ताज़ा खबर
 

श्रीदेवी के जैसे मृत मिली गायिका, शरीर में मिला अल्‍कोहल

Cranberries बैंड के वेबसाइट से इस बात का भी पता चला है कि रिओर्डन रीढ़ की हड्डियों में दर्द की वजह से परेशान थीं और इसका असर उनके परफॉरमेंस पर भी पड़ रहा था। बता दें कि साल 2014 में रिओर्डन अपने पति डॉन बर्टन से अलग हो गई थीं। इन लोगों को तीन बच्चे भी हैं।

गायिका डोलेरस ओ रिओर्डन, फोटो सोर्स – (वीडियो स्क्रीनशॉट)

बॉलीवुड अभिनेत्री श्रीदेवी की दुबई के एक होटल में अचानक हुई मौत ने सभी को सन्न कर दिया था। श्रीदेवी की मौत के बाद कहा गया था कि बाथटब में डूबने से उनकी मौत हुई थी। जांच के दौरान श्रीदेवी के शरीर में अल्कोहल की मात्रा भी पाई गई थी। जिसको लेकर कहा गया कि अत्यधिक शराब पीने की वजह से श्रीदेवी बाथटब में बेहोश हो गईं और फिर डूबने से उनकी मौत हो गई। इस अभिनेत्री की मौत पर कई लोगों ने अपने-अपने तरीके से अनुमान भी लगाया।

अब एक गायिका की मौत भी अत्यधिक शराब पीने और बाथटब में डूबने की वजह से हो गई है। मशहूर गायिका डोलेरस ओ रिओर्डन की 46 साल की उम्र में इसी साल 15 जनवरी को निधन हो गया था। डोलेरस ओ रिओर्डन का शव लंदन के पार्क लेन हिल्टन होटल के कमरे में मिला था। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक मौत के वक्त रिओर्डन की नाक और उनका चेहरा पूरी तरह पानी में डूबा हुआ था। इस मौत से जुड़ी जांच रिपोर्ट अब सामने आई है जिसमें कई बड़े खुलासे हुए हैं।

जांच में कहा गया है कि डोलेरस ओ रिओर्डन के शरीर पर चोट या जख्म के निशान नहीं मिले हैं। कहा जा रहा है कि रिओर्डन ने अत्यधिक मात्रा में अल्कोहल का सेवन किया था। जांच के दौरान यह भी सामने आया है कि गायिका के कमरे से शैम्पेन और शराब की अन्य खाली बोतलें मिली हैं। इसके अलावा कुछ केंटनर भी उनके कमरे से बरामद किये गए थे। इन सभी कंटेनरों में काफी मात्रा में दवाइयां थीं।

Toxicology test से इस बात का भी खुलासा हुआ है कि उनके शरीर में 330mg अल्कोहल मिला है। शरीर में अल्कोहल की यह मात्रा काफी अधिक मानी जाती है। जांच रिपोर्ट के मुताबिक इस गायिका ने 14 जनवरी को लंदन के होटल में चेकइन किया था। अपने में जाने के बाद उन्होंने रुम सर्विस स्टाफ से संपर्क किया था और इसी दिन अपनी मां से भी बातचीत की थी। जांच में इस बात का भी खुलासा हुआ है कि गायिका को bipolar disorder भी था। इसके अलावा वो कभी-कभी हद से ज्यादा अल्कोहल भी पीती थीं।

आपको बता दें कि डोलेरस ओ रिओर्डन म्यूजिक बैंड Cranberries चलाती थीं। उनके निधन के बाद Cranberries बैंड की तरफ से कहा गया कि 15 जनवरी को हमने अपने सबसे प्यारे मित्र और बैंड की प्रमुख को हमेशा-हमेशा के लिए खो दिया। जो कुछ भी हुआ उससे उबरने की कोशिश में हम आज भी लगे हुए हैं। 90 के दशक के दौरान इस म्यूजिक बैंड की पहचान राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर काफी बढ़ चुकी थी।

Cranberries बैंड के वेबसाइट से इस बात का भी पता चला है कि रिओर्डन रीढ़ की हड्डियों में दर्द की वजह से परेशान थीं और इसका असर उनके परफॉरमेंस पर भी पड़ रहा था। बता दें कि साल 2014 में रिओर्डन अपने पति डॉन बर्टन से अलग हो गई थीं। इन लोगों को तीन बच्चे भी हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App