ताज़ा खबर
 

कैंसर से जूझ रहीं सोनाली बेंद्रे, बॉलीवुड मांग रहा दुरुस्त होने की दुआ

Sonali Bendre Cancer Latest News: गुज़रे जमाने की मशहूर अभिनेत्री रही सोनाली बेंद्रे कैंसर से जूझ रही हैं। एक्टर इरफान खान के बाद सोनाली दूसरी ऐसी एक्टर हैं जिन्होंने अपनी गंभीर बीमारी की खबर को सोशल मीडिया के जरिए अपने फैंस से साझा किया है।

बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनाली बेंद्रे ने अपनी बीमारी को लेकर सोशल मीडिया पर बुधवार को खुलासा किया है। (एक्सप्रेस फोटोः कमलेश्वर सिंह)

Sonali Bendre News Update: बॉलीवुड अभिनेत्री सोनाली बेंद्रे को कैंसर हो गया है। एक ट्वीट में उन्‍होंने फैंस और शुभचिंतकों को इस बात की जानकारी दी। उन्‍होंने लिखा है तेज दर्द के बाद कुछ टेस्‍ट कराए गए, जिसमें उन्‍हें इस बीमारी का पता चला। सोनाली बेंद्रे ने एक लंबी पोस्ट में कहा, “कभी-कभी जब आपको जरा भी उम्मीद नहीं होती जिंदगी अचानक आपको अजीब से मोड़ पर लाकर खड़ा कर देती है। हाल ही में मुझ में हाई-ग्रेड कैंसर की पहचान की गई है, जिसके बारे में वाकई में हमें पता तक नहीं चला।” उन्होंने कहा, “हल्के दर्द के चलते कुछ टेस्ट करवाए, जिससे ऐसी रिपोर्ट आई जिसकी उम्मीद तक नहीं थी। मेरा परिवार और मेरे दोस्त मेरे चारों तरफ मजबूती से खड़े हैं और पूरा साथ दे रहे हैं। मैं बहुत खुशकिस्मत और उन सबकी आभारी हूं।”

High Grade Cancer: सोनाली बेंद्रे को हुआ हाई ग्रेड कैंसर, जानिए क्‍या है ये बीमारी और कैसे चलता है इसका पता

अभिनेत्री का न्यूयॉर्क में इलाज चल रहा है। उन्होंने आगे लिखा है, “इससे निपटने के लिए तुरंत ऐक्शन लेने से बेहतर कोई तरीका नहीं था। इसलिए अपने डॉक्टरों की सलाह पर मैं न्यूयॉर्क में इलाज करवा रही हूं। हम सकारात्मक बने रहेंगे और मैं हर कदम पर लड़ने को तैयार हूं।” दिग्‍गज एक्‍टर इरफान के बाद सोनाली के कैंसर से ग्रस्‍त होने की खबर पाकर बालीवुड सितारों को धक्‍का लगा है। सोशल मीडिया पर सेलिब्रिटीज और फैंस सोनाली के जल्‍द ठीक होने की दुआ कर रहे हैं।

Live Blog

Sonali Bendre News Live Update: Sonali Bendre diagnosed with cancer, Read Here

19:50 (IST) 04 Jul 2018
रितेश देशमुख ने भी की प्रार्थना
18:26 (IST) 04 Jul 2018
अनिल कपूर ने कहा-सोनाली तुम फाइटर हो
16:53 (IST) 04 Jul 2018
काला हिरण केस में की गई थीं बरी

काला हिरण शिकार मामले में बीते दिनों सुपरस्टार सलमान खान दोषी ठहराए गए थे। सोनाली का नाम भी आरोपियों में था। हालांकि, उन्हें समेत अन्य आरोपियों को कोर्ट ने बरी कर दिया था।

16:48 (IST) 04 Jul 2018
मॉडलिंग से किया था करियर का आगाज

मॉडलिंग से सोनाली ने करियर का आगाज किया था। वह इसके बाद स्टारडस्ट टैलेंट सर्च में चुनी गई थीं, जहां से उनकी फिल्मों में एंट्री का रास्ता साफ हो गया था। 1994 में उनकी फिल्म आई- आग। यह चली नहीं, मगर सोनाली को पहचान दिला गई।

16:15 (IST) 04 Jul 2018
क्या होता इस बीमारी में?

सोनाली ने कैंसर के खुलासे वाले पोस्ट में एक खास शब्द का इस्तेमाल किया है। Metastised- कैंसर ट्रीटमेंट सेंटर्स ऑफ अमेरिका ने इसके बारे में बतया कि इस प्रकार के केस में कैंसर वाले सेल शरीर के अन्य हिस्सों में फैलते हैं। यूं समझिए यह मूल जगह से धीरे-धीरे शरीर में फैलता जाता है।

16:11 (IST) 04 Jul 2018
'ईश्वर आपको ताकत दे'

मल्टी टैलेंटेड मिस्टर चैंग ने लिखा कहा कि आपके लिए प्रार्थना करता हूं, सोनाली मैम, ढेर सारा प्यार और हग्स। पूर्व वीजे और आरजे रिया बोलीं, "आप जल्दी सही हो जाएं। ईश्वर आपको इस बीमारी को मात देने के लिए ताकत दे।"

15:38 (IST) 04 Jul 2018
पत्रलेखा ने ट्वीट कर मांगी दुआ

एक्ट्रेस पत्रलेखा ने भी सोनाली की सेहत जल्द ठीक होने को लेकर ट्वीट किया। उन्होंने कहा, "सोनाली मैम, आशा करती हूं कि आप जल्द से जल्द ठीक हो जाएं। आपके और आपके परिवार के लिए कामना करती हूं।"

15:27 (IST) 04 Jul 2018
राजकुमार राव ने भी जताया दुख
15:26 (IST) 04 Jul 2018
श्रुति ने भी मांगी दुआ
15:09 (IST) 04 Jul 2018
इन्होंने भी सोनाली के ठीक होने की प्रार्थना की

मॉडल और एक्ट्रेस पूनम पांडे ने भी सोनाली के जल्द ठीक होने के लिए प्रार्थना की। उन्होंने ट्वीट कर कहा, "ईश्वर से कामना करती हूं कि आप जल्द से जल्द दुरुस्त हो जाएं।" वहीं, मशहूर फैशन डिजाइनर मनीष मलहोत्रा बोले कि दुआ करता हूं कि सोनाली जल्दी से ठीक हों।

14:53 (IST) 04 Jul 2018
विवेक ओबेरॉय ने भी की दुआ

विवेक ने लिखा, ''आप मेरी जानने वाली सबसे मजबूत महिलाओं में से हैं। मैंने आपको मुसीबतों से पार पाते देखा है। बहुत से लोगों की प्रेरणा आप हैं। कैंसर जरूर यह लड़ाई हारेगा। मेरा प्‍यार आपके साथ है।''

14:42 (IST) 04 Jul 2018
नेहा धूपिया ने कहा- यह वक्‍त गुजर जाएगा
14:35 (IST) 04 Jul 2018
मधुर भंडारकर ने की जल्‍द ठीक होने की कामना
14:15 (IST) 04 Jul 2018
बॉलीवुड में मची खलबली, नामी सितारे मांग रहे दुआएं

एक्ट्रेस के सोशल मीडिया पर बीमारी का खुलासा करने पर करण जौहर से लेकर इलियाना डिक्रूज सरीखे नामी सितारों ने उनके लिए दुआएं मांगी। फिल्कार जौहर ने कहा, ईश्वर आपको इस बीमारी से लड़ने की ताकत दे। वहीं, इलियाना बोलीं- आपके ताकत और स्नेह भेज रही हूं।

13:54 (IST) 04 Jul 2018
ये भी जूझ चुके हैं कैंसर से

कैंसर का सामना करने वाली सोनाली इकलौती बॉलीवुड एक्ट्रेस या सेलिब्रिटी नहीं है। उसने पहले इरफान खान, मनीषा कोइराला, लीजा रे, मुमताज और भारतीय टीम के हरफनमौला क्रिकेटर युवराज सिंह इस गंभीर बीमारी का सामना कर चुके हैं।

13:46 (IST) 04 Jul 2018
ऐसे मिली थी बी-टाउन में एंट्री

कॉलेज के दिनों में सोनाली सांस्कृतिक कार्यक्रमों में खूब सक्रिय रहती थीं। एक बार फैशन शो में रैंप वॉक के दौरान जाने-माने फिल्म निर्देशक महेश भट्ट की नजर उन पड़ी थी। माना जाता है कि यहीं से उन्हें इंडस्ट्री में एंट्री का मौका मिला था।

13:41 (IST) 04 Jul 2018
मां-बाप की सख्ती झेली सोनाली ने

सोनाली के पिता केंद्रीय लोक निर्माण विभाग में काम करते थे। ऐसे में हर दो-तीन सालों में उनका ट्रांसफर होता रहा था। सोनाली भी उसी वजह से समय-समय पर उनके साथ शहर बदलती रहती थीं। मध्यम वर्गीय परिवार से नाता रखने वाली सोनाली के माता-पिता बचपन में उनसे सख्ती से पेश आते थे।

13:37 (IST) 04 Jul 2018
बेस्ट ड्रामेबाज में थीं जज

वह सरफरोश, मेजर साब, हमारा दिल आपके पास है, हम साथ-साथ हैं, दिलजले, चल मेरे भाई, कल हो न हो और चोरी चोरी सरीखी फिल्मों में अपनी अदायगी का जलवा दिखा चुकी हैं।  सोनाली ने हिंदी के अलावा तेलुगू, कन्नड़, मराठी और तमिल फिल्मों में भी काम किया है। कुछ दिन पहले वह रिएलिटी शो इंडियाज बेस्ट ड्रामेबाज में जज की भूमिका में नजर आई थीं, मगर इलाज के कारण उन्हें अमेरिका जाना पड़ा। उनकी जगह हुमा कुरेशी को शो में लाया गया था। 

13:35 (IST) 04 Jul 2018
गोल्डी बहल से की थी शादी

सोनाली का जन्म एक जनवरी 1975 को मुंबई में हुआ था। शुरुआती पढ़ाई कर्नाटक के बेंगलुरू और महाराष्ट्र के मुंबई से की। बाद में उत्तराखंड के देहरादून चली आईं। 12 नवंबर 2002 में गोल्डी बहल से उनकी शादी हुई, जिनसे उन्हें रणवीर नाम का बेटा है।

13:23 (IST) 04 Jul 2018
'नहीं मानूंगी हार'

सोनाली ने इंस्टा पोस्ट में यह भी बताया कि जिस बीमारी से वह जूझ रही हैं, उससे बचने का कोई फौरी तरीका नहीं है। ऐसे में वह न्यू यॉर्क में इलाज करा रही हैं। वह हर कदम पर यह लड़ाई लड़ने के लिए तैयार हैं। मैं यह लड़ाई आगे भी जारी रखूंगी, क्योंकि मेरे पीछे मेरे घर वाले और दोस्त साथ हैं।

13:21 (IST) 04 Jul 2018
हल्के दर्द के टेस्ट पर आई रिपोर्ट में पता लगी बीमारी

एक्ट्रेस का कहना है, "जिंदगी में कभी-कभी आपको जरा भी उम्मीद नहीं होती कि आप अजीब मोड़ पर आकर खड़े हो जाएंगे। हाल ही में मुझे यह समस्या हुई है, जिसके बारे में हमें पता तक नहीं चल पाया। हल्के दर्द के कारण कुछ टेस्ट कराए, जिससे हैरान करने वाली रिपोर्ट आई।"

13:18 (IST) 04 Jul 2018
न्यू यॉर्क में चल रहा इलाज

इंस्टाग्राम पर सोनाली ने इस बीमारी के बारे में खुलासा किया है। उन्होंने लिखा, "मैं हाई ग्रेड कैंसर से जूझ रही हूं। मेरे घर वाले और दोस्त इस दौरान मेरा पूरा ध्यान रख रहे हैं। मैं फिलहाल न्यू यॉर्क शहर में हूं, जहां मेरा इलाज चल रहा है।"