ताज़ा खबर
 

Simi Garewal Birthday: सिमी ग्रेवाल ने दिया था बॉलीवुड का पहला न्यूड सीन, शशि कपूर भी हुए थे न्यूड

सिमी अपने पर्सनल लाइफ के कारण भी काफी सुर्खियों में रही थीं। सिमी का अफेयर पाकिस्तानी बिजनेसमैन सलमान तासीर के साथ था। सलमान तासीर बाद में पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के गर्वनर बने थे।

Author Updated: October 17, 2018 5:52 PM
सिमी ग्रेवाल और शशि कपूर

गुज़रे ज़माने की मशहूर अभिनेत्री सिमी ग्रेवाल आज अपना 71वां जन्मदिन मना रही हैं। महज 15 साल की उम्र में उन्होंने अपने बॉलीवुड करियर की शुरूआत की थी। सिमी का जन्म दिल्ली में हुआ था लेकिन उनका पालन-पोषण ब्रिटेन में हुआ।  इसके बाद वह भारत वापस लौट आईं थी। उन्होंने साल 1962 में फिरोज खान के साथ डेब्यू किया था।

सिमी को कई बड़े निर्देशकों के साथ काम करने का मौका भी मिला था। उन्होंने राज कपूर, सत्यजीत रे, मृणाल सेन और राज खोंसला जैसे निर्देशकों के साथ काम किया है। ‘मेरा नाम जोकर’ और ‘सिद्धार्थ’ उनकी दो सबसे चर्चित फिल्में रहीं। 1970 के मध्य में इन्होंने अपने ब्रदर इन लॉ यश चोपड़ा की हिट फिल्म ‘कभी कभी’ में भी काम किया। इसके अलावा सिमी ने ‘चलते चलते’ में काम किया। फिल्म ‘कर्ज’ में नेगेटिव रोल में सिमी ग्रेवाल सबकी नजर में आ गईं। हालांकि उन्होंने 1972 में आई फिल्म सिद्धार्थ में न्यूड सीन से जबरदस्त सुर्खियां बटोरी थीं। ये बॉलीवुड का पहला न्यूड सीन भी था। एक सीन में तो शशि कपूर न्यूड सिमी ग्रेवाल के सामने खड़े थे। इसके अलावा भी फिल्म में काफी बोल्ड सीन्स थे।

सिमी अपनी पर्सनल लाइफ के कारण भी काफी सुर्खियों में रही थीं। सिमी का अफेयर पाकिस्तानी बिजनेसमैन सलमान तासीर के साथ था। सलमान तासीर बाद में पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के गर्वनर बने थे। हालांकि, बाद में दोनों का ब्रेकअप हो गया था। सलमान तासीर के अलावा सिमी का नाम सैफ अली खान के पिता मंसूर अली खान पटौदी के साथ भी जुड़ा। हालांकि, शर्मिला टैगोर और मंसूर के रिश्ते के बाद ये दोनों भी अलग हो गए थे। नवाब पटौदी के बाद सिमी की लाइफ में रवि मोहन की एंट्री हुई। वे दिल्ली के बड़े राजघराने चूनामल की फैमिली से थे। रवि मोहन और सिमी ने शादी भी की लेकिन कुछ समय बाद दोनों का तलाक हो गया था। सिमी ग्रेवाल का शो रेंदे्व्यू विद सिमी ग्रेवाल काफी पॉपुलर हुआ था। इस शो में वह बॉलीवुड के कई बड़े सितारों का इंटरव्यू लेती थीं। इसमें अमिताभ-जया बच्चन, शाहरुख-गौरी खान, सैफ अली खान आदि जैसे सितारे खुलकर पर्सनल लाइफ के बारे में बात कर चुके हैं।

सिमी ने यूके के चैनल 4 के लिए ‘लिविंग लीजेंड राजकपूर’ एक डॉक्यूमेंट्री भी बनाई थी। ये डॉक्यूमेंट्री ‘इंडियाज राजीव’ के तीन पार्ट्स को फॉलो करके बनाई गई थी। इसमें उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी का भी इंटरव्यू लिया था। इसके अलावा सिमी ग्रेवाल ने एक हिंदी फीचर फिल्म ‘रुखसत’ का लेखन और निर्देशन भी किया है। वे इसके अलावा  टेलीविजन कमर्शियल्स का भी निर्माण कर चुकी हैं।


https://www.jansatta.com/entertainment/

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Exclusive: ‘बधाई हो’ में आसान नहीं था अधेड़ उम्र की प्रेग्नेंट बनना, नीना गुप्ता ऐसे हुईं राजी
2 Badhaai Ho Box Office Collection: बॉक्स ऑफिस पर इतने करोड़ की ओपनिंग कर सकती है ‘बधाई हो’!
3 Badhaai Ho Movie Review: हंसी के फुहारों से भरी है आयुष्मान खुराना-सान्या मल्होत्रा की ‘बधाई हो’!
जस्‍ट नाउ
X