरजा की मां रमा के साथ एग्रीमेंट किया था। जिसके अनुसार वो शहीद की जिंदगी पर फिल्म बना सकते हैं। लेकिन उन्हें मुनाफे का 10 प्रतिशत हिस्सा परिवार को देना था। इसके उलट कंपनी ने परिवार को बहुत थोड़ा सा हिस्सा दिया।

https://www.jansatta.com/entertainment/

सोनम कपूर ने अपनी सगाई के रुमर्स को लेकर तोड़ी चुप्पी; इस तरह दिया जवाब

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 आमिर खान ने बताई सचिन तेंदुलकर से जुड़ी सबसे प्यारी याद, लगान के इस सीन पर खुशी से चीख पड़े थे ‘क्रिकेट के भगवान’
2 ‘बैंक चोर’ के प्रमोशन के लिए रितेश देशमुख ने रिलीज किया सलमान की फिल्म से ‘चोरी का पोस्टर’
3 कैटरीना कैफ के बाद अब सोशल मीडिया पर जल्द डेब्यू करेंगी ऐश्वर्या राय बच्चन!
जस्‍ट नाउ
X