scorecardresearch

कुली हादसे से ठीक पहले स्मिता पाटिल ने देखा था भयानक सपना, आधी रात फोन कर अमिताभ बच्चन से कही थी ऐसी बात

कुली हादसे से ठीक एक दिन पहले अभिनेत्री स्मिता पाटिल ने अमिताभ बच्चन को फोन कर सावधान रहने को कहा था। स्मिता ने एक डरावना सपना देखा था और अमिताभ को फ़ोन किया था।

कुली हादसे से ठीक पहले स्मिता पाटिल ने देखा था भयानक सपना, आधी रात फोन कर अमिताभ बच्चन से कही थी ऐसी बात
कुली हादसे से पहले स्मिता ने अमिताभ को सावधान रहने को कहा था (Photos-Amitabh Bachchan Blog/File)

अमिताभ बच्चन की ज़िंदगी में फ़िल्म ‘कुली’ के सेट पर हुआ हादसा सबसे भयानक रहा है। एक फाइट सीन के दौरान उन्हें ऐसी चोट लगी कि उनकी आंतें फट गईं। कई दिनों तक वो कोमा में रहे थे। इस हादसे से ठीक एक दिन पहले अभिनेत्री स्मिता पाटिल ने अमिताभ बच्चन को फोन कर सावधान रहने को कहा था।

दरअसल स्मिता पाटिल ने आधी रात को अमिताभ से जुड़ा एक भयानक सपना देखा और वो बेहद घबरा गईं थीं। इस बात का जिक्र अमिताभ बच्चन ने अपने ब्लॉग में किया था। उन्होंने बताया था कि स्मिता और उनकी मुलाकात फिल्मों के सेट पर एक-दो बार हुई थी। दोनों में कोई खास दोस्ती नहीं थी। ऐसे में जब आधी रात को स्मिता पाटिल का फोन बजा तो वो परेशान हो गए कि ऐसी क्या बात हो गई।

उन दिनों अमिताभ बच्चन कुली की शूटिंग में व्यस्त थे। साल था 1982। जब स्मिता पाटिल ने आधी रात अमिताभ से फोन पर पूछा कि क्या वो ठीक हैं तो उन्होंने हां में जवाब दिया। अमिताभ ने देर रात फोन करने का कारण स्मिता से पूछा तब अभिनेत्री ने बताया कि उन्होंने अमिताभ को लेकर एक डरावना सपना देखा। स्मिता ने अमिताभ से कहा कि वो अपना ख्याल रखें।

अमिताभ को इसके अगले दिन ही कुली का फाइट सीन शूट करना था। उन्होंने सभी मुश्किल स्टंट तो आराम से कर लिया लेकिन एक आसान से फाइट सीन में अमिताभ के साथ बड़ा हादसा हो गया। अमिताभ की आंतों को काफी नुकसान पहुंचा। एक वक्त तो ऐसा आया जब डॉक्टर्स ने भी उन्हें क्लिनिकली डेड घोषित कर दिया। अमिताभ कोमा में चले गए थे और सभी लोगों की आस टूटने लगी थी।

अमिताभ के लिए देश भर में उनके फैंस ने यज्ञ अनुष्ठान करना शुरू कर दिया था, पत्नी जया बच्चन समेत परिवार के सभी लोग गहरी चिंता में थे। अमिताभ को हालांकि कुछ समय बाद होश आ गया था और वो बच गए थे। अमिताभ ने इस घटना के बारे में सिमी ग्रेवाल के चैट शो पर कहा था, ‘मुझे तो कुछ नहीं पता। मैं उस वक्त कोमा में था। मुझे अस्पताल के जाया गया और इमरजेंसी में मेरी सर्जरी हुई। उसके बाद भी एक और सर्जरी हुई जिसमें मैं 14 घंटे बेहोश रहा। उस वक्त पल्स डाउन थे, बीपी भी बिलकुल शून्य था।’

पढें मनोरंजन (Entertainment News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 30-08-2021 at 02:41:44 pm
अपडेट