ताज़ा खबर
 

इस फिल्म में शोएब अख्तर को मिला था ‘गैंगस्टर’ बनने का मौका लेकिन…

बताया जाता है कि डायरेक्टर महेश भट्ट की साल 2006 में रिलीज हुई फिल्म 'गैंगस्टर' असल में रियल गैंगस्टर अबु सलेम की लाइफ पर बेस्ड फिल्म थी।

फिल्म ‘गैंगस्टर’ में शाइनी आहुजा से पहले शोएब अख्तर को मिला था ऑफर।

शाइनी आहुजा बी-टाउन में जाना-माना नाम है। वैसे तो शाइनी आहुजा ने कई हिट फिल्मों में काम किया है लेकिन उन्हें पहली बार पहचान फिल्म गैंगस्टर से मिली थी। बाद में फिल्म वो लम्हे, लाइफ इन अ मेट्रो, हाइजैक, भूलभुलैया,फना और कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया। लेकिन शायद ही आप जानते होंगे जिस गैंगस्टर फिल्म से शाइनी को पहचान मिली थी वो उस फिल्म के लिए दूसरी पंसद थे। फिल्म में दया शंकर के रोल से फेमस होने वाले शाइनी का ये रोल पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर को मिलने वाला था। आइए बताते हैं आखिर क्या था पूरा मामला।

बताया जाता है कि डायरेक्टर महेश भट्ट की साल 2006 में रिलीज हुई फिल्म ‘गैंगस्टर’ असल में रियल गैंगस्टर अबु सलेम की लाइफ पर बेस्ड फिल्म थी। टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक इस फिल्म में दया शंकर का रोल पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर को दिया जा रहा था। लेकिन शोएब ने इस रोल को करने से इंकार कर दिया था और इसके बाद दया शंकर के लिए शाइनी आहुजा को चुना गया।

HOT DEALS
  • Apple iPhone SE 32 GB Gold
    ₹ 25000 MRP ₹ 26000 -4%
    ₹0 Cashback
  • Honor 7X Blue 64GB memory
    ₹ 15590 MRP ₹ 17990 -13%
    ₹0 Cashback

बता दें कि कभी एक साल में 40 से ज्यादा विज्ञापन करने वाले शाइनी ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत भी पेप्सी के एक विज्ञापन से ही की थी। कहा जाता है कि शाइनी का फिल्मी करियर शुरू होने के पीछे इन एड फिल्म्स का ही हाथ है। साल 2005 में रिलीज हुई डायरेक्टर सुधीर मिश्रा की ‘हजारों ख्वाइशें ऐसी’ शाइनी आहुजा की पहली फिल्म थी।

कहा जाता है कि ‘हजारों ख्वाइशें ऐसी फिल्म में काम करने के लिए 200 लड़कों ने ऑडिशन दिया था। जिनमें से शाइनी आहुजा को चुना गया था। ये फिल्म हिट साबित हुई थी और इसके बाद तो हिंदी फिल्म निर्देशकों की शाइनी के आगे लाइन लग गयी। इसके बाद ही शाइनी को मुकेश भट्ट की फिल्म गैंगस्टर मिली।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App