ताज़ा खबर
 

सकारात्मक सोच के साथ आगे बढ़ती रही हूंः श्वेता तिवारी

श्वेता सोनी चैनल के ‘डैड की दुल्हन’ में नजर आ रही हैं। वेब सीरीज ‘हम तुम और देम’ में उनके बिंदास अंदाज की इन दिनों चर्चा है।

Author Published on: July 10, 2020 5:00 AM
श्वेता सोनी चैनल के ‘डैड की दुल्हन’ में नजर आ रही हैं।

आरती सक्सेना

एकता कपूर के सीरियल ‘कसौटी जिंदगी की’ में 25 साल की उम्र में 60 साल की की औरत का किरदार निभाने वाली श्वेता तिवारी ने सालों तक ‘कॉमेडी सर्कस’ में अपना हुनर दिखाया। श्वेता 2011 में ‘बिग बॉस 4’ की विजेता भी रहीं। टीवी डांस कार्यक्रमों में नृत्य-प्रतिभा दिखाई। श्वेता सोनी चैनल के ‘डैड की दुल्हन’ में नजर आ रही हैं। वेब सीरीज ‘हम तुम और देम’ में उनके बिंदास अंदाज की इन दिनों चर्चा है। निजी जिंदगी में श्वेता की दूसरी शादी भी सफल नहीं रही है। इन्हीं सब बातों को लेकर श्वेता से लंबी बातचीत हुई। इसी के प्रमुख अंश।

सवाल : ‘मेरे डैड की दुल्हन से’ आपने वापसी की है। ब्रेक लेने की खास वजह थी?

मैं अपने बेटे की सही ढंग से परवरिश करना चाहती थी, जो अभी तीन साल का है। अब मैं उसे घर पर छोड़ कर आ सकती हूं। तब वह छोटा था इसलिए मुझे अभिनय से ब्रेक लेना पड़ा। अब हालात बदल गए तो फिर से सक्रिय हो गई हूं।

सवाल :इस सीरियल को करने की कोई खास वजह थी?

मुझे इसकी कहानी और अपना किरदार अच्छा लगा। भूमिका भी मेरी उम्र से मैच करती थी। कहानी दिलचस्प थी। मेरा किरदार अकेली महिला का है जिसकी अपनी समस्याएं हैं। वह ऊपर से हंसती है, अंदर से दुखी है। फिर एक परिपक्व आदमी से प्यार कर बैठती है जिसकी बेटी मुझे अपने डैड की दुल्हन बनाना चाहती है। दर्शकों से तो मुझे अच्छा रिस्पांस मिल रहा है।

सवाल : आपकी वेब सीरीज ‘हम तुम और देम’ की भी चर्चा है, जिसमें आपने बोल्ड सीन और चुंबन दृश्य पहली बार दिए हैं।

इस बारे में यही कहूंगी कि अभिनय मेरा पहला और आखिरी प्यार है, जो हमेशा मेरे साथ रहा है। इसके लिए अगर मुझे कुछ भी करना पड़े तो मैं हिचकूंगी नहीं। ‘हम तुम और देम’ एक ऐसी तलाकशुदा औरत की कहानी है जो 19 साल की लड़की की मां है और तीन बच्चों के पिता के प्यार में पड़ जाती है। ऐसा किरदार मैंने पहले नहीं किया था। इसमें जो भी इंटीमेट सीन या किसिंग सीन हैं वे कहानी की मांग हैं सो मुझे करने में कोई एतराज नही हैं। लोग इस सीरीज को पसंद कर रहे हैं।

सवाल: आपकी बेटी पलक भी अब बड़ी हो गई है। क्या हम उनको भी एक्टिंग करते देखेंगे?
उसे अभिनय का शौक है। मगर फिलहाल कोई योजना नहीं है। कोई अच्छा प्रस्ताव मिलता है तो शायद वह इस बारे में सोचे।

सवाल: आपकी दूसरी शादी भी सफल नहीं रही है। प्रोफेशनल लाइफ में आपने जहां 20 साल से लगातार सफलता हासिल की है वही आपकी पर्सनल लाइफ काफी पेचीदा रही है। इस बारे में क्या कहेंगी?

मैं उन औरतों में से नहीं हूं जो अपनी शादी बचाने के लिए पति की मार खाती रहें। दूसरी शादी में भी जब मुझे लगा कि पानी सिर से ऊपर जा रहा है, तो मैंने खिलाफत की। तय किया कि अन्याय सहन नहीं करूंगी। इनसान जिंदगी में अगर कुछ खोता है तो पाता भी है। दो शादियां असफल रहीं लेकिन मेरे दो प्यारे बच्चे हैं जो मेरी जान हैं। अच्छा करिअर है। घर जाकर तीन साल के बच्चे को मुस्कराते देखती हूं तो सारी थकान हवा हो जाती है।

सवाल: 40 साल की उम्र में आपने खुद को बेहतर बनाए रखा है। इसका राज क्या है?

खुद को फिट रखने के लिए मैं कुछ भी नहीं करती। एक्सरसाइज तक नहीं। हां मुझे डांस करना पसंद है। मुझे एक्सरसाइज करना पंसद नहीं है। डांस करना पंसद है तो मैं डांस करती हूं।सोच सकारात्मक रखती हूं, बस।

सवाल :कोरोना के दौर में आप अपना वक्त कैसे गुजारती हैं?

महामारी बढ़ रही है तो हमें और ज्यादा सतर्क रहना है। पता नहीं कब आप इसकी चपेट में आ जाएं। पूर्णबंदी के दौरान घर में रहना बुरा नहीं लग रहा है क्योंकि बच्चों के साथ वक्त गुजारने का मौका मिल रहा है। मेरी मां और भाई साथ रहते हैं। अभी बुरा वक्त है तो अच्छा वक्त भी आएगा। वैसे भी मैं हमेशा सकारात्मक रहती हूं। इस बुरे वक्त में आपको अपना ध्यान रखना है, अपने परिवार के लोगों का ध्यान रखना है। अगर हमें बाहर निकलने की मनाही है, तो हमारे अच्छे के लिए ही है। हमें उसका पालन करना चाहिए।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 सूरमा भोपाली के किरदार में जान फूंकी: जावेद अख्तर
2 सनी देओल की फिल्म ‘अर्जुन पंडित’ से प्रभावित था गैंगस्टर विकास दुबे, दसियों बार देखी, चाहने वालों के बीच ‘पंडित जी’ के नाम से चर्चित था
3 कन्हैया कुमार ने लिखा, देश चलाने के लिए छाती नहीं दिमाग चाहिए तो फिल्ममेकर बोले- और जूते खाने का मन कर रहा है क्या?
ये पढ़ा क्या?
X