ताज़ा खबर
 

राजबब्बर के साथ थे लिवइन रिलेशन, अमिताभ के साथ डांस करके फूट-फूटकर रोईं थीं स्मिता पाटिल

बहुत कम ही लोग यह बात जानते हैं कि स्मिता की एक आखिरी इच्छा थी कि मौत के बाद उनका मेकअप किया जाए।

Author नई दिल्ली | December 13, 2017 13:32 pm
अमिताभ बच्चन के साथ “आज रपट जाएं तो हमें न उठइयो” गाने की शूटिंग के बाद स्मिता खूब रोई थीं।

स्वर्गीय बॉलीवुड एक्ट्रेस स्मिता पाटिल उन अभिनेत्रियों में से हैं जिन्होंने उन दिनों इंडस्ट्री में अपनी जगह बनाई जब मेकर्स गोरे रंग की लड़कियों के पीछे भागा करते थे। आज हम आपको उनकी जिंदगी से जुड़े कुछ ऐसे तथ्य बताने जा रहे हैं जिनके बारे में शायद ही आपको जानकार हो। बाकियों की ही तरह स्मिता पाटिल भी काम के दौरान इश्क के चक्कर से बच पाने में कामयाब रहीं थीं। उनका नाम अभिनेता राज बब्बर के साथ जोड़ा गया था और इन दोनों के अफेयर की झूठी-सच्ची कहानियां अखबारों और मैगजीन्स में खूब उड़ा करती थी।

हालांकि लंबे वक्त बाद दोनों ने इन कहानियों पर विराम लगाते हुए रिश्ते को स्वीकार किया और राज बब्बर ने स्मिता के लिए अपनी पहली पत्नी नादिरा बब्बर को छोड़ दिया। हालांकि अपने इस फैसले के चलते वो मीडिया और फैंस की आलोचना की शिकार बनीं। फिल्म नमक हलाल में अमिताभ बच्चन के साथ “आज रपट जाएं तो हमें न उठइयो” गाने की शूटिंग के बाद स्मिता खूब रोई थीं। दरअसल वो अर्थपूर्ण सिनेमा करना चाहती थीं और मसाला सिनेमा करना उनकी प्राथमिकता नहीं था। इस दौरान अमिताभ ने उन्हें संभाला और सहारा दिया।

बहुत कम ही लोग यह बात जानते हैं कि स्मिता की एक आखिरी इच्छा थी कि मौत के बाद उनका मेकअप किया जाए। स्मिता के मेकअप आर्टिस्ट दीपक सावंत ने बीबीसी को बताया कि एक बार उन्होंने राज कुमार को एक फ़िल्म में लेटकर मेकअप कराते हुए देखा और मुझे कहने लगीं कि दीपक मेरा इसी तरह से मेक अप करो और मैंने कहा कि मैडम मुझसे ये नहीं होगा। ऐसा लगेगा जैसे किसी मुर्दे का मेकअप कर रहे हैं। ये बहुत दुखद है कि एक दिन मैंने उनका ऐसे ही मेकअप किया। शायद ही दुनिया में ऐसा कोई मेकअप आर्टिस्ट होगा जिसने इस तरह से मेकअप किया हो।

https://www.jansatta.com/entertainment/

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App