ताज़ा खबर
 

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने जीता विश्व कप तो सोनाक्षी सिन्हा ने कहा- शाबाश लड़कियों, तुमने दिखा दिया कैसे जीता जाता है

भारत ने आईसीसी महिला विश्व कप के 11वें मैच में रविवार को अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को आसान मुकाबले में 95 रनों से हरा दिया। टूर्नामेंट में भारतीय टीम की यह लगातार तीसरी जीत है, जिसके साथ भारत अंकतालिका में शीर्ष पर पहुंच गई।

Sonakshi Sinha, Indian Women Cricket Teamसोनाक्षी सिन्हा ने महिला टीम को जीत पर दी बधाई।

2 जुलाई को भारत और पाकिस्तान महिला टीम के बीच इंग्लैंड में हुए मैच में भारतीय क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान को 95 रनों से हरा दिया। इसके साथ ही महिला क्रिकेट टीम ने विश्व कप 2017 की ट्रॉफी को अपने नाम किया। बहुत से लोगों ने इस जीत को चैंपियंस ट्रॉफी में हुई पुरुष टीम से जोड़कर देखा और इसे बदला करार दिया। जो भी हो इस जीत पर आम से लेकर खास ने महिला टीम को शुभकामनाएं दीं। ऐसे में हमारे बॉलीवुड सेलिब्रिटीज भी कहां पीछे रहने वाले थे। इसी वजह से उन्होंने भी ट्विटर पर महिला टीम की तारीफ की। फिल्म इंडस्ट्री में दबंग गर्ल के नाम से मशहूर सोनाक्षी सिन्हा ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर लिखा- शाबाश लड़कियों, तुमने दिखा दिया कि कैसे जीता जाता है, हमें आप सभी पर गर्व है। #ICCWomensWorldCup #WWC17 एक्ट्रेस ने यह ट्विट रात को डेढ़ बजे के बाद किया था।

बता दें कि भारत ने आईसीसी महिला विश्व कप के 11वें मैच में रविवार को अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को आसान मुकाबले में 95 रनों से हरा दिया। टूर्नामेंट में भारतीय टीम की यह लगातार तीसरी जीत है, जिसके साथ भारत अंकतालिका में शीर्ष पर पहुंच गई। इस मैच में गेंदबाजों का दबदबा रहा। पहले पाकिस्तानी गेंदबाजों ने भारत को खुलकर नहीं खेलने दिया और नौ विकेट पर 169 रनों पर ही रोक दिया। इसके बाद भारतीय गेंदबाजों का जलवा देखने को मिला और उन्होंने पाकिस्तान को 74 रनों पर ही समेटकर दमदार जीत हासिल की।

भारत की सबसे सफल गेंदबाज एकता बिष्ट रहीं। उन्होंने 10 ओवरों में दो मेडेन फेंकते हुए 18 रन देकर पांच विकेट लिए। मानषी जोशी ने दो विकेट चटकाए, जबकि झूलन गोस्वामी, दीप्ति शर्मा, और हरमनप्रीत कौर को एक-एक सफलता मिली। पाकिस्तान को पहला झटका दूसरे ओवर में एक रन के कुल स्कोर पर लगा। यहां से जो विकेट गिरने की शुरुआत हुई वो रुकी नहीं और पाकिस्तान की पूरी टीम 38.1 ओवरों में ही पवेलियन लौट गई। पाकिस्तान के लिए कप्तान सना मीर ने सर्वाधिक 29 रन बनाए। वह पाकिस्तान की तरफ से आउट होने वाली आखिरी बल्लेबाज रहीं।

सलामी बल्लेबाज नाहिदा खान ने 23 रन बनाए। एक समय पाकिस्तान ने 51 रनों पर ही अपने नौ विकेट खो दिए थे, लेकिन सना ने 10वें विकेट के लिए सादिया यूसुफ (नाबाद 3) के साथ 23 रनों की साझेदारी करते हुए टीम को कम स्कोर पर समेटने से बचा लिया। हालांकि यह साझेदारी सिर्फ हार का अंतर कम करने में ही कामयाब हो पाई।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 सदमा देखकर जाह्नवी हुई इतनी अपसेट, तीन दिन तक श्रीदेवी से नहीं की थी बात
2 जब रणबीर कपूर से करीबी का पता लगाने के लिए दीपिका पादुकोण ने देखना चाहा था कैटरीना कैफ का पासपोर्ट
3 PHOTOS: चोटिल दिशा पाटनी का अच्छे बॉयफ्रेंड की तरह खयाल रख रहे हैं टाइगर श्रॉफ
ये पढ़ा क्या?
X