So Mahesh Bhatt had such a ritual that the alcoholic addiction of Pooja Bhatt - आखिर महेश भट्ट ने ऐसा क्या कहा जिसे सुन शराब छोड़ने पर मजबूर हो गईं थीं पूजा - Jansatta
ताज़ा खबर
 

आखिर महेश भट्ट ने ऐसा क्या कहा जिसे सुन शराब छोड़ने पर मजबूर हो गईं थीं पूजा

पूजा अब शराब पीने की आदतों से उबरने के लिए अपने अनुभवों पर किताब भी लिखेंगी जो दूसरे लोगों को शराब छोड़ने में मदद कर सके।

पूजा भट्ट।

महज 17 साल की उम्र से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत करने वाली पूजा भट्ट एक वक्त बॉलीवुड फिल्मों की बेहतरीन एक्ट्रेस रह चुकी हैं। लेकिन उससे पहले वो 17 साल की उम्र में टीवी फिल्म डैडी में काम कर चुकी हैं। इस टीवी फिल्म का निर्देशन उनके पिता महेश भट्ट ने किया था। इस नाटक में एक शराबी पिता और उसकी बेटी के रिश्ते की कहानी थी। इस फिल्म में उनके पिता की भूमिका अनुपम खेर ने अदा की थी। लेकिन पूजा भट्ट की रियल लाइफ में इस कहानी का बिल्कुल उल्टा हो गया। असल जिंदगी में बेटी को शराब की लत गई थी जिससे छुड़ाने के लिए पिता ने मदद की। जी हां, ये हम नहीं बल्कि खुद पूजा भट्ट का कहना है। आइए बताते हैं आखिर क्या था पूरा मामला।

सभी जानते हैं एक वक्त था जब पूजा भट्ट को शराब की गंदी लत लग गई थी। ये बात उन्होंने खुद कई बार कबूल की है और हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने बताया है कि 10 महीने से उन्होंने शराब को हाथ नहीं लगाया। साथ ही पूजा अब शराब पीने की आदतों से उबरने के लिए अपने अनुभवों पर किताब भी लिखेंगी जो दूसरे लोगों को शराब छोड़ने में मदद कर सके। पूजा ने बताया कि ये किताब उनकी आत्मकथा नहीं है। इस किताब की सह-लेखिका रोशमिला भट्टाचार्य हैं और ये किताब पेंग्विन रैंडम हाउस इंडिया से अगले साल प्रकाशित होगी।

लेकिन क्या आप जानते हैं पूजा भट्ट की शराब की लत कैसे खत्म हुई? चलिए आज हम बताते हैं। दरअसल पूजा भट्ट के शराब छोड़ने के पीछे उनके पिता महेश भट्ट हैं। महेश भट्ट अपनी बड़ी बेटी पूजा से काफी करीब हैं। जब पूजा को शराब की लत लग गई थी तो उन्होंने एक इमोशनल बात कहकर पूजा को इस बारे में सोचने पर मजबूर कर दिया।

पूजा ने खुद कुछ समय पहले एक इंटरव्यू में बताया था कि एक दिन उनका फोन आया और कहा कि आई लव यू बेटा’ इस पर पूजा ने जवाब दिया, ‘आई लव यू टू पापा। दुनिया में इससे ज्यादा प्यारा मेरे लिए कुछ और नहीं है।’ उन्होंने जवाब दिया, ‘यदि तुम मुझसे प्यार करती हो तो तुम खुद से प्यार करो, क्योंकि मैं तुम्हारे अंदर बसता हूं।’

बस… तभी से पूजा भट्ट को एहसास हो गया कि आखिर पिता इनडायरेक्टली किस बारे में बात कर रहे हैं और तभी से पूजा ने शराब छोड़ने की कोशिश शुरू कर दी थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App