Singer Abhijit arrested for defaming tweets against women - Jansatta
ताज़ा खबर
 

मुंबई पुलिस ने सिंगर अभिजीत को किया था गिरफ्तार, बेटे ने करवाई थी जमानत, जेल जाने से बचे

अभिजीत भट्टाचार्या की गिरफ्तारी की पुष्टि मुंबई पुलिस ने की है। उन पर एक महिला पत्रकार पर ट्वीट के जरिए अभद्र टिप्‍पणी करने का आरोप है।

गायक अभिजीत भट्टाचार्य। (ट्विटर फोटो)

सिंगर अभिजीत को जुलाई में थोड़ी देर के लिए गिरफ्तार किया गया था, हालांकि उन्‍हें जेल नहीं जाना पड़ा था। तुरंत बेल मिल गई थी। मुंबई पुलिस ने शुक्रवार (26 अगस्‍त) को इसकी पुष्टि की। इससे पहले शुक्रवार को ही वेब पोर्टल जनताकारिपोर्टर.कॉम ने यह जानकारी सार्वजनिक की। इस पोर्टल के एडिटर-इन-चीफ रिफत जावेद के साथ भी एक टीवी शो में अभिजीत ने अपशब्‍दों का इस्‍तेमाल किया था। हालांकि, अभिजीत की गिरफ्तारी आम आदमी पार्टी (आप) की प्रवक्‍ता प्रीति शर्मा मेनन की शिकायत पर हुई थी। प्रीति ने अभिजीत द्वारा सोशल मीडिया पर महिला के खिलाफ अपशब्‍द लिखने की शिकायत मुंबई पुलिस से की थी। जनताकारिपोर्टर.कॉम ने मुंबई पुलिस के डीसीपी सचिन पाटिल के हवाले से जुलाई में अभिजीत की गिरफ्तारी का दावा किया और बताया कि इस दौरान उनका फोन भी जब्‍त कर लिया गया था। हालांकि, उनके बेटे ने तुरंत उनकी जमानत करा ली थी।

प्रीति के मुताबिक, अभिजीत ने पत्रकार स्‍वाति चतुर्वेदी के खिलाफ ट्व‍िटर पर अभद्र टिप्‍पणी की थी। इसके खिलाफ उन्‍होंने (प्रीति ने) मुंबई पुलिस के कमिश्‍नर को शिकायत ट्वीट किया था। इसके जवाब में अभिजीत प्रीति को बुरा-भला कहने लगे थे। उन्‍होंने कमिश्‍नर को यह बात बताई तो उन्‍हें सायबर सेल भेजा गया और वहां उन्‍होंने एफआईआर दर्ज कराई थी। अभिजीत के खिलाफ आईपीसी की धारा 500, 509 और आईटी एक्ट की धारा 67 के तहत मामला दर्ज किया गया था। शुक्रवार को प्रीति ने कई ट्वीट कर अभिजीत की गिरफ्तारी की जानकारी दी। स्‍वाति ने भी ट्वीट कर मुंबई पुलिस को बधाई दी और इसे बहुत बड़ी जीत बताया।

Tweet photo अभिजीत का विवादित ट्वीट, जिसे बाद में उन्‍होंने डिलीट कर दिया था।

विवाद तब पैदा हुआ था जब अभिजीत ने चेन्नई में एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर की हत्या को लव जिहाद का मामला बताया था। उन्होंने गलत तरीके से यह संकेत देने की कोशिश की कि उस पर हमला किसी मुस्लिम ने किया। जब महिला पत्रकार स्वाति चतुर्वेदी और अन्य ट्विटर यूजर्स ने कहा कि अनावश्यक सांप्रदायिक उन्माद भड़काने के लिए उन्हें गिरफ्तार किया जाना चाहिए तो अभिजीत ने उनके खिलाफ ‘एक बूढ़ी महिला’ जैसे अपशब्द का इस्तेमाल किया था। हालांकि, बाद में उन्‍होंने वह ट्वीट डिलीट कर दिया था। इस मसले पर टीवी पर एक बहस के दौरान अभिजीत ने रिफत जावेद के साथ भी अभद्र भाषा का प्रयोग किया था।

Read Also: Live TV पर अभिजीत ने पत्रकार को दी गाली, कहा- ****, तुम्‍हारे जैसों को लाेग चौराहे पर पीटेंगे

Read Also: महिला पत्रकार ने दर्ज कराई शिकायत तो बोले अभिजीत, “तुम देशद्रोहियों को सॉरी नहीं, आगे भी देखूंगा”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App