ताज़ा खबर
 

अर्नब गोस्वामी की मुश्किल बढ़ाने वाले शिवसेना विधायक को 175 करोड़ के कॉन्ट्रेक्ट में मिली थी घूस, ईडी ने किया दावा

ईडी ने दावा किया है कि शिवसेना विधायक प्रताप सरनाईक ने टॉप्सग्रप नाम की एक सिक्योरिटी सर्विस प्रोवाइडर को 175 करोड़ का कॉन्ट्रैक्ट दिलवाने के बदले 7 करोड़ रुपए की घूस ली।

Author Edited By यतेंद्र पूनिया Updated: November 26, 2020 4:13 PM
pratap sarnaik, arnab goswami, republic tvप्रताप सरनाइक पर लगा घूसखोरी का आरोप

रिपब्लिक टीवी के एडिटर-इन-चीफ अर्नब गोस्वामी के खिलाफ विशेषाधिकार उल्लंघन का प्रस्ताव लाने वाले शिवसेना विधायक प्रताप सरनाईक के ठिकानों पर हाल ही में ईडी ने छापेमारी की है। ईडी ने दावा किया है कि शिवसेना विधायक प्रताप सरनाईक ने टॉप्सग्रप नाम की एक सिक्योरिटी सर्विस प्रोवाइडर को 175 करोड़ का कॉन्ट्रैक्ट दिलवाने के बदले 7 करोड़ रुपए की घूस ली। सूत्रों के अनुसार विहंग एडवरटाइजिंग के डायरेक्टर और प्रताप सरनाईक के करीबी अमित चंदौले प्रताप सरनाईक की ओर से टॉप्सग्रप से हर महीने 6 लाख रुपए एकत्रित कर रहे थे। अमित चंदौले को ईडी ने गिरफ्तार भी कर लिया है।

करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं प्रताप सरनाईक : ओवला-मजीवाड़ा से शिवसेना के विधायक प्रताप सरनाईक करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं। प्रताप सरनाईक विहंग ग्रुप ऑफ कंपनीज के मालिक भी हैं। 2019 में महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के दौरान दिए गए चुनावी हलफनामे के मुताबिक प्रताप सरनाईक और उनकी पत्नी के पास 25 करोड़ रुपए की चल-अचल संपत्ति है। जिसमें लगभग 12 करोड़ रुपए की चल संपत्ति और 13 करोड़ रुपए की अचल संपत्ति शामिल है। इसके अलावा उनपर 10 करोड़ रुपए से अधिक की देनदारी भी है।

लैंड क्रूजर जैसी गाड़ियों से चलते हैं प्रताप सरनाईक : चुनावी हलफनामे के मुताबिक प्रताप सरनाईक के पास लैंड क्रूजर और इनोवा जैसी गाड़ियां हैं। इसके अलावा उनके पास दो रिवॉल्वर हैं जिसमें एस एंड डब्ल्यू रिवॉल्वर भी शामिल है। चुनावी हलफनामे के मुताबिक प्रताप सरनाईक के पास ठाणे में चार और मुंबई में भी एक आवासीय भवन है। प्रताप सरनाईक के पास महाराष्ट्र के वर्धा जिले में कृषि भूमि भी है। इसके अलावा उनके पास ठाणे में गैर-कृषि भूमि भी है।

कंगना पर बयान को लेकर भी चर्चा में रहे थे प्रताप सरनाईक : कुछ महीने पहले शिवसेना विधायक प्रताप सरनाईक बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत पर ट्वीट को लेकर भी चर्चा में रहे। उन्होंने सितंबर में एक ट्वीट करते हुए कहा था कि सांसद संजय राउत ने कंगना को नम्रता भरे शब्दों से समझा दिया है अगर फिर भी वो यहां(मुंबई) आती हैं तो हम उसका मुंह तोड़ देंगे। मैं गृहमंत्री से मांग करता हूं कि कंगना के खिलाफ राजद्रोह का केस दर्ज हो क्योंकि उन्होंने इंडस्ट्रियल और सेलिब्रिटी बनाने वाली मुंबई की पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर से तुलना की है। इसके बाद राष्ट्रीय महिला आयोग ने प्रताप सरनाईक की गिरफ्तारी की भी मांग की थी‌।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Bigg Boss14: रूबीना-अभिनव के बीच कमजोर पड़ रही है विश्वास की डोर! पति पत्नी के बीच ऑन कैमरा ऐसे हो रही लड़ाई..
2 लालू यादव के BJP विधायक के कथित कॉल पर बोले फिल्ममेकर- जेल में रहकर भी चोरी की आदत नहीं गई; आने लगे ऐसे कमेंट
3 बर्फ की सफेद चादर से ढका दिखा कंगना रनौत का लक्जरी हाउस, एक्ट्रेस ने शेयर की मनाली की पहली स्नो फॉल की तस्वीरें
ये पढ़ा क्या ?
X