scorecardresearch

श्वेता तिवारी ने बताया अपने ग्लैमरस फोटोशूट का सच, कहा- इसके पीछे फिट बॉडी नहीं, बल्कि लाइट्स, कैमरा एंगल और…

अभिनेत्री श्वेता तिवारी ने हाल ही में एक इंटरव्यू दिया था, जिसमें उन्होंने अपने फिट रहने के राज के बारे में बताया है।

shweta tiwari
अभिनेत्री श्वेता तिवारी (फोटो सोर्स – इंडियन एक्सप्रेस)

अभिनेत्री श्वेता तिवारी को उनके अभिनय के साथ-साथ उनकी फिटनेस और ब्यूटी के लिए भी जाना जाता है। सोशल मीडिया पर वो आए दिन उनके ग्लैमरस फोटो और वीडियो देखने को मिलते रहते हैं। श्वेता तिवारी हमेशा से ही फिट रही हैं, लेकिन हाल के महीनों में उनके शरीर परिवर्तन ने इंटरनेट पर जबरदस्त तूफान ला दिया है। हाल ही में 41 वर्षीय अभिनेत्रियों ने बताया कि वो अपनी इस काया को कैसे बनाए रखती है और उनके इस लुक के पीछे क्या राज है।

‘बिग बॉस-4’ की विजेता श्वेता तिवारी ने हिंदुस्तान टाइम्स को एक इंटरव्यू दिया था, जिस दौरान उन्होंने बताया कि ‘तारीफ सुनना हमेशा अच्छा लगता है। लेकिन मैं तस्वीरों में हर दिन जैसी दिखती हूं, वैसी वास्तव में नहीं दिखती। मुझे ये नहीं कहना चाहिए, लेकिन लोगों को ये जानने की जरूरत है कि ये सिर्फ एक फिट बॉडी नहीं है, बल्कि लाइट्स, कैमरा एंगल और पोज भी है। जो आपको तस्वीरों में एक सही तरीके से दिखाने में मदद करता है। सच तो ये है कि मेरे एब्स दो दिनों के लिए परिभाषित हैं और मैं अगले चार दिनों तक फूला हुआ महसूस करती हूं’।

श्वेता तिवारी अपनी इस फिटनेस को हासिल करने के लिए जिम में कितनी मेहनत करती हैं, इसके बारे में भी उन्होंने बताया। उन्होंने कहा ‘आपका शरीर हमेशा फिट नहीं रहते है, इसके लिए आपको हर दिन काम करने की जरूरत होती है। लोग दो महीने में ही फिट शरीर पाना चाहते हैं, जो संभव नहीं है। इसके लिए रोज कसरत करना ही, आपको परिणाम देता है’।

हालही में अभिनेत्री ने 10 किलो वजन कम करने के बाद अपनी पहले और बाद की तस्वीरें शेयर की थी। इसके कैप्शन में उन्होंने लिखा था ‘वजन घटाना! ओफ़्फ़… वजन घटाना आसान नहीं है…बहुत कठिन है! आपको बहुत समर्पण की जरूरत है, आत्म-नियंत्रण और इच्छा शक्ति! लेकिन यह असंभव भी नहीं है! खासकर जब आपके जीवन में किनीता कडकिया जैसे लोग हों, जो इस कठिन यात्रा को आसान और मजेदार बनाते हैं’।

उन्होंने आगे लिखा था ‘मुझे लगता है कि मुझसे ज्यादा ये वो थीं, जो मुझे वापस आकार में लाने के लिए दृढ़ थीं.. मेरे प्रशिक्षक के साथ समन्वय करना, मेरी आवश्यकताओं, पसंद और आवश्यकताओं के अनुसार आहार तैयार करना, सुबह से शाम तक! मैं उसका ग्राहक नहीं हूं, मैं एक मिशन हूं! आज स्वास्थ्य और वजन कम करने की मेरी उपलब्धि डॉ. किनीता कडकिया की वजह से है’।

बता दें, श्वेता तिवारी अक्सर अपनी ग्लैमरस फोटो सोशल मीडिया पर फैन्स के साथ शेयर करती रहती हैं। वहीं श्वेता तिवारी की 21 साल की बेटी पलक तिवारी की मां हैं, साथ ही उनका एक 5 साल का बेटा रेयांश कोहली भी है।

श्वेता तिवारी के काम की बात करें तो उन्हें एकता कपूर के हिट सीरियल ‘कसौटी जिंदगी की’ में प्रेरणा का मुख्य किरदार निभाने के लिए जाना जाता है। इसके अलावा उन्हें ‘परवरिश’, ‘जाने क्या बात हुई’, ‘बेगूसराय’ जैसे टीवी शोज में देखा गया है। वहीं आखिरी बार वो टीवी शो ‘मेरे डैड की दुल्हन’ में नजर आई थीं।

पढें मनोरंजन (Entertainment News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट