ताज़ा खबर
 

..और इस तरह से टूट गई सलीम-जावेद की जोड़ी, सलमान खान के पिता को एक दिन में लगे दो-दो झटके

Salman Khan Father Salim khan: सलीम खान और जावेद अख्तर की जोड़ी टूटने से लोगों को गहरा धक्का पहुंचा था। इस बात को इग्नोर करने वाले सलीम खान ने एक चैट शो में जोड़ी टूटने की वजह का खुलासा किया था।

सलीम खान और जावेद अख्तर।

Salim khan Javed Akhtar: सलमान खान के पिता सलीम खान और गीतकार जावेद अख्तर की जोड़ी 70 के दशक में काफी मशहूर रही। इस जोड़ी ने ‘शोले’, ‘जंजीर’, ‘डॉन’ और ‘शान’ समेत करीब 23 फिल्मों की स्क्रिप्ट लिखी। लेकिन एक दिन अचानक से यह जोड़ी टूट गई तो फैन्स को गहरा सदमा लगा था। हालांकि इस बारे में सलीम और जावेद बात करना कम पसंद करते हैं। लेकिन एक चैट शो में सलीम खान ने खुद खुलासा किया था कि आखिर क्यों यह सुपरहिट जोड़ी टूट गई थी। बता दें कि इस दिन सलमान खान के पिता को एक नहीं बल्कि दो-दो झटके लगे थे।

सलीम खान ने इंटरव्यू में बताया था कि जब जावेद अख्तर ने अलग होने की बात कही थी, मुझे बहुत हैरानी हुई थी। जावेद से रिश्ता टूटने के सवाल पर सलीम ने कहा था, ”हर डिब्बे पर एक्सपायरी लिखी होती है, शायद इस रिश्ते की भी डेट लिखी थी। आप यकीन मानिए कि यह उनकी सोच थी कि अलग होना है। आज भी मियां-बीवी अलग हो जाते हैं, पार्टनर्स अलग हो जाते हैं। लोगों की अपनी-अपनी राय होती है। सलीम ने आगे कहा था, ”एकदिन हम लोग काम कर रहे थे। उन्होंने मुझसे कहा कि मैं अलग होना चाहता हूं। मुझे लगा कि मैंने सही से सुना नहीं। फिर उन्होंने मुझसे कहा कि मैं अलग काम करना चाहता हूं। मैंने उनसे कहा कि आपने यह बात कोई पांच मिनट पहले सोची नहीं होगी तो उन्होंने कहा कि मैं कई अरसे से सोच रहा था।”

सलीम ने आगे कहा था, ”मैं अपने घर आने के लिए गाड़ी के पास आने लगा। वह मुझे छोड़ने के लिए बाहर तक आने लगे तो मैंने कहा कि मैंने उन्हें रोक दिया और कहा कि मैं खुद को संभाल सकता हूं। घर आया और मैंने यह बात किसी को भी नहीं बताई। उसी दिन शाम को हेलन का मेरे पास कॉल आता है कि उनकी मां काफी बीमार हैं। मैं वहां पर चला जाऊं। जब मैं वहां पहुंचा तो वह मर चुकी थीं। मैंने यह बात किसी को फिर भी नहीं बताई थी। लेकिन मेरे पास कुछ लोगों के फोन आने लगे कि क्या आपकी जोड़ी टूट गई? इसके बाद मैंने जावेद को कॉल किया और पूछा कि आपने इस खबर को लीक कर दिया है क्या? उन्होंने कहा कि मेरे कुछ करीबियों को यह बात पता थी, शायद उन्होंने ही कुछ बोला होगा। हालांकि एक वीक के बाद इस बात की उनकी फिल्मों में घोषणा कर दी गई थी।”

सलीम ने बताया था, ”मुझे इसके पीछे की जो वजह समझ आती है कि वह गाना लिखना चाहते थे और मेरी इसमें कोई रूचि नहीं थी। उनका कहना था कि हम गाने लिखेंगे और गाने में नाम भी जायेंगे। लेकिन मैंने कहा कि आप म्यूजिक डायरेक्टर के पास जाएंगे और मैं बैठा रहूंगा। इससे मेरे काम पर भी असर पड़ेगा।”

(और ENTERTAINMENT NEWS पढ़ें)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App