scorecardresearch

दिग्गज सिंगर एसपी बालासुब्रमण्यम का निधन, कोरोना की चपेट में आने के बाद अस्पताल में थे भर्ती

मशहूर गायक एसपी बालासुब्रमण्यम का निधन हो गया है। वह 74 साल के थे। कोरोना से एक लंबी जंग लड़ने के बाद चेन्नई के एमजीएम अस्पताल में उन्होंने आखिरी सांस ली।

sp balasubrahmanyam, balasubrahmanyam, balasubrahmanyam death
मशहूर गायक एसपी बालासुब्रमण्यम का निधन

मशहूर गायक एसपी बालासुब्रमण्यम का निधन हो गया है। वह 74 साल के थे। कोरोना से एक लंबी जंग लड़ने के बाद चेन्नई के एमजीएम अस्पताल में उन्होंने आखिरी सांस ली। एसपी बालासुब्रमण्यम बीते महीने कोरोना से संक्रमित हुए थे और 5 अगस्त को उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया था। एमजीएम अस्पताल ने गुरुवार को स्टेटमेंट जारी कर कहा था कि उनकी हालत काफी नाजुक है। आज दोपहर 1 बजकर 4 मिनट पर उन्होंने अंतिम सांस ली।

बॉलीवुड में एक से बढ़कर एक हिट गाने देने वाले एसपी बालासुब्रमण्यम इंडस्ट्री में सलमान खान की आवाज के रूप में भी जाने जाते थे। एसपी बालासुब्रमण्यम ने सलमान के लिए कई शानदार गाने गाए थे जिन्हें अब तक काफी पसंद किया जाता है। गुरुवार को सलमान खान ने भी एसपी बालासुब्रमण्यम के जल्द ठीक होने की दुआ करते हुए ट्वीट किया था, ‘बाला सुब्रमण्यम सर, आप जल्द ठीक हों इसके लिए दिल की गहराइयों से दुआ करता हूं। आपने जो भी गाना मेरे लिए गाया उसे खास बनाने के लिए धन्यवाद, आपका दिल दीवाना हीरो प्रेम, लव यू सर।’

एसपी बालासुब्रमण्यम ने बीते दिनों एक वीडियो शेयर कर फैंस को चिंता न करने के लिए कहा था। उन्होंने वीडियो में कहा था, ‘कई दिनों से मेरी तबीयत थोड़ी खराब लग रही है। सीने में जकड़न और जुकाम था इसके अलावा बुखार भी आ-जा रहा था। मुझे और कोई दिक्कत नहीं है। मैं इसे हल्के में नहीं लेना चाहता हूं इसलिए अस्पताल आने का फैसला किया है। मुझे डॉक्टर्स ने बताया कि मुझे बहुत हल्का कोरोना हुआ है। उन्होंने दवाएं देकर कहा कि मैं घर पर रह सकता हूं। उन्होंने 15 दिन के लिए सेल्फ क्वारंटीन होने के लिए कहा था। मैं परिवारवालों को देखते हुए रिस्क नहीं लेना चाहता था। इसलिए अस्पताल में भर्ती हो गया। मेरा अच्छी तरह से ख्याल रखा जा रहा है।’

बता दें कि बॉलीवुड के दिग्गज सिंगर बालासुब्रमण्यम ने अपने करियर में 16 भारतीय भाषाओं में 40,000 से अधिक गाने गाए हैं। उन्हें पद्मश्री और पद्म भूषण समेत छह राष्ट्रीय पुरस्कारों से भी सम्मानित किया जा चुका है। एसपी बाला सुब्रमण्यम ने हिंदी फिल्म ‘एक दूजे के लिए’ (1981) में काम किया था। इस फिल्म के लिए उन्हें नैशनल फिल्म अवॉर्ड फॉर बेस्ट मेल प्लेबैक सिंगर भी मिला था।

पढें मनोरंजन (Entertainment News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.