ताज़ा खबर
 

IFF मेलबर्न में छाए सोनम-नवाजुददीन, झटके शीर्ष पुरस्कार

बॉलीवुड कलाकार सोनम कपूर और नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न 2016 में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री और अभिनेता का पुरस्कार हासिल किया है।

Author मेलबर्न | August 13, 2016 11:37 PM

बॉलीवुड कलाकार सोनम कपूर और नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न 2016 में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री और अभिनेता का पुरस्कार हासिल किया है। 31 वर्षीय सोनम को नीरजा भनोट की जिंदगी पर बनी फिल्म ‘नीरजा’ में उनकी प्रस्तुति के लिए पुरस्कार दिया गया जबकि नवाजुद्दीन को ‘रमन राघव 2.0’ में मनोरोगी के किरदार के लिए पुरस्कार से सम्मानित किया गया। पुरस्कार हासिल करने पर खुशी जाहिर करते हुए नवजुद्दीन ने कहा, ‘इस पुरस्कार के लिए मेरे नाम पर विचार करने के लिए मैं अभारी हूं।’ सर्वश्रेष्ठ पुरुष प्रस्तुति में अन्य नामांकनों में, ‘बाजीराव मस्तानी’ के लिए रणवीर सिंह, ‘फैन’ के लिए शाहरुख खान और ‘अलीगढ़’ के लिए मनोज बाजपयी शामिल थे।

सोनम ने अपने पुरस्कार को भनोट परिवार को समर्पित किया। उन्होंने कहा, ‘मैं बहुत किस्तमवाली हूं कि मैं यहां हूं… यह एक महिला की सच्ची कहानी है जो सिर्फ 23 साल की है। मैं भनोट परिवार को शुक्रिया अदा करना चाहूंगी खासतौर पर उनकी मां को, जो गुजर गई हैं…. यह फिल्म किसी और चीज से ज्यादा संवेदना के बारे में है।’ फिल्मकार शकुन बत्रा की ‘कपूर एंड संस’ और लीना यादव की ‘पार्च्ड’ ने भी शीर्ष पुरस्कार अपनी झोली में डाले। बत्रा के निर्देशन वाली फिल्म ने सर्वश्रेष्ठ फिल्म का पुरस्कार जीता जबकि यादव की फिल्म को सर्वश्रेष्ठ इंडी फिल्म श्रेणी का पुरस्कार मिला। पाकिस्तानी अभिनेता फवाद खान को राज्य मंत्री गेविन जेननिंग्स ने विशेष विविधतापूर्ण पुरस्कार से नावाजा।

रिषी कपूर को सिनेमा के क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान के लिए उन्हें लाइफ टाइम अचीवमेंट पुरस्कार से सम्मानित किया गया। यह कार्यक्रम कल (शुक्रवार, 12 अगस्त) रात मेलबर्न रिसाइटल सेंटरर में हुआ। इस कार्यक्रम में पाकिस्तानी गायिका-गीतकार सारा हैदर, शलमली खोलगड़े, सुजान डी मेलो और जानमाने स्थानीय प्रस्तुतिकर्ताओं ने अपनी प्रस्तुति दी। इस मौके पर वरिष्ठ अभिनेत्री सिमी ग्रेवाल, नीतू सिंह, फिल्मकार अनुराग कश्यप, रिचा चड्ढा, भारतीय उच्चायुक्त नवदीप सूरी, महावाणिज्य दूत मनिका जैन भी मौजूद थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App