ताज़ा खबर
 

‘समस्या सीमा पर नहीं दिल्ली में है’, पीएम मोदी का वीडियो शेयर कर सिंगर विशाल ददलानी ने कसा तंज, यूजर्स करने लगे ऐसे कमेंट

मीडिया में आई कई खबरों के अनुसार सोमवार की रात लद्दाख की गलवान घाटी में दोनों सेनाओं के बीच मुठभेड़ हुई है जिसमें भारतीय सेना के दो सिपाही और एक वरिष्ठ अधिकारी मारे गए हैं।

india china ladakh, vishal dadlani, richa chadha,भारत-चीन सीमा विवाद को लेकर बॉलीवुड कलाकारों ने पीएम मोदी की सरकार पर निशाना साधा है।

लद्दाख की गलवान घाटी में भारत और चीन की सेनाओं के बीच एक मुठभेड़ में भारतीय सेना के दो सिपाही और एक वरिष्ठ अधिकारी मारे गए हैं। ये 40 सालों में ऐसा पहला मौका माना जा रहा है जब वास्तविक नियंत्रण रेखा पर जानें गई हैं। सीमा पर चीन के आक्रमण को लेकर सोशल मीडिया पर लोग मौजूदा सरकार को घेर रहे हैं। और चीन को जवाब देने की बात कह रहे हैं। इस बीच बॉलीवुड से जुड़े कलाकार भी भारत-चीन सीमा के हालात को लेकर पीएम मोदी पर तंज कसा है।

बॉलीवुड सिंगर कंपोजर विशाल ददलानी ने पीएम मोदी का एक पुराना वीडियो शेयर किया है जिसमें वह पड़ोसी देशोंं के रवैए को लेकर कांग्रेस सरकार को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। और समस्या सीमा पर नहीं बल्कि दिल्ली में बताते हैं। इस वीडियो को शेयर करते हुए विशाल ददलानी ने तंज कसते हुए लिखा, ‘खुद को बचाने के लिए आज वे निश्चित रूप से कहेंगे कि सीमा पर चीन की आक्रमकता का राजनीतिकरण ना करें। लेकिन जब जूता दूसरों के पैर में होता है तो….?’

विशाल ददलानी के इस ट्वीट पर यूजर्स उनको ट्रोल करने लगे। एक यूजर ने लिखा, इनके लोग तब भी मोदी की आलोचना करेंगे जब चीन भारत पर आक्रमण कर देगा और ये लोग चीन का समर्थन करेंगे क्योंकि वे मोदी से नफरत करते हैं। वहीं एक अन्य ने आलोचना को लोकतंत्र के लिए बेहतर बताते हुए लिखा, आलोचना किसी भी डेमोक्रेसी के लिए बैकबोन होती है। एक अन्य ने सिंगर को टारगेट करते हुए लिखा, आ गए हुतात्माओं की चिता पर राजनैतिक रोटियां सेंकने। यह लेफ्ट लेनिंग विचारधारा के जो लोग हैं,राष्ट्रहित उनके लिए महत्वहीन विषय है।

उधर, चीन के सीमा पर रवैए को लेकर फिल्ममेकर हंसल मेहता और बॉलीवुड एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा ने भी सरकार पर निशाना साधा है। हंसल मेहता ने लिखा, चीन गतिरोध के साथ कौन है? तबलीगी जमात? अर्बन नक्सल? कांग्रेस? राहुल गांधी? जवाहर लाल नेहरू? या फिर मोती लाल नेहरू?

वहीं ऋचा चड्ढा ने भारत के चीनी बहुराष्ट्रीय निर्माण कंपनी- शंघाई टनल इंजीनियरिंग कंपनी लिमिटेड को 1,126 करोड़ का ठेका दिए जाने की खबर को शेयर करते हुए लिखा, और हम ऐप अनइंस्टॉल करके ही खुश हैं…।

गौरतलब है कि मीडिया में आई कई खबरों के अनुसार सोमवार की रात लद्दाख की गलवान घाटी में दोनों सेनाओं के बीच मुठभेड़ हुई है जिसमें भारतीय सेना के दो सिपाही और एक वरिष्ठ अधिकारी मारे गए हैं। ये कम से कम 40 सालों में ऐसा पहला मौका माना जा रहा है जब दोनों देशों के बीच असल नियंत्रण रेखा पर जानें गई हैं। कुछ मीडिया रिपोर्टों में दावा किया गया है कि मुठभेड़ में चीनी सेना के सिपाही भी मारे गए।

बता दें, गलवान मसले पर गीतकार कुमार विश्वास ने भी लोगो से देशहित के साथ रहने की बात करते हुए ट्वीट किया, “प्यारे देशवासियो ! देश हर तरह की चुनौतियों से मुख़ातिब है! ऐसे कठिन समय में अपनी-अपनी निजी मान्यताओं और एजेंडों को अलग रखकर गम्भीरता से केवल और केवल देशहित के साथ रहिए ! उत्तेजना व हल्केपन से बचिए। इसके साथ कहा, साथ ही यह भी सदैव याद रखिए-‘नंद मगध नहीं है’।”

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ‘कास्टिंग काउच’ का शिकार हो चुकीं हैं ‘गुलाबो सिताबो’ एक्ट्रेस सृष्टि श्रीवास्तव, एड के लिए कॉम्प्रोमाइज कराना चाहते थे कुछ लोग
2 ‘आयुष शर्मा को इसलिए नहीं लांच किया कि वो टैलेंटेड है, बल्कि इसलिए कि वह बहनोई है’, एक्ट्रेस ने सलमान खान पर साधा निशाना
3 सुशांत सिंह राजपूत की मौत पर फूटा सैफ अली खान का गुस्सा, कहा- उनके जाने का दुख कम मुद्दा ज्यादा बनाया जा रहा है
IPL 2020 LIVE
X