ताज़ा खबर
 

Shreya Ghoshal Birthday: ऐश्वर्या की आवाज बन कमाया नाम, इस देश में मनाया जाता है ‘श्रेया घोषाल डे’

Happy Birthday Shreya Ghoshal: सिंगर श्रेया घोषाल बॉलीवुड में एक सफल मुकाम हासिल कर चुकी हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि श्रेया को ने ऐश्वर्या की आवाज बनकर पहचान बनाई थी। इसके अलावा एक देश में श्रेया घोषाल डे भी मनाया जाता है।

सिंगर श्रेया घोषाल। (फोटोसोर्स- @shreya ghosal instagram)

Shreya Ghoshal Birthday: बॉलीवुड सिंगर श्रेया घोषाल की भी पॉपुलैरिटी किसी एक्ट्रेस से कम नहीं है। अब तक हजारों गानों को गाकर करोड़ों लोगों का दिल जीतने वालीं श्रेया घोषाल आज अपना जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं। संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘देवदास’ में पारो बनीं ऐश्वर्या राय की आवाज बनकर श्रेया ने सिगिंग की दुनिया में अलग पहचान बनाई। खास बात यह है कि एक देश ऐसा है जहां ‘श्रेया घोषाल डे’ भी मनाया जाता है।

लेकिन बॉलीवुड में पहला मौका श्रेया घोषाल को संजय लीला भंसाली ने दिया था। लेकिन आपको जानकार हैरान होगी कि संजय लीला भंसाली नहीं बल्कि उनकी मां लीला भंसाली ने श्रेया के टैलेंट को परखा था। दरअसल कई साल पहले सिंगिग रिएलिटी शो ‘सा रे गा मा पा’ के स्पेशल एपिसोड में संजय लीला भंसाली की मां लीला भंसाली ने भी शिरकत की थी। श्रेया घोषाल की आवाज ने लीला भंसाली का दिल जीत लिया था। इसके बाद लीला भंसाली ने बेटे संजय लीला भंसाली ने श्रेया की आवाज को सुनने के लिए कहा था। श्रेया की आवाज से संजय लीला भंसाली इतना प्रभावित हो गए थे कि उन्होंने श्रेया को अगली फिल्म में गायिकी का मौका दिया। इसके बाद श्रेया ‘देवदास’ की ‘पारो’ की आवाज बनकर सामने आई थीं।

श्रेया घोषाल।

अपने गायकी ने श्रेया घोषाल ने न केवल भारत बल्कि विदेश में भी अपने फैन्स बना लिये हैं। अमेरिका में भी श्रेया की सुरीली आवाज के कई दीवाने हैं। श्रेया अबतक अपने सिंगिंग करियर में कई नेशनल और फिल्मफेयर अवॉर्ड भी जीत चुकी हैं। 26 अप्रैल 2013 को श्रेया को हाउस ऑफ कॉमन्स में संसद के चयनित सदस्यों द्वारा लंदन में सर्वोच्च सम्मान से सम्मानित किया गया था। श्रेया की सुरीली आवाज को सुनकर अमेरिका के लोग इतने दीवाने हो गए कि सरकार ने ओहियो राज्य में 26 जून को श्रेया घोषाल दिवस मनाने की घोषणा कर दी थी। इस खास दिन फैन्स सोशल मीडिया पर श्रेया घोषाल के पसंदीदा गाने शेयर कर मनाते हैं। ऐसा लगता है कि श्रेया घोषाल के लिए ’26’ लकी नंबर है।

(और ENTERTAINMENT NEWS पढ़ें)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Akash Ambani-shloka Mehta Reception: अंबानी के आंगन में उतरे सितारे, देखें तस्वीरें
2 Kesari Promo: ‘केसरी’ के प्रोमो में दिखा अक्षय कुमार का ‘खतरनाक’ अवतार, वीडियो देख फैन्स हुए क्रेजी
3 Badla Full Movie Leaked Online: अमिताभ-तापसी की ‘बदला’ ऑनलाइन लीक, पाइरेटेड लिंक सोशल मीडिया पर वायरल